दिनभर की हर खबर

 

न्यूज़ ट्रैक पर दिनभर की खबर  


PM मोदी पहुंचे बीजापुर, देश को देंगे आयुष्मान योजना की सौगात
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के घोर नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले के जांगला पहुंच चुके हैं. पीएम मोदी जांगला के सभा स्थल का मुआयना किया. इसके साथ पीएम​ जिस हेल्थ सेंटर का बीजापुर में शुभारंभ किया, उनके कर्मचारियों से पीएम ने चर्चा की. इसके साथ ही सभा स्थल पर लगे स्टॉल का निरीक्षण किया और वहां भी लोगों से चर्चा की. पीएम मोदी ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से भी चर्चा की. 


बाबासाहेब की जन्मस्थली महू पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद
बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर की जन्मस्थली महू में होने वाले आंबेडकर जन्मोत्सव में भाग लेने पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद महू पहुंच चुके हैं. राष्ट्रपति महू जाकर बाबासाहब को श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे. इससे पहले एमपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शिवराज सिंह चौहान ने राष्ट्रपति का एअरपोर्ट पर स्वागत किया 

अभिनेता राजपाल यादव चेक बाउंस केस में दोषी करार
अभिनेता राजपाल यादव को कड़कड़डूमा कोर्ट ने चेक बाउंस के मामले में दोषी करार दिया है. कोर्ट 23 अप्रैल को राजपाल यादव और उनकी पत्नी की सजा पर फैसला सुनाएगी. कड़कड़डूमा कोर्ट ने यादव और उनकी पत्नी को चेक बाउंस से जुड़े सात मामलों में दोषी करार दिया है. लक्ष्मी नगर स्थित कंपनी मुरली प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड की शिकायत पर अपना फैसला सुरक्षित रखा था . 

ब्रिटेन, फ्रांस का सीरिया पर हवाई हमला
सीरिया में 7 अप्रैल को बेगुनाह लोगों पर किए गए रासायनिक हमले के जवाब में अमेरिका ने सीरिया पर शुक्रवार रात मिसाइलों से हमला किया. इसमें फ्रांस और ब्रिटेन ने उसका साथ दिया. अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन के मुताबिक, दमिश्क और होम्स में 100 से ज्यादा मिसाइलें दागी गईं. सीरियाई के सरकारी टीवी ने दावा है कि उसने इनमें से 13 को मार गिराया.

बॉक्सिंग में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं मैरीकॉम 
कॉमनवेल्थ गेम्स में शनिवार को बॉक्सर एमसी मैरीकॉम ने भारत को गोल्ड मेडल दिलाया. 35 साल की मैरीकॉम ने 45-48 किग्रा कैटेगरी के फाइनल में 29 साल की नार्दर्न आयरलैंड की क्रिस्टीना ओहारा को 5-0 से हराया. इसके साथ ही कॉमनवेल्थ गेम्स में बॉक्सिंग में गोल्ड जीतने वाली वह पहली भारतीय महिला बन गईं हैं. मैरीकॉम के अलावा बॉक्सर गौरव सोलंकी ने 52 किग्रा कैटेगरी में देश के लिए गोल्ड मेडल जीता.

 

 

मध्य प्रदेश में तेजी से बनाये जाएंगे मुख्य जिला मार्ग

बांग्लादेश हाईकोर्ट ने लगाई रेप पीड़िता के टू फिंगर टेस्ट पर रोक

उन्नाव दुष्कर्म पर राजनीती न करें : साध्वी


 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -