6 जुलाई सुबह की ख़बरें
6 जुलाई सुबह की ख़बरें
Share:

आतंकवाद: औरंगजेब के बाद अब पुलिसकर्मी जावेद की हत्या 
जम्मू-कश्मीर: लगभग एक महीने पहले ईद पर घर जा रहे सेना के रायफल मेन ओरंगजेब को आतंकियों ने अगुवा कर मार डाला था.अब एक और पुलिसकर्मी के साथ भी यही हुआ. शोपियां से पुलिसकर्मी जावेद अहमद डार को अगवा कर आतंकियों ने उसकी गुरुवार शाम को हत्या कर दी. उनका शव कुलगाम से मिला. हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने डार की हत्या की जिम्मेदारी ली. जावेद जब हज पर जा रही अपनी माँ की दवाई देने के लिए जा रहे थे तभी उन निशाना बनाया गया. जावेद पिछले पांच साल से एसएसपी शैलेंद्र कुमार के साथ ऑपरेटर के तौर पर सेवाएं दे रहे थे. जावेद ने पुलिस महकमे को बताया था कि वो अपनी मां को दवाई देने जा रहे हैं. उन्होंने कहा था कि उनकी मां को दवाइयों की जरूरत है, वो हज के लिए जाने वाली हैं.

राम मंदिर-बाबरी मस्ज़िद विवाद पर सुनवाई आज 
आज शुक्रवार को देश की सबसे बड़ी अदालत में राम मंदिर और बाबरी मस्ज़िद विवाद की सुनवाई शुरू की जा रही है. इससे पहले 17 मई को हिन्दू संगठनों की तरफ से पेश दलीलें सुनने के बाद चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एस ए नजीर की विशेष पीठ ने मामले पर आज की तारीख दी थी. वही मुस्लिमों के इस अनुरोध का विरोध किया था कि मस्जिद को इस्लाम के अनुयायियों द्वारा अदा की जाने वाली नमाज का आंतरिक भाग नहीं मानने वाले 1994 के फैसले को बड़ी पीठ के पास भेजा जाए.

फर्स्ट क्लास क्रिकेट के आड़ में मानव तस्करी  
बेहद शर्मनाक खुलासे के चलते पूर्व रणजी क्रिकेटर द्वारा विदेश जाने के लिए युवकों से पैसा वसूलने के काले कारनामे की बात सामने आई है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट और कबूतरबाजी(मानव तस्करी) का ये रिश्ता इससे पहले कभी उजागर नहीं हुआ न ही किसी का ध्यान इस ओर गया. मामले में राजस्थान के पूर्व रणजी कप्तान मोहम्मद असलम और उनके हर्ष कौशिक मुख्य किरदारों में है और कैमरे में कैद सुबूत में साफ सुना जा सकता है की जेंटलमेन गेम से जुड़े ये लोग किस तरह से इस खेल की प्रतिष्ठा का उपयोग कबूतरबाजी में कर रहे है. जयपुर में स्टार क्रिकेट एकेडमी के संचालक और जयपुर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष असलम और पूर्व अंडर-19 क्रिकेटर कौशिक ने क्रिकेट का उपयोग अपने नापाक इरादों के लिए किया. 

क्रिकेट और अन्य खेलों में वैध होगी सट्टेबाजी !
जहा एक और दुनियाभर की सरकार और खेल प्रशासक सट्टे पर लगाम लगाने की कवायद में है, वही लॉ कमीशन ने अपनी ताज़ा रिपोर्ट में आश्चर्यजनक रूप से सट्टे को वैधानिक बनाने की सिफारिश कर दी है. आयोग से अपनी सिफारिश में कहा है कि सट्टेबाजी पर पूर्ण प्रतिबंध सरासर नाकाम रहा है. तमाम कानून और पाबंदियों के बावजूद सट्टेबाज़ी धड़ल्ले से हो रही है. घुड़दौड़ हो या लॉटरी, क्रिकेट हो या चुनाव या फिर किसी भी तरह से खेला जाने वाला जुआ, इसे वैध बनाने में ही जनता और सरकार का फायदा है.

मुझे डोप टेस्ट से परेशानी नहीं है-अमरिन्दर सिंह 
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने बीते दिनों पुलिस कर्मचारियों और सरकारी मुलाजिमों का डोप टेस्ट करवाने का ऐलान किया था. अपने इस फैसले के बाद उनका काफी मजाक बनाया गया और निंदा भी की गई. जिसके जवाब में अब उन्होंने कहा कि वह अपना डोप टेस्ट करवाने के लिए तैयार हैं, लेकिन बाकी चुने हुए नुमाइंदों पर यह फ़ैसला उनकी अंतर-आत्मा पर छोड़ते देना चाहिए.

कश्मीर: मस्जिद के इमाम पर हमला 
दहशतगर्दो का कोई ईमान धर्म नहीं होता. इसी बात को साबित करते हुए दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में एक मस्जिद के इमाम पर अज्ञात हमलावरों ने जानलेवा हमला किया. इमाम मौलवी मोहम्मद अशरफ पर गोलिया बरसाई फ़िलहाल वे अस्पताल में है. शुक्रवार सुबह कुछ अज्ञात हमलावरों ने पुलवामा जिले के परिगाम इलाके की एक मस्जिद के इमाम 45 वर्षीय मौलवी अशरफ पर अचानक हमला किया और गोली उनके दोनों पैरो में जा धंसी जसके बाद उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया है. जहा उनकी हालत में सुधार न देखते हुए उन्हें श्रीनगर रेफर किया गया है. फ़िलहाल उन पर से खतरा टाला नहीं है.  पुलवामा के एसएसपी मोहम्मद असलम चौधरी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मौलवी अशरफ के पैरों पर फायरिंग की गई है. उन्होंने कहा कि मामले की तफ्तीश शुरू कर दी गई है और जल्द ही हमलावरों को गिरफ्तार किया जाएगा.

पाक: नवाज को सजा पर फैसला आज 
फीफा: क्वाटर फाइनल मुकाबले आज से 

बाढ़ का स्थायी समाधान नहीं-कैबिनेट मंत्री

शिवराज सरकार क्यों आमादा है 12वीं क्लास के राजनीति शास्त्र का चैप्टर बदलवाने पर ?

मप्र सरकार ने दुष्कर्म रोकने के लिए क्या कदम उठाये-हाई कोर्ट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -