29 जून की सभी बड़ी न्यूज़ एक साथ
29 जून की सभी बड़ी न्यूज़ एक साथ
Share:

राहुल गांधी को जूते मारो-संबित पात्रा 
सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो बुधवार को सामने आया और इस पर तुरंत सियासी घमासान भी जारी है. मुद्दे पर बात करते हुए बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा सभी मर्यादाये भूल गए और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को जूते मारने की बात कर बैठे. सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर बहस के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी ने रक्षा बजट कम करने को लेकर कहा कि बीजेपी वोट के लिए सर्जिकल स्ट्राइक का ढिंढोरा पीट रही है, जबकि कांग्रेस के शासनकाल में भी सर्जिकल स्ट्राइक हुई थीं, लेकिन सेना के नाम पर हमने राजनीति नहीं की. इसके जवाब में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि अगर सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत न दो, तो कांग्रेस सवाल उठाती है और जब सबूत दिया जाता है, तो कहती है कि राजनीतिक फायदे के लिए वीडियो जारी किया जा रहा है. इससे भड़के बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने लाइव शो के दौरान ही कांग्रेस पार्टी हाय...हाय के नारे लगाने लगे और फिर कहा कि राहुल गांधी को जूते मारो.

कांग्रेस प्रवक्ता बनने के लिए इंटरव्यू, देखे प्रश्नपत्र 
उत्तर प्रदेश में प्रवक्ताओं के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन  कांग्रेस कमेटी के दफ्तर में गुरुवार को किया गया और वो भी बिना किसी पूर्व सुचना के जिसने सभी को चौका दिया, वही सभी नेताओं जो की इस पद का ख्वाब देख रहे थे को परेशानी में भी डाल दिया . प्रश्नपत्र के प्रश्नो ने इन सब के होश उड़ा दिए. लखनऊ के पीसीसी दफ्तर में प्रियंका चतुर्वेदी और राष्ट्रीय संयोजक रोहन गुप्ता ने इंटरव्यू लिया जिसमे कांग्रेस के करीब 70 नए-पुराने नेता शामिल थे. 

जनता दरबार में न्याय मांगने आई महिला शिक्षिका सस्पेंड 
फिल्मो की तर्ज पर जनता दरबार का चलन है आज कल देश में . ऐसे में उत्तराखंड सरकार का जनता दरबार हमेशा से ही विवादों में बना रहता है. इस बार मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के जनता दरबार में एक महिला शिक्षिका ने बवाल मचा दिया. उत्तरा पंत 20 वर्षों से उत्तरकाशी के एक प्राइमरी स्कूल में नौकरी कर रही है और लंबे समय से अपने ट्रांसफर न किये जाने से नाराज है. महिला ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को भरे दरबार इसे लेकर जलील कर दिया.शिक्षिका का कहना था कि मैं विधवा हु और बच्चे देहरादून में हैं कोई सुनने वाला नहीं है. इस पर सीएम रावत ने महिला शिक्षिका से शांत होने को कहा. उन्होंने कहा कि शांत हो जाओ, वरना तुम्हारी नौकरी चली जाएगी.फिर भी शिक्षिका शांत नहीं हुई, तो महिला पुलिस कर्मियों ने उसे खींचते हुए जनता दरबार से बाहर ले जाना उचित समझा . बाहर जाते-जाते भी महिला ने कहा कि सीएम रावत नेता हैं, कोई भगवान नहीं और प्रदेशवासियों को लूटकर खा रहे हैं. ये चोर मुख्यमंत्री हैं. जब फरियादी शिक्षिका द्वारा सीएम रावत के लिए अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल किया गया, तो वो भड़क गए और अपने पद की गरिमा के विपरीत महिला को भरे दरबार में सस्पेंड करने के आदेश दे दिए. उन्होंने महिला शिक्षिका को हिरासत में लेने का भी आदेश दिया.

पेट्रोलियम उत्‍पादों को GST के दायरे में लाना आसान नहीं है-वित्‍त सचिव 
पेट्रोलियम उत्पाद पर GST को लेकर माथापच्ची जारी है इसी बीच वित्‍त सचिव हसमुख अधिया ने कहा है कि पेट्रोलियम के उत्‍पादों को इसके दायरे में लाने का फैसला लेना आसान नहीं है फिर भी गैस और एविएशन टर्बाइन फ्यूल को तुरंत गुड्स एंड सर्विसेज टैक्‍स (जीएसटी) के दायरे में लाया जा सकता है. उन्‍होंने कहा कि 8 प्रतिशत की स्‍लैब से सामानों को हटाना अब व्‍यवहारिक लग रहा है. टैक्‍स स्‍लैब बदलने से पहले राजस्‍व को देखना होगा.

2019 में कर्नाटक में कांग्रेस के साथ रहेंगे-देवगौड़ा 
महागठबंधन को लेकर चल रही अटकलों के बीच जनता दल (एस) के प्रमुख एच डी देवगौड़ा ने लोकसभा चुनाव में सभी के साथ मिलकर लड़ने की संभावना पर संशय जताया है. उन्होंने कहा कर्नाटक के मुख्यमंत्री के शपथग्रहण समारोह आये सभी दल साथ रहे जरुरी नहीं है. देवगौड़ा ने बीजेपी के खिलाफ तीसरे मोर्चे की भूमिका को भी दोहराया .देवगौड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सत्तारूढ़ पार्टी की ओर से राज्यों में अपने कैडरों को साफ ‘‘संकेत ’ है कि वे जल्द ही नवंबर-दिसंबर में लोकसभा चुनावों के लिए तैयार रहें. उन्होंने कहा, ‘ये आवश्यक नहीं है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में कुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने वाली पार्टियां सभी राज्यों में मिलकर लड़ेंगी.’संयुक्त मोर्चे का आगाज कराते हुए कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, बसपा, आप, माकपा और टीडीपी के शीर्ष नेता पिछले महीने बेंगलूरू में कुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह में शामिल हुए थे. देवगौड़ा ने कहा कि सपा और बसपा आम चुनाव में उत्तर प्रदेश में चालीस-चालीस सीट साझा करने पर चर्चा कर रही हैं.उन्होंने कहा, ‘कर्नाटक में कांग्रेस के साथ कुछ मुद्दे होने के बावजूद हम उसके साथ मिलकर लड़ेंगे.

अमेरिका: अखबार के दफ्तर पर हमले में पांच जाने गई 
अमेरिका में एक अखबार के दफ्तर पर हुए हमले में गोलीबारी में 5 लोग मारे गए हैं. घटना मेरीलैंड स्थित एनापोलिस शहर में हुई जिसमे कई लोग घायल भी हो गए. घटना की सुचना मिलते ही पुलिस ने मोर्चा सँभालते हुए एक संदिग्ध को हिरासत में लिया और आसपास के इलाके में पुलिस बल तैनात किये जाने के बाद जांच शुरू की .

फीफा: ट्यूनीशिया ने पनामा को 2-1 से हराया, दोनों टीमों की टूर्नामेंट से विदाई  
21वें फीफा विश्व कप में ट्यूनीशिया ने पनामा को 2-1 से हराकर अपने लिए टूर्नामेंट का विजय के साथ समापन किया. ग्रुप-जी के अंतिम मुकाबले में गुरुवार देर रात मारडोविया एरिना में पहली बार विश्व कप में क्वालीफाई करने वाली पनामा विश्वकप में सिर्फ दो गोल करने के बाद बिना जीत के विदा हो गई. 

भारत आयरलैंड के बीच दूसरा टी-20 आज 

राम मंदिर: इकबाल अंसारी ने मोदी-योगी के काम को सराहा

साम्प्रदायिक विवादों से परेशान गांव में लगे पोस्टर देखिये जरा

इस मंदिर में भोले बाबा लगाते हैं सिगरेट के कश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -