सुबह की सभी खास ख़बरें एक साथ
सुबह की सभी खास ख़बरें एक साथ
Share:

'बीजेपी के राज में भारत हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा'
अगर साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी जीती, तो हिंदुस्तान का संविधान खतरे में पड़ जाएगा. भारत हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा. यह कहना है कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर का जो लगातार हमलावर स्वर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के खिलाफ बयानबाजी कर रहे है. थरूर ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत से लोकतांत्रिक मूल्य खतरे में पड़ जाएंगे. शशि थरूर को बीजेपी की ओर से जवाब दिया है राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने. उन्होंने कहा कि थरूर के बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए.

बिहार में शराबबंदी के कानूनों में बड़े परिवर्तन !
पटना: शराबबंदी के अब सरकार ढिलाई बरतने जा रही है. 2 साल पहले बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू की गई थी.अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कानून में बदलाव करने जा रहे है जो पहली बार होगा. बुधवार को कैबिनेट की बैठक में शराबबंदी कानून में संशोधन करने के उत्पाद विभाग के बिल को नितीश कुमार की अध्यक्षता में मंजूरी दे दी गई है. शराबबंदी कानून में संशोधन के लिए बिल आगामी मॉनसून सत्र में पेश होगा. नियमो में सबसे बड़ा चेंज यह है कि अब अगर कोई व्यक्ति पहली बार शराब पीते हुए पकड़ा जाता है तो वह ₹50000 जुर्माना देकर छूट सकता है. इससे पहले शराब पीते हुए पकड़े जाने पर 10 साल जेल की सजा होती थी. 

देश के नामी अस्पताल समूह का नाता नीरव मोदी से 
हरियाणा के रेवाड़ी में एक अस्पताल समूह के तार भगोड़े नीरव मोदी से जुड़े पाए गए है. आयकर विभाग के छापे में 22 लाख रुपये नगद बरामद होने के बार ये बात सामने आई है कि समूह ने गहने खरीदने के लिए नीरव मोदी की फर्म से कुछ सौदेबाजी की थी. आयकर विभाग के अधिकारियों ने बताया कि टैक्स डिपार्टमेंट ने कलावती अस्पताल और कमला नर्सिंग होम, उसके मुख्य साझेदार डॉ. गौतम यादव और अन्य के आवास की तलाशी ली गई. बताया जा रहा है कि गौतम यादव स्वराज इंडिया के प्रमुख योगेंद्र यादव की बहन डॉ. नीलम यादव के बेटे हैं.

क्या है ईरान का इरादा, पहले चेतावनी अब वफ़ा के वादे  
दिल्ली: ईरान ने भारत को चेतावनी देते हुए कहा था कि यदि भारत की ओर से तेल का आयात कम किया जाता है तो फिर उसके विशेषाधिकार कम कर दिए जाएंगे. मगर अब अपने रुख में नरमी लाते हुए ईरान ने कहा है कि वह भारत को तेल की सप्लाइ सही ढंग से बनाए रखने के लिए पूरा प्रयास करेगा. ईरान ने कहा कि वह हमेशा से भारत का एक भरोसेमंद ऊर्जा प्रदायक रहा है. हाल ही में ईरान के उप-राजदूत मसूद रेजावानियन राहागी ने कहा था कि यदि भारत की ओर से तेल का आयात कम किया जाता है तो फिर उसके विशेषाधिकार कम कर दिए जाएंगे. मगर अब ईरानी दूतावास की ओर से सफाई देते हुए कहा गया है कि ईरान यह समझता है कि ''भारत को अस्थिर ऊर्जा बाजार में डीलिंग करने में समस्याओं का सामना करना पड़ता है. यह भारत पर है कि वह ऊर्जा साझीदारों का चयन करे.

स्टालिन तथा लेनिन कौन है- सीएम बिप्लब कुमार देव  
अगरतला: अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव ने कहा कि वे 'लोकतंत्र पसंद करने वाले शासकों' को गले लगाएं, जिन्होंने सबके कल्याण के लिए काम किया है. देब ने लोगों से पूछा, 'काफी कोशिश हुई कि लोग हमारे राजाओं को भूल जाएं और स्टालिन तथा लेनिन को याद करें. कौन जानता है कि वे कौन हैं? क्या कोई मूल निवासी उनके बारे में जानता है? उनके बारे में जानकर क्या होगा?'

फीफा : इंग्लैंड का सपना चकनाचूर कर क्रोएशिया फाइनल में 
फीफा: फाइनल 15 जुलाई को फ्रांस vs  क्रोएशिया 
टीम इंडिया आज करेंगी इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का आगाज, मैच शाम पांच बजे से 

 

मुन्ना बजरंगी हत्याकांड: चश्मदीद ने किये खुलासे

मप्र के किसान, नौजवान और महिला कांग्रेस का चेहरा- कमलनाथ

मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद सुनील राठी का कुबूलनामा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -