दिनभर की सभी बड़ी ख़बरें...
दिनभर की सभी बड़ी ख़बरें...
Share:

मराठा आरक्षण पर झुकी राज्य सरकार, ये है अहम वजह

मराठा समुदाय को आरक्षण की मांग को लेकर महाराष्ट्र में चल रहे आंदोलन के सामने सरकार ने अपने घुटने टेक दिए हैं। महाराष्ट्र सरकार ने मराठा समुदाय को ​आरक्षण देने के मुूद्दे को अपनी मंजूरी दे दी। हर क्षेत्र के नेताओं से बैठक के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक संयुक्त बयान जारी कर यह जानकारी दी। 

हासन के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज, जयललिता को कहा 'तानाशाह'

तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता को लेकर दक्षिण के दिग्गज अभिनेता कमल हासन ने विवादित बयान दिया है. जहां उनके ख़िलाफ़ फ़िलहाल शिकायत दर्ज कराई गई है. दिवंगत अभिनेत्री और तमिलनाडु की मुख्यमंत्री को हासन ने तानाशाह करार दिया है. अभिनेता से राजनेता बने कमल पर आरोप लगे है कि उन्होंने तमिल 'बिग बॉस 2' शो के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता को तानाशाह बताया है. इस पर आपत्ति जाहिर करते हुए उनके ख़िलाफ़ मामला दर्ज हो चुका है. 

दाभोलकर और पानसरे की मौत के मामले में बॉम्बे HC ने लगाई CBI और SIT को फटकार

पिछले कुछ दिनों में लेखक और पत्रकारों की हत्या के कई मामले देखने को मिले हैं. इन मामलों में सबसे प्रमुख़ दाभोलकर और पानसरे की हत्या का मामला रहा है. दोनों की हत्याओं का मामला बॉम्बे हाईकोर्ट में भी पहुंचा. जहां फिलहाल आज बॉम्बे हाई कोर्ट ने दोनों की मौत के मामले में पुख़्ता सबूत ना मिलने पर CBI और SIT को कड़ी फटकार लगाई है.

आगामी चुनाव बैलेट पेपर पर कराने के लिए 17 दल चुनाव आयोग से मिले

2016 के विधानसभा चुनाव मे जब विपक्ष की पार्टियो ने ईवीएम मशीन के हैक होने की बात कही थी तब चुनावो को दोबारा बैलेट पेपर पर करने का मामला उठा था। उस वक्त इस मामले को लेकर काफी विरोध प्रदर्शन भी हुआ था लेकिन अंत मे चुनाव आयोग ने ईवीएम के हैक किए जाने के दावे को सिरे से खारिज कर दिया था। लेकिन अब बैलेट पेपर का मामला वापस तूल पकड़ रहा है। इस बार 17 राजनैतिक दलों ने चुनाव आयोग से 2019 के आगामी चुनाव को बैलेट पेपर पर कराने की मांग की है। चुनाव आयोग ने अभी तक इन दलों के नाम सार्वजनिक नहीं किए है लेकिन सूत्रो के मुताबिक खबर है कि इन दलों मे काँग्रेस, समाजवादी पार्टी, और बहुजन समाजवादी पार्टी भी शामिल है।

असम में एयरपोर्ट पर तृणमूल कांग्रेस के 6 सांसद गिरफ्तार

असम में एनआरसी मुद्दे को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी ने कड़ा रुख अख्तियार किया हुआ है। इस मसले को लेकर वह लगातार केंद्र सरकार पर हमले बोल रही हैं। इस बीच उनकी पार्टी के 8 नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल को असम के सिलचर एयरपोर्ट पर पुलिस ने ​गिरफ्तार किया गया। अपने नेताओं की गिरफ्तारी पर तृणमूल कांग्रेस ने इसे मानवाधिकारों का हनन बताया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, पश्चिम बंगाल के मंत्री फिरहद हाकिम के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस के  नेताओं का यह प्रतिनिधिमंडल एनआरसी ड्राफ्ट को लेकर लोगों से मिलने असम गया था। लेकिन इन लोगों को एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार कर लिया गया। जानकारी के अनुसार, प्रतिनिधिमंडल में 6 सांसद और 2 विधायक शामिल हैं. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -