दक्षिण कोरिया के शीर्ष परमाणु दूत नोह क्यू-डुक अमेरिका के लिए होंगे रवाना

अधिकारियों ने यहां कहा कि दक्षिण कोरिया के शीर्ष परमाणु दूत नोह क्यू-डुक अपने अमेरिकी और जापानी समकक्षों के साथ बातचीत के लिए शनिवार को वाशिंगटन के लिए रवाना होंगे। नोह क्यू-डुक ने मॉस्को की चार दिवसीय यात्रा समाप्त की और वाशिंगटन के लिए प्रस्थान करने के लिए तैयार था, क्योंकि सियोल ने कोरियाई प्रायद्वीप पर स्थायी शांति के लिए अपनी रुकी हुई पहल को फिर से शुरू करने के लिए कूटनीति को गति दी। 

नोह और उत्तर कोरिया के लिए अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि सुंग किम के सोमवार को द्विपक्षीय रूप से मिलने और अगले दिन अपने जापानी समकक्ष ताकेहिरो फुनाकोशी के साथ त्रिपक्षीय बैठक में शामिल होने की उम्मीद है। नोह संभवत: मंगलवार को फुनाकोशी के साथ दोतरफा चर्चा करेंगे। तीनों ने सितंबर में टोक्यो में अपनी आखिरी व्यक्तिगत बातचीत की।

आगामी वार्ता संभावित रूप से 1950-53 के कोरियाई युद्ध को औपचारिक रूप से समाप्त करने की घोषणा करने के राष्ट्रपति मून जे-इन के हालिया प्रस्ताव पर स्पर्श करेगी, जिसे नोह ने उत्तर के साथ विश्वास-निर्माण उपायों में सबसे प्रभावी कहा है। वे उत्तर के साथ बातचीत के लिए प्रलोभनों पर भी चर्चा कर सकते हैं, जैसे मानवीय समर्थन, और हाल ही में अंतर-कोरियाई संचार लाइनों के पुनर्सक्रियन, जिसने सीमा पार संबंधों में एक पिघलना के लिए सतर्क आशा जगाई है।

इंटरनेट पर छाया कृति सैनन का नया गाना 'बांसुरी', लुक ने फैंस को किया घायल

रणवीर सिंह ने उड़ाए फैंस के होश, शर्टलेस सेल्फी शेयर कर पूछा- रणवीर के पसीने क्यों छूट रहे हैं?

सनी लियोनी संग अडल्ट कॉमेडी करेंगे बॉलीवुड के ये मशहूर फिल्ममेकर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -