23 जून सुबह की सबसे बड़ी खबरें
23 जून सुबह की सबसे बड़ी खबरें
Share:


'महबूबा अब दोबारा कभी मुख्यमंत्री नहीं बन सकती'  
जम्मू कश्मीर में हुए राजनितिक बदलावों के बाद बयानबाजियों का दौर जारी है. इसी क्रम में पूर्व मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता चौधरी लाल सिंह ने शुक्रवार को कहा कि महबूबा मुफ्ती की सरकार राज्य में अब तक की सबसे खराब सरकार थी और अगर उनकी पार्टी इस सरकार से अपना समर्थन वापस नहीं लेती तो और नुकसान उठाना पड़ता. चौधरी ने कहा, मैं राजनीति में उनसे (महबूबा से) वरिष्ठ हूं . मैं अधिकार के साथ कह सकता हूं कि वह अब दोबारा कभी मुख्यमंत्री नहीं बनेंगी. बीजेपी नेता ने कहा कि महबूबा मुफ्ती ने अपनी अक्षमता से सब कुछ बर्बाद कर दिया और अपने पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद की आत्मा को दुखी किया.

न्यायपालिका-कार्यपालिका के बीच अच्‍छे संबंध भविष्य के लिए खतरा-जस्टिस चेलमेश्वर 
दिल्ली: कल शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट की बार और बेंच में 42 साल तक काम करने के बाद जस्टिस जे. चेलमेश्वर का कोर्ट में अंतिम दिन था वे आज रिटायर हो गए. सेवानिवृत्ति के बाद जस्टिस चेलमेश्वर ने कहा कि उन्‍हें अपने 42 साल के करियर में कोई पछतावा नहीं है. उन्‍होंने कहा, 'कभी-कभी हो सकती है.' बता दें, जस्टिस जे. चेलमेश्वर चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया दीपक मिश्रा के खिलाफ बगावत करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले चार न्यायाधीशों में शामिल थे.

अब आंतकियों के शव परिजन को नहीं दिए जायेंगे, ये होगा हश्र 
आतंकी गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए सेना ने लगातार ऑपरेशन जारी रखे हुए है और एक और सख्ती के चलते अब मारे गए आंतकियों के शवों को उनके परिवारजनों को न देते हुए अब अनजान जगह दफन किया जायेगा.सेना के अधिकारी के अनुसार कश्मीर घाटी में लश्कर, जैश और हिज्बुल के टॉप कमांडर के मारे जाने पर उनके शव को उनके परिवार को नहीं सौपा जाएगा. बल्कि ऑपरेशन के दौरान ढेर किये जाने के बाद आतंकियों को अनजान जगह पर दफन करने पर विचार हो रहा है.

आइसलैंड पर नाइजीरिया की जीत से खतरे में अर्जेंटीना
फीफा विश्व कप 2018 के नॉकआउट में पहुंचने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखते हुए स्ट्राइकर अहमद मूसा ने नाइजीरिया को आइसलैंड पर 2-0 से जीत दिलाई. शानदार खेल का जलवा बिखेरते हुए मूसा ने 49वें और 75वें मिनट में गोल किये जो नाईजीरिया की पहली जीत के सेत्रधर रहे. टीम पहले मैच में क्रोएशिया से 0-2 से हार गई थी. इसी के साथ ग्रुप डी में घमासान बढ़ गया है और दिग्गज अर्जेंटीना अब मुश्किल में है. नाइजीरिया तीन अंक के साथ दूसरे नंबर पर है. इस ग्रुप से अंतिम-16 में कौन सी दूसरी टीम होगी, यह अर्जेंटीना-नाइजीरिया (26 जून) और क्रोएशिया-आइसलैंड (26 जून) मुकाबले के बाद ही पता चल पायेगा क्योकि ग्रुप के समीकरण उलझे हुए है. क्रोएशिया समूह से नॉकआउट में पहुंचने वाली पहली टीम है. 

फीफा: आखरी मिनट में शाकीरी के जादुई गोल से स्विट्जरलैंड ने सर्बिया को हराया 
फीफा वर्ल्ड कप में पहले दौर के एक मुकाबले में शेरडान शकीरी ने 90वें मिनट में निर्णायक गोल दाग कर टीम को जीत दिलवा दी. इस गोले के दम पर स्विट्जरलैंड ने सर्बिया को 2-1 से हराया है और अब स्विट्जरलैंड ग्रुप-ई में चार अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है, वही सर्बिया तीसरे पायदान पर है. 

रंगमंच को नए आयाम दे गए प्रयास 3D और कथानक के 'पंच परमेश्वर' और 'अतीतगामी'

दिन दहाड़े छेड़खानी करने घर में घुसे युवक का लोगों ने किया ऐसा हाल

यूपी में मजदुर की करंट से मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -