24 मई सुबह की सभी सुर्खियां

जम्मू कश्मीर: वादियों में धमाकों के बीच पलायन दसवें दिन भी जारी 
लगातार गोलीबारी का आज दसवां दिन है. पाकिस्तान की ओर सीमा पर सीज़फायर उल्लंघन के बाद बुधवार देर रात भी उरी सेक्टर में बारामूला जिले में एलओसी पर फायरिंग हो रही है. पाकिस्तान ने ऑटोमेटिक हथियार और मोर्टार के जरिए हमला किया. गौरतलब है कि पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा जम्मू, कठुआ और सांबा जिलों में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे भारतीय गांवों और सीमा चौकियों पर बुधवार मोर्टार से गोले दागने और गोलीबारी की घटना में पांच लोगों की मौत हो गई थी. इससे पहले भी जम्मू जिले के आरएस पुरा, अरनिया, बिस्नाह और रामगढ़ तथा सांबा सेक्टरों पर मंगलवार रात को गोलीबारी की गई थी. इस बारूदी आंधी के बीच जम्मू, सांबा और कठुआ जिलों में सीमावर्ती गावों से 40,000 से अधिक लोगों को अपने घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों की तलाश में जाना पड़ा.

कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में भड़की ममता का वीडियो वायरल 
कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष के नेताओ का जमावड़ा लगा जिनमे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल थी. इसी दौरान ममता कार्यक्रम स्थल पर ट्रैफिक जाम की परेशानी उठाती हुई पहुंची. ममता बनर्जी को विधानसभा पहुंचने के लिए कुछ दूर तक पैदल चलना पड़ा. फिर क्या था. ममता बनर्जी कर्नाटक पुलिस महानिदेशक (DGP) नीलमणि राजू पर भड़क गई और उन्हें खरीखोटी सुनते हुए लताड़ने लगी. गुस्से में कुमारस्वामी व पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा के पास तक पहुंच गईं और इस पर असंतोष जाहिर किया. घटना वीडियो में कैद हो गई. तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी द्वारा खराब ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर DGP पर भड़कने का वीडियो वायरल हो रहा है.

ISI का जासूस हिरासत में 
लखनऊ: मंगलवार रात को भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने रमेश सिंह (35 वर्ष) नाम के एक कथित आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया है जिसे पाकिस्तान में एक भारतीय राजनयिक के घर में काम करने वाले कुक के टूर पर जाना जाता रहा था. पुलिस ने इसे पिथौरागढ़ से गिरफ्तार किया. जिसके बाद उसने पूछताछ में बताया की उसने तकरीबन दो साल तक कुक का काम किया. रमेश पर आरोप है कि उसने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से पैसे के बदले कई गोपनीय जानकारियां साझा कीं. पुलिस के मुताबिक पाकिस्तान में भारतीय रक्षा विभाग से संबद्ध एक राजनयिक के घर में रमेश ने माइक्रोफोन लगाकर जासूसी की और आईएसआई को कई गोपनीय सूचनाओं का आदान-प्रदान किया.  उसका बड़ा भाई भी भारतीय सेना में कार्यरत है. 

शिवपाल ने मुलायम को दिया भावुक निमंत्रण 
लखनऊ: अपने तो अपने होते है ये बात समाजवादी पार्टी विधायक शिवपाल यादव ने एक बार फिर साबित कर दी. दरअसल सरकारी घर खाली करने की दशा में उन्होंने अपने बड़े भाई और पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव से अपने घर में रहने की भावुक अपील कर दी . इस संबंध में शिवपाल यादव ने बुधवार को मुलायम सिंह से मुलाकात भी की. एसपी नेता सीपी राय ने बताया कि शिवपाल ने कहा है कि नेताजी (मुलायम) और वह पहले भी एक ही घर में रहते थे. शिवपाल यादव ने यह भी कहा कि अखिलेश भी अगर चाचा मानते हैं, तो वह भी उनके घर में रह सकते हैं.

मेजर गोगोई होटल में लड़की के साथ पकड़े गए 
सेना के चर्चित अधिकारी मेजर लीतुल गोगोई को बुधवार को श्रीनगर के एक होटल से एक लड़की के साथ जम्मू-कश्मीर की पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने की खबर है. मेजर गोगोई पिछले साल एक कश्मीरी, फारूक अहमद दार को अपनी जीप के बोनट पर बांधकर बडगाम में घुमाया था तभी से वे सुर्खियों में आये थे. बहरहाल ताज़ा मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले में जांच के आदेश दिए हैं. आईजी ने श्रीनगर (नॉर्थ जोन)  के एसपी को इस मामले की जांच करने को कहा है. सूत्रों के मुताबिक सेना इस मामले में दखल नहीं देगी और पुलिस की जांच के आधार पर सेना के नियमों के अनुसार ही कार्रवाई करेगी.

आईपीएल में राजस्थान को हराकर KKR ने एलिमिनेटर में SRH  के खिलाफ दावा पक्का किया   

 

शिवपाल ने मुलायम को दिया भावुक निमंत्रण

कैराना उपचुनाव: अखिलेश ने केजरीवाल को लेकर किया बड़ा ट्वीट

कैराना में आम आदमी पार्टी महागठबंधन में शामिल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -