18 जुलाई सुबह की सभी बड़ी ख़बरें एक साथ


संसद का मानसून सत्र: महिला आरक्षण बड़ा मुद्दा 
आज से संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है. जिसमे 40 से ज्यादा अटके बिल का फैसला होना है. सदन की कार्यवाही सुचारु रूप से चलाने की अपील पहले ही अध्यक्षा सुमित्रा महाजन सदस्यों से कर चुकी है. वही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी महिला आरक्षण बिल कोपास करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को लेटर लिख अपना समर्थन दे चुके है. राहुल ने लिखा कि बिल को पास कराने के लिए वह सरकार के साथ हैं. दूसरी तरफ़ मोदी सरकार में क़ानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी को उनके पत्र का जवाब पत्र लिखकर दिया हैं.

निर्णायक वन डे में टीम इंडिया की हार 
निर्णायक वनडे में मेजबान इंग्लैंड टीम ने भारत को 8 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज पर कब्ज़ा कर लिए है.  इस के साथ टीम इंडिया लगातार 10वीं बाइलैटरल वनडे इंटरनेशनल सीरीज जीतने से चूक गई. टॉस हारकर 256 रन बनाने वाली टीम इंडिया कभी मैच में नहीं दिखी और इंग्लैंड ने उसे आठ विकेट से हराया. 

फिर ईमारत के मलबे में दबे कई परिवार 
दिल्ली: एक निर्माणाधीन ईमारत के पास की एक ईमारत अचानक गिर गई और दोनों ईमारत में मलबे में कई लोग दब गए है. दुर्घटना ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में मंगलवार रात को घटी. पुरानी इमारत में कुछ परिवार और बन रही ईमारत में मजदूर सो रहे थे. हादसे में 3 लोगों की मौत की खबर है. मौके पर केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने पहुंचकर जायजा लिया है. उन्होंने कहा कि लोगों की जान बचाना हमारी प्राथमिकता है. एनडीआरएफ की टीम के साथ डॉग स्क्वॉड की टीम भी मौके पर बचाव कार्य में जुट गई है. घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए 12 एंबुलेंस भी मौके पर मौजूद हैं. किसी तरह के साधनों की कमी नहीं होने दी जाएगी. 

चुनावों में रूस के दखल का दावा सही- ट्रंप   
 2016 के चुनावों में रूस के दखल करने के अमेरिकी खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट को अब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सही माना है. पहले इस बात से इंकार करने वाले ट्रंप ने अब कहा है कि वो  दावों को मानते हैं. उन्होंने कहा, 'मैंने कॉन्फ्रेंस की ट्रांस्क्रिप्ट पढ़ी, तो लगा कि मुझे सफाई देनी चाहिए.' अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, 'ट्रांस्क्रिप्ट के तहत मुझे 'क्यों नहीं किया होगा' बोलना था, लेकिन मैंने गलती से 'क्यों किया होगा' कह दिया.' इसके साथ ही ट्रंप ने कहा, 'मैं अपनी खुफिया एजेंसियों के दावे पर पूरी तरह से यकीन करता हूं कि 2016 के राष्ट्रपति चुनावों में रूस ने दखल दिया था.'

नई कांग्रेस कार्य समिति में अनुभव और युवा जोश की झलक  
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस कार्य समिति का एलान कर दिया गया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नई टीम में अनुभव और युवा जोश का मिलन कराने की कोशिश की है. वही कुछ वरिष्ठों को दरकिनार भी किया गया है.पार्टी के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने कहा सीडब्ल्यूसी में 23 सदस्य, 19 स्थायी आमंत्रित सदस्य और नौ आमंत्रित सदस्य शामिल किए गए हैं.

फिर ईमारत के मलबे में दबे कई परिवार

मप्र कांग्रेस नेता पर रेप का आरोप

मप्र में भारी बारिश की चेतावनी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -