30 जून सुबह की सभी ख़बरें विस्तार से
30 जून सुबह की सभी ख़बरें विस्तार से
Share:

>मंदसौर रेप केस: सुदर्शन गुप्ता ने जुड़वाएं बच्ची के माता पिता से हाथ 
मंदसौर: ये कहना गलत नहीं होगा की नेता अगर किसी के दुःख में भी शामिल  है तो उसका मतलब सिर्फ और सिर्फ राजनीति ही है. एक ओर जहा मध्य प्रदेश के मंदसौर की मासूम अपने साथ हुई दरिंदगी के बाद जिंदगी ओर मौत के बीच की जंग कई ऑपरेशन के बाद जीत लेने में फ़िलहाल कुछ हद तक कामयाब हो गई है वही पूरे देश में विरोध और दरिंदे के लिए सख्त सजा की मांग हो रही है. मगर इन सब के बीच भी इंदौर के बीजेपी विधायक  सुदर्शन गुप्ता को सियासत खेलनी थी और संसद के सामने अपने नम्बर बढ़वाने का ये मौका वो कैसे जाने देते. बीजेपी के क्षेत्रीय सांसद सुधीर गुप्ता पीड़ित बच्ची से मिलने इंदौर के एमवाय (MY) अस्पताल पहुंचे तो उनके साथ इंदौर से बीजेपी विधायक सुदर्शन गुप्ता भी थे. आरोप है कि बीजेपी सांसद ने जब पीड़ित परिवार से मिले तो विधायक सुदर्शन गुप्ता ने अपनी वाहवाही बढ़ाने के लिए  संसद के लिए परिवार से कहा कि वो धन्यवाद कहे. सुदर्शन गुप्ता ने बच्ची के माता-पिता से कहा कि वे मंदसौर के सांसद महोदय का धन्यवाद करें, क्योंकि वह उनसे मिलने अस्पताल तक आए हैं. इस पर बच्ची के माता-पिता ने सांसद सुधीर गुप्ता के सामने हाथ जोड़ लिए. विधायक सुदर्शन गुप्ता ने कहा, 'सांसद जी को धन्यवाद बोलिए, स्पेशल आपके लिए आए हैं.' अब सुदर्शन गुप्ता को कौन समझाये की उन माँ बाप पर फ़िलहाल क्या गुजर रही होगी जिनकी मासूम बच्ची के साथ आपकी सरकार के राज में दरिंदगी कर दी गई और आप सिर्फ धन्यवाद के लिए खबर लेने आये है. गुप्ता को तो बस सांसद सुधीर गुप्ता के सामने अपना जलवा बिखेरना था सो वे अपना काम कर गए 

>सीएम के जनता दरबार ने शिक्षिका को निलंबन, सीएम की पत्नी के लिए नियम अलग है  
एक शिक्षिका के साथ जनता दरबार में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का पाने पद के दम्भ में चूर हो कर अनेकी व्यव्हार का वीडियो आप देख चुके होंगे . मगर उसी आदेश पर अमल भी कर लिया गया है और 20 साल से एक ही जगह काम करने के बाद ट्रांसफर की अर्जी लेकर दरबदर भटके वाली टीचर उत्तरा बहुगुणा (पंत) को निलंबित कर दिया गया है. प्रारंभिक जिला शिक्षा अधिकारी केएस चौहान ने निलंबन आदेश में कहा है कि उनके द्वारा मुख्यमंत्री के जनता दरबार में बिना विभागीय अधिकारी के प्रतिभाग किया और वहां पर अभद्रता की गई है, जो कर्मचारी आचार सेवा के नियम का उल्लंघन है. ये तो होना ही था कि रात भर बैठ कर  किसी न किसी नियम का उल्लंघन ढूंढ़ ही लिया गया होगा. लेकिन नियमों के उल्लंघन 57 वर्ष की एक विधवा टीचर जिसके बच्चे उससे दूर है के लिए गैर क़ानूनी लगा. मगर उन अधिकारियों का क्या जिनकी वजह से ही वो जनता दरबार पहुंची थी. एक महिला, वो भी विधवा, अध्यापिका, बुजुर्ग और परेशान जो सहानुभूति और मदद की उम्मीद लिए गई थी उसे सत्ता के नशे में चूर मुख्यमंत्री अहंकार और घमंड ने अब शायद अंदर तक तोड़ दिया . इस मामले में एक सच्चाई और निकलकर सामने आई. एक आरटीआई के अनुसार मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की पत्नी सुनीता रावत अपनी प्रथम नियुक्ति से लेकर अब तक सुगम में ही हैं. सुनीता रावत की प्रथम नियुक्ति 24 मार्च 1992 को प्राथमिक विद्यालय कफल्डी स्वीत पौड़ी गढ़वाल में हुई . उनका ट्रांसफर प्राथमिक विद्यालय अजबपुर कलां में हुआ .पदोन्नति पूर्व माध्यमिक विद्यालय अजबपुर कलां में ही हुई और तब से उनकी पोस्टिंग यही है.

>टी-20 : टीम इंडिया ने बनाया रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड
दो मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे और आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया ने आयरलैंड को डब्लिन के मालाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड पर 143 रनों से पटखनी देखर रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड बना डाला. पहले भारत ने श्रीलंका को 2017 में 93 रनों से हराया था. भारत ने सीरीज 2-0 से जीती. आयरलैंड ने टॉस जीता और पूरे मैच में यही एक लम्हा था जो आयरलैंड का था. उसने बल्ला टीम इंडिया को थमा दिया और 20 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 213 रन के जवाब में आयरलैंड 12.3 ओवर में 70 रन पर बनाकर रिकॉर्ड में दर्ज हो गई. इस बार भी फिरकी के नए जादूगरों का जादू चला और कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने तीन-तीन विकेट बांटे. उमेश यादव ने दो विकेट लिए. सिद्धार्थ कौल और हार्दिक पांड्या को एक-एक झटका. 

>मंदसौर रेप केस: दूसरा आरोपी भी हिरासत में, फांसी की मांग को लेकर प्रदर्शन 
मंदसौर: मंदसौर में आठ वर्षीय बालिका से दरिंदगी का पहला आरोपी कल ही पकड़ा गया था अब मामले में दूसरा आरोपी भी पुलिस की गिरफ्त में है. इरफ़ान के बाद अब आसिफ जो 24 साल पुलिस रिमांड पार भेजा गया है. आसिफ (24) निवासी मदारपुरा बालिका को स्कूल से लाया और इरफान उर्फ भय्यू खां मेव को सौपा. मंगलवार शाम स्कूल की छुट्टी के बाद जब बालिका घर नहीं पहुंची तो परिजन ने खोजबीन के बाद गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई . बुधवार सुबह करीब 11.30 बजे वह बस स्टैंड के पीछे लक्ष्मण दरवाजे के पास झाड़ियों के बीच नाले किनारे हर तरह की चोट खाई हालत में थी. 

>आतंकी संगठन से बूढ़े माँ-बाप ने कहा बेटा वापिस दे दो 
कश्मीर के युवा आतंकवाद का दामन थाम रहे है और इससे सबसे ज्यादा आहत उनके परिजन है. इसी दुःख से पीड़ित अनंतनाग के एक बुजुर्ग मां-बाप ने आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन से अपना 'डॉक्टर बेटा' वापस माँगा है. वेबसाइट 'कश्मीर डायल' ने अनंतनाग के रहने वाले बुजुर्ग सादिक और उनकी पत्नी का वीडियो पोस्ट किया है. इसमें सादिक अपने बेटे बुरहान की तबीयत खराब होने की दुहाई दे रहे हैं और आतंकियों से बुरहान जो की फिजियोथैरेपिस्ट है को घर वापस भेज देने के लिए हाथ जोड़ रहे है. 

>फीफा: नॉकआउट का रोमांच आज रात से ​

मंदसौर रेप केस: दूसरा आरोपी भी हिरासत में, फांसी की मांग को लेकर प्रदर्शन

मंदसौर रेप केस: सुदर्शन गुप्ता ने जुड़वाएं बच्ची के माता पिता से हाथ

सैनी के हाथों में जल्द होगी भाजपा प्रदेशाध्यक्ष की कमान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -