16 अप्रैल सुबह की बड़ी ख़बरें
Share:


खास ख़बरें 

कठुआ गैंगरेप की सुनवाई आज से
 देशभर में बवाल मचा देने वाले जम्मू कश्मीर के कठुआ में 8 साल की बच्ची से गैंगरेप और हत्या के मामले में आज से कोर्ट में पहली सुनवाई शुरू होगी. यह सुनवाई आठ आरोपियों के खिलाफ की जाएगी, जिन पर एक बच्ची को जनवरी महीने में एक सप्ताह तक एक मंदिर में बंधक बनाकर रखने और उसका गैंगरेप कर हत्या करने का आरोप है.

कठुआ पीड़िता की वकील ने कहा मेरा रेप हो सकता है 
कठुआ गैंगरेप पीड़िता की ओर से केस लड़ रहीं वकील दीपिका सिंह राजवंत ने अपनी जान का खतरा होने की बात कही. दीपिका ने कहा कि मेरा भी रेप हो सकता है या हत्या करवाई जा सकती है. दीपिका सिंह राजवंत ने कहा, 'आज मैं खुद नहीं जानती और मैं होश में नहीं हूं. मेरा रेप हो सकता है, मेरी हत्या हो सकती है और शायद मुझे कोर्ट में प्रैक्टिस न करने दी जाए. उन्होंने मुझे एकदम अलग कर दिया है और मैं नहीं जानती कि अब मैं यहां कैसे रहूंगी.' उन्होंने बताया कि उन्हें हिंदू विरोधी कहते हुए सभी ने उनका बहिष्कार कर दिया है. इसके अलावा दीपिका ने कहा कि अपनी और परिवार की सुरक्षा के लिए वह सुप्रीम कोर्ट से सुरक्षा की मांग करेंगी. 

30 दिनों में 35 बार चीन ने की घुसपैठ 
 ITBP की रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि चीन ने पिछले एक महीने में लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश में सबसे ज्यादा घुसपैठ की है. पिछले 30 दिनों में चीन की सेना ने 35 बार LAC को पार किया है. ITBP की रिपोर्ट कहती है कि चीन ने इसी महीने उत्तरी लद्दाख के DBO में सुबह 7 बजे गाड़ी के जरिये 14 किलोमीटर भरतीय क्षेत्र में घुसपैठ की. चीन की PLA ने लद्दाख के ट्रिग हाईट में ताबड़तोड़ घुसपैठ की. मार्च में 18 मार्च, 21 मार्च,24 मार्च और 30 मार्च को दो बार 8 किलोमीटर अंदर तक चीनी सैनिक घुस आए थे.

कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी 
बीजेपी के बाद अब कांग्रेस ने भी कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए अपने 218 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. 
कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटें हैं और कांग्रेस ने पांच सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है. एक सीट पर एंग्लो-इंडियन उम्मीदवार का मनोनयन किया जाएगा. बीजेपी एक हफ्ते पहले ही कर्नाटक चुनाव के लिए अपने 72 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर चुकी है. कांग्रेस ने जिन सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है, उनमें सिंगडी, नागथन, मेलूकोटे, कित्तूर, रायचूर और शांतिनगर सीटें शामिल हैं.

मोदी आज से पांच दिवसीय ब्रिटैन यात्रा पर 

उन्नाव गैंगरेप: MLA का नार्को टेस्ट हो सकता है 

भुखमरी में कागज खा रहे है ऑस्ट्रेलियाई बच्चे

IPL2018 : राजस्थान-पंजाब की जीत 

भारत की संस्कृति को जानने के लिए ब्रज आई ये हॉलीवुड एक्ट्रेस

भारत- सिर्फ नार्यस्तु संग दुष्कर्मे, क्योंकि रमन्ते सर्वत्र दुर्जनः

उन्नाव दुष्कर्म- आरोपी विधायक बोले, घटना के दिन नहीं था शहर में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -