ऑनलाइन नेशन्स कप में दावेदार चाइना ने जीत की दर्ज
ऑनलाइन नेशन्स कप में दावेदार चाइना ने जीत की दर्ज
Share:

शीर्ष वरीयता प्राप्त व खिताब के दावेदार चाइना ने फाइनल में अमेरिका के विरूद्ध 2-2 से ड्रॉ खेलने के बावजूद लीग चरण में सर्वाधिक अंक हासिल करने के कारण रविवार को यहां फिडे चेस। कॉम ऑनलाइन नेशन्स कप शतरंज टूर्नामेंट जीता. भारत छह टीमों की इस प्रतियोगिता में पांचवें जगह पर रहा जबकि उसकी टीम में विश्वनाथन आनंद, विदित गुजराती, पी हरिकृष्णा, बी अधिबान, कोनेरू हंपी व डी हरिका जैसे खिलाड़ी थी. चाइना ने राउंड रोबिन चरण जीता था व इस आधार पर वह आखिर में चैंपियन भी बन गया.

शीर्ष वरीयता प्राप्त चाइना दस दौर के बाद 17 मैच अंक व 25.5 बोर्ड अंक लेकर चोटी पर रहा था. अमेरिका 13 मैच अंक व 22 बोर्ड अंक लेकर दूसरे जगह पर रहा था. फाइनल में शीर्ष बोर्ड पर डिंग लीरेन व हिकारू नकामुरा की बाजी 38 चाल के बाद ड्रॉ छूटी.

होउ यिफान व इरीना क्रुश ने भी आपस में अंक बांटे. यु यांगयी ने फिर से अपना अच्छा खेल जारी रखा व वेस्ली सो को हराकर चाइना को आगे किया. लेकिन फैबियानो कारूआना ने दिखाया कि आखिर उन्हें इतना बेहतर खिलाड़ी क्यों माना जाता है. उन्होंने वेई यी को 43 चाल में हराकर स्कोर बराबर कर दिया. दिलचस्प बात यह है कि चाइना को डबल राउंड रोबिन लीग में केवल अमेरिका ने दसवें दौर में हराया था.

भारत की दिग्गज पैरा एथलीट दीपा मलिक आज लेने वाली है संन्यास

बूढ़े हुए धोनी वाइफ ने शेयर की तस्वीर

क्रिकेट लवर्स के लिए बड़ी खबर, इंग्लैंड दौरे पर 3 नहीं, बल्कि 4-5 मैचों की हो सकती है टेस्ट सीरीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -