14 अप्रैल की बड़ी खबरें
Share:


देश और दुनिया की हर खबर 


आज बाबा साहेब की जयंती
आज बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती है और सारा देश उन्हें नमन कर रहा है. मगर जयंती के एक दिन पहले यानी कल 13 अप्रैल को हरियाणा के अंबाला में डॉ. बीआर आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. वहीं, उत्तर प्रदेश में ग्रेटर नोएडा के बिसरख और सीतापुर में भी अंबेडर की प्रतिमा को बदमाशों ने तोड़ दिया. जिसके बाद वहां नई प्रतिमा लगाने का काम शुरू हुआ. पिछले कुछ समय से देश भर में बाबा साहेब की मूर्ति तोड़ने का सिलसिला थमा नहीं है.  

आज पीएम करेंगे हेल्थ वेलनेस सेंटर का उद्घाटन 
अंबेडकर जयंती के मौके पर 'आयुष्मान भारत' के तहत देश के पहले हेल्थ वेलनेस सेंटर का आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही ग्राम स्वराज अभियान और आदिवासियों से जुड़ी विभिन्न परियोजनाओं की भी शुरुआत करेंगे. छत्तीसगढ़ के बीजापुर में प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर शहरों से लेकर जंगलों तक सुरक्षा चौकस कर दी गयी है. बड़ी तादाद में पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती के चलते पूरा इलाका छावनी में तब्दील हो गया है. बीजापुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह के अलावा चंद केंद्रीय मंत्री ही मंच साझा करेंगे. 

दिल्ली सरकार ने पी एक करोड़ की चाय  
हाल ही में महाराष्ट्र सरकार का चाय का बजट ने सबको चौकाया था. सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत यह खुलासा हुआ है अब ऐसा ही एक घोटाला दिल्ली सरकार भी कर बैठी है. केजरीवाल सरकार ने पिछले 3 सालों में चाय पानी पर 1 करोड़ 3 लाख 4 हजार 162 रुपये खर्च कर डाले हैं. यही नहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले 3 सालों में 56 हवाई दौरे किए जिनका खर्च 11.99 लाख रुपये आया. गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने पिछले महीने महाराष्ट्र सरकार पर आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) में रोजाना 18,500 कप चाय की खपत है

अमरिका ने किया सीरिया पर हमला
चेतावनी के बाद अमरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने सीरिया में सैन्य कार्रवाई का आदेश जारी कर दिया है. ये सैन्य कार्रवाई उन जगहों पर किए जाएंगे जहां पिछले हफ्ते केमिकल अटैक हुए थे. डोनल्ड ट्रंप के मुताबिक इस सैन्य कार्रवाई में ब्रिटेन और फ्रांस भी अमेरिका का साथ दे रहा है.

-हलके ब्रह्मोस का उत्पादन करेगा DRDO 


-कठुआ और उन्नाव पर देश में बवाल 


-CWG : मेरीकॉम का गोल्डन पंच 


-IPL2018 : RCB की पहली जीत 

 

उन्नाव रेप केस: आज दिन भर का घटनाक्रम

सरकारी स्कूल के तीन छात्रों को मिला जापान जाने का अवसर

प्रियंका की इस हॉलीवुड फिल्म का ट्रेलर देखकर आप भी हो जाएंगे भावुक

कम्प्यूटर बाबा बोले- हमारा काम मां नर्मदा की सफाई करना है

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -