दिनभर की प्रमुख सुर्खियां...

Aug 10 2018 06:40 PM
दिनभर की प्रमुख सुर्खियां...

रायपुर: राहुल का बीजेपी पर प्रहार, कहा जितने दुष्कर्म पिछले 4 साल में हुए उतने पिछले 3000 साल में भी नहीं हुए

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी आज छत्तीसगढ़ के रायपुर में हैं, आज राहुल गाँधी ने प्रदेश कांग्रेस के नए राजीव भवन का लोकर्पण किया. उसके बाद अपने चिर-परिचित अंदाज़ में उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधा. राहुल गाँधी ने मुजफ्फरपुर और देवरिया के शेल्टर होम्स में हुए जघन्य अपराध को लेकर पीएम मोदी को घेरते हुए कहा कि पीएम मोदी ने बिहार और उत्तर प्रदेश दुष्कर्म मामलों पर चुप्पी साध रखी है. उन्होंने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि "ये सवाल देश की तमाम महिलाओं के मन में उठ रहा है कि आखिर क्यों बीजेपी शासित प्रदेशों में महिलाओं के साथ बलात्कार किया जा रहा है. राहुल गाँधी ने कहा है कि मोदी सरकार द्वारा शासित पिछले 4 सालों में जितने दुष्कर्म हुए हैं, उतने पिछले 3000 साल में भी नहीं हुए हैं.

दवाई बनी जहर, 1 बच्चे की मौत, 180 बीमार

जहां एक ओर कुपोषण से बच्चे मौत का शिकार हो रहे है, तो वहीं दूसरी ओर औषधियां भी बच्चों की मौत का कारण बन रही है. हाल ही में इस तरह का एक ताजा मामला मायानगरी मुंबई से एक स्कूल में देखने को मिला है. जहां पेट के कीड़े मारने की दवाई ने एक मासूम से उसकी जिंदगी छीन ली तो वहीं इस दौरान 180 बच्चे गंभीर रुप से बीमार भी हो गए. बच्चों को फ़िलहाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस मामले में डीसीपी शहाजी उमाप के मुताबिक़, स्कूल के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर लिया गया है और बाकी जांच फ़िलहाल जारी है. बता दे कि यह मामला मुंबई के गोवंडी इलाके के संजय नगर उर्दू स्कूल का है. 

21 राज्यों में आ सकता है जलप्रलय, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

देश के कई राज्यों में पहले से ही बारिश के कारण जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है, ऐसे में मौसम विभाग ने हालात के और अधिक भयावह होने के संकेत दिए हैं. मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक देश के 21 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने ये चेतावनी उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, झारखंड, बिहार, पश्चिमी बंगाल, सिक्किम, मध्यप्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल और अंडमान निकोबार द्वीप समूह के लिए जारी की है.

बुलंदशहर मामला : मुख्य आरोपी पप्पू समेत 6 कांवड़िएं गिरफ्तार

देश में इस समय सावन माह के चलते हर तरफ बोल बम का नारा गूंज रहा है. देशभर में कांवड़िएं भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए कांवड़ों में जलभर कर उनके दर पर पहुंच रहे हैं. हालांकि इस बार कांवड़िए हर बार की तरह एक अलग ही रुप में नजर आ रहे है. ताजा ख़बरों की माने तो भगवान भोले के ये भक्त सड़कों पर तांडव कर रहे हैं और इससे दूसरे लोगों को काफी नुक़सान झेलना पड़ रहा है. बता दे कि पिछले दिनों दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में कांवड़ियों ने जमकर उत्पात मचाया था, जहां दिल्ली और बुलन्दशहर दोनों ही स्थानों पर कांवड़ियों ने वाहनों में तोड़फोड़ के थी. जिसमे बुलन्दशहर में वाहन में हुई तोड़फोड़ में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. ताजा जानकारी के मुताबिक़, बुलन्दशहर मेंउत्पात मचाने वाले 6 कांवड़ियों को फिरफ्तार किया गया है. इसमें मुख्य आरोपी पप्पू भी शामिल है. 

बौद्ध भिक्षु ने भगवान के नाम पर लिए पैसो से लक्ज़री कार खरीदी, नाबालिग के साथ बलात्कार भी किया, अब 114 साल की सजा मिली

थाईलैंड में एक बौद्ध भिक्षु को कार खरीदना बहुत महँगा पड़ गया है। अपने शौक को पूरा करने के लिए उसे पूरे 114 सालों की सजा मिली है। दरअसल इस भिक्षु पर आरोप है कि उसने भगवान के नाम पर भक्तों से जो पैसा लिया था उससे एक लक्ज़री कार खरीद ली है। हालांकि इसे यह सजा सिर्फ लोगों को गुमराह कर उनके पैसो से कार खरीदने के लिए नहीं बल्कि उसके दूसरे घिनोने अपराधों की वजह से मिली है। दरअसल यह बौद्ध भिक्षु लोगो को यह कहकर गुमराह कर रहा था कि वो भगवान् बुद्ध की एक विशालकाय प्रतीमा बनवाना चाहता है और इसलिए चंदा इक्कठा कर रहा है। इस भिक्षु के झांसे में आकर कई लोगों ने उसे भारी मात्रा में दान दिया। लेकिन इसके कुछ दिनों पहले ही अपने आप को बेहद गरीब बताने वाला यह भिक्षु एक लग्जरी कार के साथ देखा गया। उसके बाद पता चला की इस भिक्षु के पास और भी कई कारे है। 

?