दिन भर की बड़ी ख़बरें
Share:

# 1 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संकेत दिया है कि इस बार का बजट लोकलुभावन बजट नहीं होगा. इस बजट में भी सरकार सुधारों के अपने एजेंडे पर ही चलेगी. 

# 2 स्विट्जरलैंड के शहर दावोस में 23 जनवरी से 27 जनवरी तक वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (WEF) समिट होने जा रहा है. इस समिट में शामिल होने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को दावोस के लिए रवाना हो चुके हैं. ऐसा पहली बार होगा जब कोई भारतीय पीएम इस समिट का उद्घाटन करेंगे.

# 3 कांग्रेस ने सोशल मीडिया के माध्यम से बीजेपी पर तंज कसा है. कर्नाटक कांग्रेस ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसके माध्यम से बीजेपी की बीफ पॉलिसी पर सवाल उठाए गए हैं. कांग्रेस ने बीजेपी को बीफ जनता पार्टी बताया

# 4 देश भर में सोमवार को बसंत पंचमी का पर्व उत्साह और हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. यह पर्व ज्ञान की देवी मानी जाने वाली सरस्वती की पूजा का भी दिन है. इस अवसर पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत शीर्ष नेताओं ने सभी देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं.

# 5 सीबीआई जज बृजगोपाल हरकिशन लोया की रहस्यमय मौत की स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच कराने से जुड़ी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई होने वाली है. चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने इस केस के लिए अपनी अध्यक्षता में तीन जजों की बेंच बनाई है.

#6 मध्य प्रदेश के धार शहर में बसंत पंचमी के मौके पर ऐतिहासिक भोजशाला में पूजा-अर्चना के लिए हजारों लोग पहुंच रहे हैं. भोजशाला में हिंदू समाज को केवल साल में एक दिन बसंत पंचमी के मौके पर पूरे दिन हवन-पूजन की अनुमति रहती है.

# 7 फिल्म पद्मावत रिलीज को सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी झंडी मिलने के बाद भी राजपूत समाज का विरोध जारी है. राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में रविवार को राजपूत महिलाओं ने रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया और फिल्म पर बैन नहीं लगाने नहीं लगाने पर इच्छा मृत्यु की मांगी है.

# 8 फिल्‍म पद्मावत के विरोध के चलते गुजरात के मेहसाणा में 8 बसों को आग के हवाले करने के बाद इंदौर से गुजरात जाने वाली बस सेवाओं का संचालन बंद कर दिया गया है. निजी बस संचालकों ने किसी तरह का कोई खतरा नहीं लेते हुए बसों का संचालन अस्थायी रूप से रोक दिया हैं

# 9 IPL 2018 के ऑक्शन से पहले आई बड़ी खबर, गौतंम गंभीर-युवराज सिंह को मिलेगी नई टीम

# 10 गुजरात के माहीसागर जिले में डायनासोर का अंडा मिला है. जिले के बालासिनोर राइली को पहले ही दुनिया के सबसे बड़े डायनासोर हैचरी के रूप में जाना जाता है. अब, स्थानीय लोगों को मवाडा गांव से करीब 10 किलोमीटर दूर डायनासोर का दूसरा अंडा मिला है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -