28 जून सुबह की सभी ख़बरें विस्तार से
28 जून सुबह की सभी ख़बरें विस्तार से
Share:

पीएम मोदी आज मगहर 'नरक के द्वार' में 
पूर्वी उत्तर प्रदेश के कस्बे मगहर को 'नरक का द्वार' कहा जाता है और पीएम मोदी यही से 2019  का बिगुल फुकने के तैयारी में है. पीएम मोदी आज मगहर में संत कबीर दास की 500वीं पुण्यतिथि पर उनकी परिनिर्वाण स्थली पर जाकर उनकी मजार पर चादर चढ़ाने के साथ ही कबीर अकादमी का शिलान्यास भी करने वाले है. यहाँ होने वाली मोदी की जनसभा को 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारियों की शुरुआत कहा जा है का प्रचार की शुरूआत के रूप में देख रही है.

सर्जिकल स्ट्राइक का रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो 
सर्जिकल स्ट्राइक का एक वीडियो सामने आया है जो सेना की बहादुरी का जिता जागता सुबूत है. भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 29 सितंबर 2016 को सर्जिकल स्ट्राइक की थी. सर्जिकल स्ट्राइक का एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमे देखा जा सकता है कि भारत ने पाकिस्तान को किस तरह से जवाब दिए थे और वो भी घर में घुस कर . इस पूरे स्ट्राइक का वीडियो UAV & HEAD MOUNTED CAMS से कैद की गई थी.

टी-20: टीम इंडिया ने आयरलैंड को रौंदा 
ब्रिटैन दौरे की शुरुआत टीम इंडिया ने आयरलैंड को 76 रनो से हराकर की. डब्लिन के मालाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के ओपनरों की शानदार पारियों की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट पर  208 रन बनाए और फिर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने आयरलैंड को अपनी फिरकी में उलझा लिया. आयरलैंड 132 रन ही बना सकी 

रूस के दुश्मनों में अमेरिका अव्वल- पोल 
 दिल्ली: भारत रूस के परम मित्र दोस्तों की सूची में बना हुआ है. मॉस्को के एक प्रतिष्ठित थिंक टैंक ने एक ओपिनियन पोल के जरिये ये बात कही है. इसमें यह भी कहा गया है कि पाकिस्तान अभी रूस के करीब भी नहीं है. रूस की एकमात्र गैर-सरकारी चुनावकर्ता संस्था 'लवादा सेंटर' के ताजा ओपिनियन पोल में रूसी नागरिक बेलारूस को अपने देश का सबसे करीबी सहयोगी मानते हैं. इसके बाद चीन, कजाखिस्तान, सीरिया और भारत का नंबर आता है.
अन्य खुलासे - चीन अब रूस का ज्यादा करीबी सहयोगी है,रूस के चोटी के दुश्मनों की बात करें तो पोल में अमेरिका का नाम सबसे ऊपर है. इसमें भी अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप का नाम सबसे आगे है 

ब्राजील भी अंतिम-16 में  
फीफा वर्ल्ड कप में ब्राजील भी अंतिम-16 में पहुंच गई है. ब्राजील ने स्पार्टक स्टेडियम में सर्बिया को 2-0 से हराया जिसमे पॉलिन्हो और थिएगो सिल्वा ने गोल दागे. ब्राजील के साथ ग्रुप इ से स्विट्जरलैंड भी नॉक आउट में गई है. हालांकि ब्राजील ड्रॉ खेलकर भी आगे जा सकती थी. अब टीम अंतिम-16 में दो जुलाई को मेक्सिको से भिड़ेगी.  29वें मिनट में ग्रेबियल जीजस एक मौका चुके. फिर 32वें मिनट में नेमार चोटिल हो कर बाहर हो गए . 36 वे मिनट में पॉलिन्हो ने शानदार गोल दागा. पहला हाफ ब्राजील का हुआ और स्कोर 1-0 था.खेल फिर शुरू हुआ 61वें मिनट में सर्बिया के पास बराबरी का मौका आया मगर ब्राजीली गोलकीपर एलिसन ने उसे ऐसा नहीं करने दियाअंतिम बढ़त का गोल 68वें मिनट में नेमार के कॉर्नर कि मदद से सिल्वा के हेडर के जरिये किया गया और ब्राजील ने ये मुकाबला 2-0 से जीत लिया.

वीडियो : मेडिकल स्टूडेंट की खुदकुशी में प्रदेश के बड़े नेता की बेटी शामिल

मप्र में सरकार को चना तौलकर भुगतान के लिए भटकता किसान

इन राज्यों में बारिश से फिर होगा लोगों का जीना मुहाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -