सुबह की सभी बड़ी ख़बरें विस्तार से
सुबह की सभी बड़ी ख़बरें विस्तार से
Share:

जम्मू कश्मीर : चार जवान शहीद 
जम्‍मू-कश्‍मीर: पाकिस्तान की शय में पल रहे आतंकवादियों ने एक बार फिर सीजफायर तोड़ा. एक असिस्टेंट कमांडेंट समेत बीएसएफ के चार सुरक्षा कर्मी सांबा सेक्टर की चमलियाल पोस्‍ट पर सीमा पार से फायरिंग में शहीद हो गए. लगातार जारी गोलीबारी बुधवार सुबह को भी हुई. पाकिस्तान की ओर से किये गए वार में पांच सुरक्षा कर्मी घायल हो गए .. शहीद सुरक्षा कर्मियों में असिस्टेंट कमांडेंट जितेंद्र सिंह, सब इंस्पेक्टर रजनीश, एएसआई रामनिवास और कांस्टेबल हंसराज के नाम शामिल हैं. भारत के डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान और पाकिस्तान के मेजर जनरल साहिर शमशाद मिर्जा के बीच बातचीत के बाद दोनों सेनाओं ने समान बयान जारी कर कहा कि दोनों देश 15 साल पुराने संघर्ष विराम समझौते को पूरी तरह से लागू करने पर सहमत हुए थे. साथ ही यह सुनिश्चित किए जाने पर बात बनी थी कि दोनों ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन न हो. विशेष हॉटलाइन संपर्क की पहल पाकिस्तानी डीजीएमओ की ओर से की गई थी.

भय्यू जी महाराज का अंतिम संस्कार आज दोपहर 2.30 बजे 
देश के जाने माने संत  श्री भय्यू जी महाराज ने कल यानी मंगलवार को अपने घर में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी, जिसके बाद इंदौर में उनका अंतिम संस्कार दोपहर को होना है. मुखाग्नि देने के लिए अंतिम संस्कार में उनके चचेरे भाई मौजूद रहेंगे. वहीं आज भय्यू जी महाराज के अंतिम संस्कार में आज देश के बड़े दिग्गज नेता सहित बॉलीवुड के कुछ सेलिब्रिटी के पहुंचने की उम्मीद है. जाने में संत और कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी और देश के दिग्गज नेताओं यहां तक कि प्रधानमंत्री मोदी तक से अच्छे संबंध रखने वाले भय्यू जी महाराज का कल निधन होने के बाद अंतिम दर्शन के लिए उनका शव आज 10 बजे से 1 बजे तक इंदौर के बापट चौराहे पर स्थित उनके सूर्योदय आश्रम में रखा जाएगा. वहीं 2.30 बजे के बाद उनके शव को सायाजी होटल के पीछे मौजूद मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार के लिए ले जाएगा, जहाँ उनके चचेरे भाई उनको मुखाग्नि देंगे. बता दें, कल दोपहर करीब ढाई बजे के आसपास मध्यप्रदेश के इंदौर से एक बड़ी खबर मिली थी जिसके अनुसार घर की आंतरिक कलह की वजह से भय्यू जी महाराज ने खुद के घर में कनपटी पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी. सुसाइड के बाद मिले नोट में उन्होंने लिखा है कि वो जिंदगी से तंग आ गए थे जिसके बाद उन्होंने यह कदम उठाया. 

38 घंटों से अरविंद केजरीवाल उपराज्यपाल के दफ्तर के सोफे पर  
दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पिछले करीब 38 घंटों से उपराज्यपाल के दफ्तर के सोफे पर से नहीं उठे. केजरीवाल,सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया उपराज्यपाल के यहाँ भूख हड़ताल पर बैठे और अपनी मानगो को लेकर अडिग है. अरविंद केजरीवाल सोमवार शाम 5.30 बजे उपराज्यपाल के दफ्तर में धरने पर बैठे हैं. सत्येंद्र जैन के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी आज भूख हड़ताल शुरू कर दी है. उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. सिसोदिया ने लिखा है, 'दिल्ली की जनता को उसका हक दिलाने और उसके रुके हुए काम कराने के लिए आज से मैं भी अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ रहा हूं. सत्येंद्र जैन जी का अनशन भी कल से जारी है. हमारा आत्मबल और जनता का विश्वास ही हमारी ताकत है.'

दाती महाराज की आश्रम संचालिका ने किया बड़ा खुलासा 
दिल्ली: शनिधाम मंदिर के संस्थापक दाती महाराज उर्फ़ मदनलाल दाती पर एक युवती से दुष्कर्म के आरोप के बाद आश्रम संचालिका मां श्रद्धा ने मंगलवार को बड़ा खुलासा किया है. मां श्रद्रा राजस्थान के पाली स्थित दाती महाराज के आश्वासन गुरुकुल बालाश्रम के साथ ट्रस्ट के अन्य काम भी देखती हैं. उनका कहना है कि शिष्या के लगाए सारे आरोप निराधार है और दाती महाराज कहीं भागे नहीं है. शनिवार को वो दिल्ली में सबके सामने होंगे. आरोपों के बाद दाती फ़िलहाल फरार है.

रेहम खान ने लिखा, गे है इमरान खान और वासिम अकरम ने अपनी पत्नी को ........
इस्लामाबाद: पाकिस्तान के क्रिकेटर नेता इमरान खान और विवादों का चोली दामन का साथ है. अब उन पर उत्पीड़न के आरोप के बाद पूर्व पत्नी रेहम खान ने समलैंगिक होने का खुलासा भी किया है. रेहम ने बात अपनी आने वाली किताब में लिखी. किताब में लिखा इमरान समलैंगिक हैं और उनके अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के कई सदस्यों से संबंध हैं. रेहम ने खुलासा किया है कि इमरान, पाकिस्तानी ऐक्टर हमजा अली अब्बासी और पीटीआई सदस्य मुराद सईद समलैंगिक हैं और इनके रिश्ते थे. रेहम ने पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम पर भी अपनी सेक्सुअल फैंटसीज को पूरा करने के लिए उनकी पत्नी का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है. रेहम के मुताबिक, वसीम ने अपने सामने अपनी पत्नी को एक अश्वेत आदमी के साथ सेक्स करने को मजबूर किया. 

नीतीश कुमार का विकल्प नहीं है कोई-अशोक चौधरी 
पटना : जेडीयू का दामन थामने के लिए कांग्रेस से किनारा कर चुके अशोक चौधरी ने मंगलवार को कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व के महत्त्व की बात करते हुए कहा कि  प्रदेश में अगर अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा गया तो एनडीए को इसका खामियाजा उठाना होगा. चौधरी ने कहा कि यह प्रश्न कहां उठता है कि नीतीश को एनडीए के चेहरे के तौर पर बिहार में पेश किया जाए या नहीं, बल्कि हकीकत यह है कि एनडीए को उनका नेतृत्व स्वीकार करना पडेगा क्योंकि बिहार में गठबंधन में कोई ऐसा नेता नहीं जो कि उनकी तरह सभी को स्वीकार्य हो.

बीजेपी विधायक को जान से मारने की धमकी  
असम में बीजेपी विधायक अमीनुल हक लश्‍कर को पार्टी नहीं छोड़ने पर जान से मारने की धमकी मिली है. धमकी पत्र में मिली जिसकी जानकारी पुलिस को दी गई है. पुलिस ने मंगलवार को बताया कि अमीनुल को पत्र भेजकर धमकी दी गई है कि 15 दिन में पार्टी से इस्‍तीफा दे दो नहीं तो मार दिए जाओगे. वह बीजेपी के अकेले मुस्लिम विधायक है. कचर जिले की सोनाई सीट से विधायक अमीनुल ने 2016 में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के अनामुल हक को हराकर सोनाई सीट पर बीजेपी का झंडा गदा था. शनिवार को उन्हें धमकीभरा खत मिला जो बंगाली भाषा में लाल स्‍याही से लिखा गया था और खत के साथ 32 एमएम पिस्‍तौल की दो गोलियां भी मिली थी. 

 

 

मैनपुरी: डबल डेकर बस पलटी, 17 की मौत 35 घायल

Bhaiyyu Maharaj Funeral Live: शिवराज सिंह चौहान पहुंचेंगे इंदौर, बेटी देगी मुखाग्नि

Bhaiyyu Maharaj Sucide: 12 बजे मौत फिर 2 बजे ट्वीट कैसे?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -