19 जुलाई सुबह की बड़ी ख़बरें
19 जुलाई सुबह की बड़ी ख़बरें
Share:


एयर होस्टेस सुसाइड: मौत के चंद लम्हो पहले लिखे मैसेज से पर्दाफाश  
एयर होस्टेस अनीशिया बत्रा सुसाइड केस की मिस्ट्री उलझती ही जा रही है. हर दिन मामले में नया मोड़ नए खुलासे हो रहे है. अब पति के तलाकशुदा होने के खुलासे के बाद अनीशिया के द्वारा मौत से कुछ मिनट पहले अपने एक दोस्त को मैसेज किये जाने की बात सामने आई है. जिसमे उसने लिखा था कि वह आत्महत्या करने जा रही है क्योंकि उसके पति मयंक सिंघवी ने उसे इसके लिए मजबूर कर दिया है. मयंक फ़िलहाल 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में है. इन मैसेजेस से उन आरोपों को बल मिलता है जिनमे कहा गया है कि अनीशिया का पति मयंक सिंघवी उसे प्रताड़ित करता था इस बाबद अनीशिया के भाई ने भी मयंक और उसके परिवार के खिलाफ बहन को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. मौत से करीब 20 मिनट पहले अपनी एक दोस्त को अनीशिया ने मैसेज किया था, 'मुझे कमरे में बंद करके रखा गया है और मयंक कमरे के बाहर पहरा दे रहा है. उसने मेरा फोन भी छीन लिया था जो मुझे अभी मिला है.' अनीशिया ने लिखा था, 'मैं चाहती हूं कि तुम पुलिस को फोन करो... प्लीज...मुझे मदद चाहिए...'

संसद के मानसून सत्र में वेंकैया ने किये दस भाषा में संवाद 
दिल्ली: संसद के मानसून सत्र के पहले दिन राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने सदस्यों को उनकी अपनी मातृ भाषा में बोलने की आजादी देते हुए खुद बांग्ला, गुजराती, कन्नड, मलयालम, मराठी, नेपाली, उडि़या, पंजाबी, तमिल, और तेलुगू समेत 10 भाषाओं में संवाद किये. जिसका पूरे सदन ने मेज थपथपा कर स्वागत किया. राज्यसभा सदस्य सुब्रह्मण्यम उठ खड़े हुए और उन्होंने कहा कि आठवीं अनुसूची की ज्यादातर भाषाओं का उद्भव संस्कृत से हुआ है. इसलिए अपनी भाषाओं में बोलते हुए संस्कृत के ज्यादा से ज्यादा शब्दों का उपयोग करें.

स्वामी अग्निवेश पर हमला करने वाले आठ के खिलाफ FIR 
स्वामी अग्निवेश के साथ झारखण्ड के पाकुड़ में बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा की गई मारपीट के बाद पुलिस ने आठ लोगों पर नामजद FIR दर्ज कर ली है. FIR में बीजेपी किसान मोर्चा के प्रदेश मंत्री अनंत तिवारी, बीजेपी युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष प्रसन्ना मिश्रा, बीजेपी के जिला महामंत्री बलराम दुबे, पाकुड़ के जिला मंत्री गोपी दुबे, बजरंग दल के पिंटू मंडल, अशोक प्रसाद, शिव कुमार साहा और बादल मंडल के नाम शामिल हैं. हालांकि इनमे से किसी की भी अब तक गिरफ़्तारी नहीं हुई है. आरोपी बीजेपी, बजरंग दल और बीजेपी युवा मोर्चा से ताल्लुक रखते है. 

नोएडा: मलबे से अब तक 9 शव बरामद 
नोएडा: ग्रेटर नोएडा में एक पुरानी और एक निर्माणाधीन इमारतों के एक साथ ढह जाने से मलबे में दबे लोगों को निकाला जा रहा है. वही मरने वालों की संख्या 9 हो गई है. पुलिस से बिल्डर और अन्य दो लोगों को हिरासत में ले लिया है.18 अन्य के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या और आईपीसी की अन्य धाराओं के तहत मामला कायम किया जा चूका है. मामला शाहबेरी गांव का है. जहा अब राहत और बचाव कार्य जारी है और कई लोगों के दबे होने की आशंका है.

इसे भी देखें- 

नोएडा: मलबे से अब तक 9 शव बरामद

कांग्रेस वर्किंग कमेटी से नदारद दिग्विजय का संन्यास पर बयान

अविश्वास प्रस्ताव पर रस्साकशी, 20 जुलाई को

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -