अब तक की हर ख़बर
Share:


महाभियोग : तकनीकी ख़ामियो का हवाला देकर वेंकैया ने नाकारा प्रस्ताव 
जज दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग लाये जाने के प्रस्ताव को उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने ख़ारिज कर दिया है. उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने इसके पीछे का कारण तकनीकी खामियों का होना बतलाया. प्रक्रिया में उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ कांग्रेस समेत अन्य दलों की इस मांग को लेकर रविवार को अटॉर्नी जनरल के. के. वेणुगोपाल सहित संविधानविदों और कानूनी विशेषज्ञों के साथ विचार-विमर्श किया था. 

बड़बोले BJP मंत्रियों से पीएम मोदी की फटकार 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गैर-जिम्मेदाराना बयान देने पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेताओं और मंत्रियों को फटकार लगाई है. पीएम मोदी ने कड़े शब्दों में कहा, आप में से कई लोग गैर-जिम्मेदाराना बयान देकर मीडिया को 'मसाला' मुहैया करा देते हैं. फिर विवादों के लिए उसे जिम्मेदार ठहराने का कोई तुक नहीं बनता.

शिवराज के खिलाफ सिंधिया नहीं, कमलनाथ!
मध्य प्रदेश में कांग्रेस को संभवतः सीएम पद के लिए अपना उम्मीदवार मिल गया है. कांग्रेस छिंदवाड़ा से नौ बार के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ के नाम पर विचार कर रही है. सूत्रों की मानें तो कमलनाथ को पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का समर्थन है.बता दें कि कुछ दिनों पहले तक दिग्विजय को इस पद के प्रमुख दावेदार के रूप में देखा जा रहा था 

राहुल गांधी आज संविधान बचाओ अभियान की शुरुआत 
भाजपा के शासन में संविधान और दलितों पर कथित रूप से हो रहे हमलों के खिलाफ कांग्रेस सोमवार से 'संविधान बचाओ' अभियान शुरू करने जा रही है। इसका आगाज यहां के तालकटोरा स्टेडियम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे. यह अभियान अगले साल भीमराव अंबेडकर की जयंती (14 अप्रैल) तक जारी रहेगा। कहा जा रहा है कि कांग्रेस इस अभियान से मोदी सरकार को दलित विरोधी बताकर इस समुदाय में पैठ बढ़ाना चाहती है,  

हैदराबाद की यात्रा अधूरी छोड़कर दिल्ली लौटे वेंकैया
उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू रविवार को कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद अपनी हैदराबाद यात्रा बीच में छोड़कर दिल्ली लौट आए. उन्हें सोमवार को टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस के कन्वोकेशन और मंगलवार को स्वर्ण भारत ट्रस्ट के कार्यक्रम में शामिल होना था. नायडू ने चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ कांग्रेस समेत सात विपक्षी दलों के महाभियोग के नोटिस पर कानूनविदों से चर्चा की है. 

कोर्ट ने सलमान खान के खिलाफ जारी वारंट रद्द किया
फिल्म अभिनेता सलमान खान के खिलाफ मुंबई सेशन कोर्ट से जारी एक जमानती वारंट रद्द हो गया. उनके खिलाफ कोर्ट ने 2002 के हिट एंड रन केस के सिलसिले में एक वारंट जारी किया था. फिल्म अभिनेता के कोर्ट में तय समय में पहुंचने की वजह से बेलेबल वारंट रद्द हो गया है. पिछले महीने सलमान खान के खिलाफ एक बेलेबल वारंट जारी हुआ था. हिट एंड रन केस मामले में उन्हें बरी कर दिया गया था. 

म.प्र.चुनाव: क्या कमलनाथ उतरेंगे शिवराज के खिलाफ ?

आश्चर्य: पांच घंटे की मौत, फिर जिन्दा हुए शख़्स ने बताई ऊपर की बातें

सम्मेलन में शामिल हुए वरिष्ठ नेता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -