सुबह की बड़ी ख़बरें
सुबह की बड़ी ख़बरें
Share:


संसद का मॉनसून सत्र: 6 अध्यादेश सरकार की प्राथमिकता 
दिल्ली: 18 जुलाई से संसद का मॉनसून सत्र शुरू हो रहा है और ऐसी उम्मीद की जा रही है कि ये हंगामों की भेंट चढ़ने के बजाय काम करने में उपयोग किया जाये.  इस सत्र कि सबसे बड़ी चुनौती है कुछ विधेयक जो पिछले सत्र में सिर्फ हंगामों के चलते पारित नहीं किये जा सके. सत्र 18 दिन का होगा और 50 से ज्यादा विधेयक के साथ 6 अध्यादेश इसकी प्राथमिकता है. 
1. भगोड़ा आपराधिक अध्यादेश 2018
2. वाणिज्यिक अदालत से जुड़ा अध्यादेश
3. आपराधिक कानून (संशोधन) अध्यादेश 2018
4. होम्योपैथिक केन्द्रीय परिषद (संशोधन) अध्यादेश 2018
5. राष्ट्रीय खेल विश्वविद्यालय अध्यादेश 2018
6. दिवालियापन और दिवाला संहिता (संशोधन) अध्यादेश 2018 

दिल्ली: स्कूल ने बच्चियों को अँधेरे बेसमेंट में कैद किया 
स्कूलों की मनमानी और बच्चों पर किये जाने वाले जुल्मो की खबरें आम हो रही है. अब देश की राजधानी दिल्ली जो अपराधों की राजधनी बन चुकी है के राबिया प्राथमिक स्कूल ने फीस जमा नहीं कराने पर प्राथमिक विद्यालय की 16 बच्चियों को छह घंटे तक बेसमेंट के अँधेरे में बंधक बना कर डाल दिया. खुलासा हुआ तब जब छुट्टी के वक्त अभिभावक बच्चियों को लेने स्कूल आये. अभिभावक ने एक्शन लेते हुए हौज काजी थाने में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है और पुलिस ने आइपीसी की धारा-342 यानी बंधक बनाने व जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. 

किसानों को साधने के लिए पीएम आज पंजाब में 
2019 के लोकसभा चुनाव का शंखनाद कर चुकी बीजेपी विपक्ष को कोई मौका नहीं देना चाहती और हर मौके पर तैयारी कर रही है. इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब के किसानों से सवांद करने के लिए मलोट में रैली करने जा रहे है. 

श्रीश्री का सुझाव, अमरनाथ यात्रा एक वर्ष के लिए स्थगित कर दे  
आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्रीश्री रविशंकर ने अमरनाथ यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं को यात्रा अगले वर्ष के लिए स्थगित करने की सलाह दी है. इसके पीछे लगातार हो रही त्रासदियों और तीर्थयात्रियों की सुरक्षा का हवाला दिया गया है. 
श्री श्री रविशंकर ने एक बयान जारी कर सलाह दी है कि भारी बारिश और भूस्खलन के चलते पवित्र गुफा तक जाने वाले बालटाल और पहलगाम दोनों मार्ग बाधित हो चुके हैं जिसके निकट भविष्य में यात्रा के लिए उपयुक्त होने की संभावना नहीं है. लिहाजा सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए श्रद्धालू अगले वर्ष के लिए अपनी यात्रा स्थगित कर दें. 

फीफा: बेल्जियम को हराकर फ्रांस फाइनल में
फीफा वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में फ्रांस ने बेल्जियम को 1-0 से हराकर टूर्नामेंट के 21वें संस्करण के फाइनल में जगह पक्की कर . इसी के साथ फ्रांस कुल तीसरी बार फाइनल में पहुंचा है. फ्रांस ने इससे पहले 1998 और 2006 में फाइनल में जगह बनाई थी और 1998 में वह कप जितने में भी सफल रहा था. बेल्जियम की मजबूत मानी जाने वाली टीम पहली बार फाइनल में जाने का मौका गवा बैठी. 

मप्र के किसान, नौजवान और महिला कांग्रेस का चेहरा- कमलनाथ

मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद सुनील राठी का कुबूलनामा

भगवान जगन्नाथ के साथ बलराम और सुभद्रा के रथ निकलने का ये है कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -