27 जून सुबह की बड़ी ख़बरें
27 जून सुबह की बड़ी ख़बरें
Share:


अमरनाथ यात्रा: पहला जत्था रवाना, अभूतपूर्व सुरक्षा इंतजामात 
बाबा बर्फानी के दर्शन को अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं की पहली टोली चाक चौबंद सुरक्षा के साथ रवाना हुई. ये जत्था आज बुधवार की सुबह जम्मू के भगवती नगर आधार शिविर से बालटाल और पहलगाम के लिए निकला है और दिन में ही गांदेरबाल स्थित बालटाल और अनंतनाग स्थित नुनवान, पहलगाम आधार शिविर तक की यात्रा करने वाले है. कुल 3880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित गुफा मंदिर में बाबा के दर्शन के लिए निकलने वाले ये यात्री 26 अगस्त को अपनी यात्रा ख़त्म करेंगे.

छत्तीसगढ़ और झारखण्ड बॉर्डर पर नक्सली हमले में छह जवान शहीद और दस घायल, हमला गढ़वा जिले में हुआ.   

नीतीश का लालू को फ़ोन करना तेजस्वी को नागवार गुजरा 
पटना: आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से फोन पर उनके सेहत के बारे में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बात की है. मुंबई के एक अस्पताल में फिस्टुला का ऑपरेशन करवाने के बाद लालू प्रसाद यादव फ़िलहाल स्वास्थ्य लाभ ले रहे है. मगर इस पर लालू के छोटे बेटे तेजस्वी फिर भी नाराज ही है . उन्होंने ट्वीट के जरिए तंज कसते हुए कहा कि लालू यादव का फिस्टुला का ऑपरेशन रविवार को हुआ था, और यह कुछ नहीं बल्कि देरी से किया गया कर्टसी कॉल था. उन्होंने लालू के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली, लेकिन आश्चर्य है कि नीतीश ने पिछले चार महीने से बीमार उनका हालचाल नहीं लिया. आज फोन कर पूछा. शायद उन्हें पता चला कि बीजेपी और एनडीए के लोग अस्पताल जाकर उनका हालचाल पूछ रहे हैं, इसलिए उन्होंने भी फोन कर लिया.

मुस्लिमों के अमरीका में प्रवेश पर बैन को सुप्रीम कोर्ट का समर्थन 
वॉशिंगटन:  राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप द्वारा लगाए गए मुस्लिम बहुसंख्यक देशों पर ट्रैवल बैन को अमेरिका की सुप्रीम कोर्ट ने भी समर्थन दिया है . मुद्दे पर ट्रंप ने ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए अपना रिऐक्शन 'वॉव' लिखकर जाहिर किया है. ट्रैम्प सरकार इसे एक बड़ी जीत के नजरिये से देख रही है. सुप्रीम कोर्ट के मंगलवार को आये फैसले के पहले इस ट्रैवल बैन को मुस्लिमों के खिलाफ एक गैरकानूनी प्रतिबंध बताकर इसकी आलोचना हो रही थी. विरोधो के बाद एक  निचली अदालत ने पिछले साल सितंबर में ट्रंप के फैसले पर रोक लगा दी जिसे अब जाकर सुलझा लिया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि चुनौतीकर्ता यह साबित करने में असफल रहे कि यह बैन या तो अमेरिकी आव्रजन कानून या एक धर्म पर दूसरे धर्म को सरकारी तरजीह देने पर अमेरिकी संविधान के पहले संशोधन का उल्लंघन करता है.

फीफा: राहत की साँस लो, मोस्ट फेवरेट अजेंटीना अंतिम 16 में
आख़िरकार सब कुछ ठीक रहा और लगभग बाहर होने की कगार से मोस्ट फेवरेट अजेंटीना अंतिम 16 में आ गई है. जीत के शिल्पकार मार्कोस रोजो और मेसी रहे. मेसी ने भी इस फीफा वर्ल्ड कप में अपना खाता खोला. 86वें मिनट में मार्कोस ने अर्जेंटीना के लिए ग्रुप-डी के मैच में नाइजीरिया के खिलाफ स्कोर को 2-1 पर ला कर अंतिम-16 में टीम की जगह पक्की कर दी. अर्जेंटीना की यह इस विश्व कप में पहली जीत है. मुरदो के अनुसार हुआ ये भी की अर्जेटीना के पक्ष में क्रोएशिया ने आइसलैंड को 2-1 से मत दे दी जो समीकरणों के लिहाज से बेहद जरुरी था. 

फीफा: क्रोएशिया ने दिखाया आइसलैंड को बाहर का रास्ता   
 फीफा वर्ल्ड कप के 21 वे संस्करण में अपना पहला विश्व कप खेल रही आइसलैंड को क्रोएशिया ने 2-1  से हरा दिया. ग्रुप-डी के इस मैच में रोस्टोव एरिना के खूबसूरत मैदान पर हासिल की गई इसी जीत के साथ ग्रुप में टॉप करते हुए क्रोएशिया ने अगले चरण में प्रवेश किया वही आइसलैंड का सफर यही ख़त्म हुआ. उसने अर्जेटीना को पहले मैच में 1-1 की बराबरी पर रोक सबको चौका दिया था. आइसलैंड ने इसी लेवल के साथ समूह के समीकरण उलझा दिए थे अगर क्रोएशिया आज हर जाता और नाइजीरिया मामूली अंतर से अर्जेटीना से हार जाये तो आइसलैंड चांस बन रहे थे मगर नाइजीरिया तो हारा साथ ही आइसलैंड खुद भी मैच गवा बैठा. 

मंदसौर गोलीकांड: सदन में कांग्रेस ने की ये मांग

राजनेताओं के स्वागत में टांग दी जूते की माला

मप्र: बीजेपी की महिला विधायक ने लगाए अपनी ही सरकार पर इल्जाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -