अब तक बड़ी खबरें


खबरें न्यूज़ तक पर 


आईआरएनएसएस-1आई सैटेलाइट की कामयाब लॉन्चिंग
भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने गुरुवार तड़के यहां अपने अंतरिक्ष केंद्र से पीएसएलवी-सी41 लॉन्चिग व्हीकल के जरिए आईआरएनएसएस-1आई सैटेलाइट की कामयाब लॉन्चिंग की. 1,425 किलोग्राम वजनी यह एक नेवीगेशन सैटेलाइट है. यह मैप तैयार करने, समय का सही पता लगाने, समुद्र में दिशा बताने, मछुआरों को ज्यादा मछली वाली जगह बताने और सैन्य क्षेत्र में मदद करेगा. यह सैटेलाइट आईआरएनएसएस-1एच की जगह लेगा, 

संसद में गतिरोध: मोदी का उपवास आज
 संसद में बजट सत्र के दौरान विपक्ष के हंगामे के विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को उपवास रखेंगे. उन्होंने सभी भाजपा सांसदों से भी अपने-अपने लोकसभा क्षेत्रों में उपवास रखने की अपील की है. मोदी ने एक संदेश में कहा, "लोगों को जमा करिए और अपने क्षेत्रों में उपवास करिए. इसके जरिए लोकतंत्र के दुश्मनों को बेनकाब करिए. 

विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ एफआईआर दर्ज
उन्नाव रेप केस और पीड़िता के पिता की मौत की जांच अब सीबीआई करेगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सिंह ने बुधवार देर रात यह फैसला किया. इसके बाद गुरुवार सुबह आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई. इससे पहले सेंगर रात 11:45 बजे अपने कई समर्थकों के साथ लखनऊ में एसएसपी के बंगले पर स्थित कैम्प ऑफिस पहुंचे. 

राजनीतिक झूठ पर मनमोहन ने तोड़ी चुप्पी
प्रोफेसर ए.बी. रंगनेकर मेमोरियल लेक्चर को संबोधित करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि देश में राजनीतिक संवाद में खतरनाक और झूठ का एक मिश्रण उभर रहा है, जो लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए एक खतरा हो सकता है. प्रोफेसर ए.बी. रंगनेकर मेमोरियल लेक्चर को संबोधित करते हुए पंजाब विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र और कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारे लिए यह समय खुद से सवाल पूछने का है कि आजादी के 70 साल बाद क्या हम लोकतंत्र के साथ धैर्य खो रहे हैं. 


हम मदद करना चाहते हैं भैया, बस नशे में न आना-नीति
कॉमेडियन और टीवी सेलिब्रिटी कपिल शर्मा पर फिर शराब पीने की बुरी आदत का इल्ज़ाम लगा है. कपिल की पूर्व मैनेजर प्रीति सिमोस और नीति सिमोस ने सोशल मीडिया से कपिल के नाम खुली चिट्ठी पोस्ट करते हुए लिखा है कि वे कपिल की मदद करना चाहती हैं. इन चिट्ठियों से ज़ाहिर होता है कि कपिल किसी मानसिक उलझन या डिप्रेशन का शिकार हैं.

 

उन्नाव गैंगरेप : डीजीपी के 'माननीय विधायक' और मामले के 260 दिन

उन्नाव गैंगरेप की जांच सीबीआई के हाथों में

उन्नाव रेप केस: बिना पूछताछ के विधायक को क्लीन चिट

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -