इन खासियतों के साथ जल्द लॉन्च होने वाली है यह बाइक, जानें क्या है इनमे बदलाव

इन खासियतों के साथ जल्द लॉन्च होने वाली है यह बाइक, जानें क्या है इनमे बदलाव

जल्द ही अप्रैल 2020 के बाद ऑटो सेक्टर में एक जबरदस्त बदलाव देखने को मिलेगा. नए उत्सर्जन मानक बीएस6 लागू होने हैं और सभी कंपनियां इन्हें लागू करने में जुट गई हैं. दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी Royal Enfield भी अपनी बाइक्स को बीएस6 इंजन में लाने वाली है. कंपनी सबसे पहले Royal Enfield Classic 350 को बीएस6 इंजन में लॉन्च करेगी. वहीं कंपनी Hunter नाम से नई बाइक्स भी ल़ॉन्च करेगी. 

इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी: नई क्लासिक 350 में एयर कूल्ड ट्विन स्पार्क इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी मिलेगी. वहीं बीएस6 इंजन वाली बाइक में ऑक्सीजन सेंसर, बेंड पाइप पर नया कैटेलिटिक कनवर्टर, अपडेटे एग्जास्ट मफलर के साथ बड़ी हीट शील्ट प्लेट मिलेगी.

5-स्पीड ट्रांसमिशन: वहीं इसके इंजन के टॉर्क और पॉवर के बारे में अभी पता नहीं चला है. हालांकि मौजूदा बीएस4 इंजन 19.8 बीएचपी की पावर और 28 एनएम का टॉर्क देता है. वहीं नई बाइक में भी 5-स्पीड ट्रांसमिशन दिया जा सकता है.
 

मिलेंगे ये पांच बदलाव
स्टॉक अलॉय
EFI फ्यूलिंग
कैटालिटिक कनवर्टर
ऑक्सीजन सेंसर
अपडेटेड एग्जास्ट मफलर

कंपनी नए मानकों को ध्यान में रखते हुए 500 सीसी वैरियंट्स को अस्थाई तौर पर बंद कर सकती है. इस साल के मध्य में कंपनी इनका नया वर्जन लॉन्च कर सकती हैसाथ ही 650 Twins (Interceptor और Continental GT) को भी बीएस-6 इंजन में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. वहीं नए प्रोडक्ट्स कंपनी अप्रैल 2020 के बागद ही लॉन्च करेगी.  

Royal Enfield Hunter: वहीं कंपनी महिलों और युवाओं को ध्यान में रखते हुए अपनी रेट्रो क्लासिक बाइक्स का नया अवतार भी लॉन्च कर सकती है. कंपनी ने हाल ही में नई प्रोडक्ट्स के लिए नेमप्लेट के ट्रेडमार्क के लिए आवेदन किया है. कंपनी Royal Enfield Hunter नाम से नई बाइक्स लाएगी, जिन्हें महिलाओं और युवाओं को ध्यान में रखते हुए लाया जाएगा. खास बात यह होगी कि ये बाइक्स 250 सीसी इंजन के साथ लॉन्च की जाएंगी. इन बाइक्स को जे प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा. 

नए साल में दिल्ली को मिल सकता है पहली ऑटोमेटेड टावर पार्किंग का गिफ्ट

इस ऑटो रिक्शा ड्राइवर की सलाह पर जॉन अब्राहम ने की थी फिल्म 'फोर्स'

पुलिस की राइफल लेकर फरार हुए ऑटो में युवती से दरिंदगी करने वाले आरोपी लेकिन...