चीन को मिल सकता है मुंह तोड़ जवाब, कमांडरो से चर्चा में जुटे आर्मी चीफ
चीन को मिल सकता है मुंह तोड़ जवाब, कमांडरो से चर्चा में जुटे आर्मी चीफ
Share:

चीन के साथ सीमा पर तनातनी के बीच सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवाने आज से सेना के शीर्ष कमांडरों के साथ एक कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवाना ने सम्मेलन की अध्यक्षता करते सेना प्रमुखों के सम्मेलन की शुरुआत कर दी है. सेना के शीर्ष कमांडर इस बैठक में भाग ले रहे हैं. इस बैठक में लद्दाख में चीन के कारण उपजे हालात सहित सभी सुरक्षा मुद्दे पर चर्चा होगी.

ऐश्वर्या और प्रियंका ने अपनी शादी में पहने थे करोड़ों के गहनें

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सेना के कमांडरों की बुधवार से तीन दिनों की कांफ्रेंस शुरू हो रही है. इसमें पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में चीन के कारण उपजे हालात पर ही विशेष रूप से चर्चा होगी. सेना के प्रवक्ता अमन आनंद ने बताया कि कांफ्रेंस का पहला चरण 27 मई से 29 मई तक चलेगा और दूसरा चरण जून के अंतिम सप्ताह में होगा. यह कांफ्रेंस पहले 13 से 18 अप्रैल तक होनी थी, लेकिन कोरोना के कारण टल गई थी.

फ्लाइट से अपने घर दिल्ली पहुंचे एक्टर हिमांश कोहली, बुक की थी दो सीट

दूसरी ओर भारत और चीन के वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर चीनी सैनिकों की बढ़ती गतिविधियों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार(26 मई) को देश के शीर्ष सैन्य नेतृत्व के साथ पूरे हालात की समीक्षा की थी. इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल, चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत व तीनों सेनाओं के प्रमुख मौजूद थे. वही, सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री के साथ हुई इस मीटिंग में चीन की संभावित चुनौतियों के हालात से निपटने की रणनीति पर भी चर्चा हुई. 2017 में डोकलाम में भारत और चीन के सैनिकों की सीमा पर हुई भिड़ंत के सबसे तनावपूर्ण दौर के बाद, लद्दाख सीमा क्षेत्र में चीनी सैनिकों का भारतीय सीमा क्षेत्र में अतिक्रमण एक गंभीर मसला बन गया है.

पापा की याद में रितेश देशमुख ने बनाया भावुक वीडियो

हेल्थ एक्सपर्ट पर राहुल गांधी ने की सवालों की बोछार, मिला ऐसा

जवाबकोरोना को सीएम उद्धव ठाकरे के साथ मिटाने में जुटा महाविकास अघाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -