बारिश में घूमने के लिए सबसे बेस्ट और आकर्षक है ये डेस्टिनेशन
बारिश में घूमने के लिए सबसे बेस्ट और आकर्षक है ये डेस्टिनेशन
Share:

गर्मी का मौसम जा चुका है और बारिश आ चुकी है। बारिश के दिनों में कई लोग घूमने का प्लान बनाते हैं। ऐसे में जुलाई के महीने में घूमने के लिए आप कुछ खास डेस्टिनेशन को अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। आज हम आपको उन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं।

खज्जियार- अगर आप वादियों में जाना चाहते हैं तो हिमाचल प्रदेश की कुछ फेमस जगहों की सैर आपके लिए बेस्ट हो सकती हैं। जी दरअसल हिमाचल की राजधानी शिमला और थोड़ी दूर पर स्थित मनाली पयर्टकों की पहली पसंद होती है। इसी के साथ ही हिमाचल में खज्जियार को भारत का स्विटरलैंड कहा जाता है।

मसूरी- उत्तराखंड में पयर्टक स्थलों की कमी नहीं है, लेकिन पहाड़ों की रानी माने जाने वाली मसूरी जाकर आपको आनंद आ जाएगा। जी दरअसल यहां स्थित कैम्पटी फॉल, भट्टा फॉल और कनातल भी लोगों में काफी मशहूर है।

माउंट आबू- राजस्थान का एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू जुलाई के महीने में बेहद आकर्षक लगने लगता है। जी दरअसल आसमान में मंडराते बादल और अरावली की गोद में बसा माउंट आबू ना सिर्फ टूरिस्ट बल्कि रॉक क्लाइबिंग, ट्रैकिंग और कैंपिंग जैसी एडवेंचर एक्टिविटीज के लिए भी जाना जाता है।

महाबलेश्वर- बारिश के शौकीन लोगों के लिए महाराष्ट्र में मौजूद महाबलेश्वर की सैर करना बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। महाबलेश्वर में साल भर बारिश होती रहती है, लेकिन जुलाई के महीने में मानसून के कारण महाबलेश्वर में भारी बारिश देखने को मिलती है। यहाँ जाकर आप अपनी ट्रिप को यादगार बना सकते हैं।

चेरापूंजी- चेरापूंजी का नाम दुनिया के वेट प्लेस में शुमार है। जी दरअसल जुलाई के महीने में चेरापूंजी घूमना बेस्ट होता है। आपको बता दें कि चेरापूंजी को सोहरा या फिर लैंड ऑफ ऑरेंज भी कहा जाता है और मेघालय की राजधानी शिलांग से महज 58 किलोमीटर पर दूर चेरापूंची लाइव ब्रिज के लिए खासा मशहूर है।

बारिश में सबसे अधिक होता है टाइफाइड का खतरा, बचने के लिए करें ये उपाय

बारिश में पहने ऐसी ड्रेस, दिखेंगी कूल और स्टाइलिश

बारिश में इन जगहों पर जाने की ना करें गलती वरना खतरे में पड़ सकती है जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -