3 जुलाई सुबह की सुर्खियां
3 जुलाई सुबह की सुर्खियां
Share:


मुंबई में भारी बारिश से ब्रिज गिरा कई लोगों के दबे होने की आशंका 
भारी बारिश ने मुंबई में तबाही मचा दी है और अँधेरी से विहार की ओर जाने वाला अँधेरी स्टेशन का फुट ओवर  ब्रिज गिर गया है. जिसमे कई लोगों के घायल होने के साथ कई जान चली जाने की आशंका जताई जा रही है. राहत और बचाव कार्य जारी है पुलिस और दमकल के कर्मचारी के साथ मलबा हटाने वाली मशीनों के साथ काम काज जारी है. बारिश फ़िलहाल मुसीबत का सबब बनी हुई है. चार फायर ब्रिगेड की गाड़िया और कई अधिकारी मौके पर मौजूद है . लोगों की सुबह की आवाजाही शुरू हो चुकी है और इससे आवागमन रुका हुआ है. मुंबई की लाइफ लाइन मेट्रो के इसे अवरुद्ध होने का संकट पैदा हो सकता है. इस ब्रिज के कारन पश्चिमी रेलवे का ट्रैफिक भी प्रभावित हो रहा है. अभी तक कितने लोग घायल हुए है या कितने लोग मलबे में फसे है इसकी जानकारी नहीं मिल रही है.लगातार जारी बारिश से काम करने में तकलीफ हो रही है. सभी रेल सेवाएं बंद कर दी गई है.  

बुराड़ी कांड: लाशों के लटकने से बड़ के पेड़ का कनेक्शन 
रहस्यमयी तरीके से बुराड़ी में एक परिवार के 11 लोगों की लाशे अजीबों गरीब हालत में फांसी पर लटकीं मिलने के बाद से ही इन मौतों के पीछे के राज खुल रहे है. मामला हत्या आत्महत्या और तांत्रिक क्रियाओं में उलझा हुआ है.पोस्टमार्टम की शुरुआती रिपोर्ट ने जहा आत्महत्या का इशारा किया वही रिश्तेदारों ने इसे इंकार किया और घर में मिली पूजा पाठ की सामग्री दो रजिस्टर में लिखित मौत की विधि और तारीख के बाद घर के बाहर 11  पाइप, बाबा से संपर्क और जानने वालो के बयानों ने गुत्थी को और उलझा दिया है. दी है. पुलिस इस केस में अब आत्महत्या के लिए उकसाने वाले शख्स की तलाश कर रही है. मोक्ष के नाम पर मौत का ये मामला एक स्वयंभू बाबा पर भी इशारा कर रहा है जिसे ये परिवार काफी मानता था. क्राइम ब्रांच भी किसी गदा बाबा के बारे में बात कर रहा है. मामले में ललित की भूमिका पर जांच का इशारा है कि परिवार उसके कहे अनुसार ही चलता था.  

राजमाता के निधन से जोधपुर गमगीन 
जोधपुर: जोधपुर की पूर्व राजमाता एवं पूर्व सांसद कृष्णा कुमारी का सोमवार रात डेढ़ बजे एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया है. इस बात की खबर ने जोधपुर शहर में शोक की लहर दौड़ा दी है. वे 93 साल की थी. 
 तबीयत बिगडऩे के बाद पूर्व राजमाता कृष्णा कुमारी को एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया जहा, उपचार के लिए वीआईपी कोटेज को ही आईसीयू बनाया गया जहा उनका इलाज के दौरान निधन हो गया. 

फीफा: बेल्जियम का जापान पर पलटवार, अब मुकाबला ब्राजील से जिसने मैक्सिकों को पटकनी दी 
फीफा वर्ल्ड कप में अंतिम 16  के बीच घमासान शुरू हो गया है और इस रोमांच में सोमवार देर रात खेले गए रोमांचक प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जापान को बेल्जियम ने 3-2 से हराकर टूर्नामेंट के क्वाटर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. बेल्जियम की ओर से जान वर्टोंगन (69वें मिनट) और मारोआन फेलानी (74वें मिनट) ने गोल किए, वही इनकी बराबरी जापान ने गेंकी हारागुची (48वें मिनट) और ताकाशी इनुइ के 52वें मिनट में किये गोल से कि मगर मैच का परिणाम इंजुरी टाइम में 94वें मिनट में किये गए उस गोल से आया जो मिडफील्डर नासेर चैडली ने किया.  

मुफ़्ती ने बना दी फैमिली डेमोक्रेटिक पार्टी-अंसारी
जम्मू कश्मीर: पीडीपी और बीजेपी के बिच दरार आने के बाद कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ़्ती पर वार करने वालो में नया नाम पूर्व मंत्री और शिया नेता इमरान रजा अंसारी का भी जुड़ गया है जिन्होंने सोमवार को मुफ़्ती पर भाई -भतीजावाद फैलाने और अपने दिवंगत पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद के सपनों को तोड़ देने का आरोप लगते हुए निंदा की है. इमरान ने कहा कि महबूबा मुफ्ती ने पीडीपी को न केवल पार्टी के रूप में नाकाम किया बल्कि अपने पिता के सपनों को तोड़ा है. उन्होंने महबूबा पर पार्टी और पूर्व पीडीपी-बीजेपी गठबंधन सरकार में भाई-भतीजावाद का आरोप लगाया. पूर्व मंत्री इमरान ने कहा, ‘यह एक परिवार का शो बन गया था जिसे भाइयों, चाचाओं और अन्य रिश्तेदारों द्वारा चलाया जा रहा था. पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ‘फैमिली डेमोक्रेटिक पार्टी’ बन गई है.’

बीजेपी विधायक के गोद लिए स्कूल में झाड़ु लगाते है बच्चे

द ग्रेट खली के रेसलिंग इवेंट पर सियासत शुरू

बाप ने बेटी को मार कर आँगन में दफनाया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -