दिनभर की प्रमुख ख़बरें न्यूज़ट्रैक पर विस्तार से...
दिनभर की प्रमुख ख़बरें न्यूज़ट्रैक पर विस्तार से...
Share:

बकरीद पर योगी के सख्त निर्देश, खुले में न दी जाए कुर्बानी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बकरीद के 2 दिन पहले ही एक बैठक में विचार विमर्श करने के बाद प्रशासन और अधिकारीयों को सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि इस बात का खास ध्यान रखा जाए कि बकरीद पर कुर्बानी खुले में न की जाए. साथ ही कुर्बानी के बाद खून और अन्य सामग्री ड्रैनेज में ना डाली जाए. योगी ने कहा कि उक्त नियम इसलिए बनाए जा रहे हैं, ताकि अन्य समुदाय की धार्मिक भावना आहत न हों.

RAJASTHAN POLICE 2018 : खत्म हुआ 14 लाख छात्रों का इंतजार, नतीजें घोषित

राजस्थान पुलिस ने आज लाखों छात्रों को एक बड़ा तोहफा देते हुए बीते दिनों आयोजित हुई राजस्थान पुलिस परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. ऐसे उमेदवार जो इस परीक्षा में शामिल रहे थे, उनके लिए यह ख़बर काफी लाभदायक है. परीक्षा में उपस्थित रहे उम्मीदवार अपना परीक्षा परिणाम राजस्थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in के माध्यम से आसानी से चेक कर सकते हैं. बता दें कि राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा 2018 जुलाई माह में लगातार दो दिन 14 और 15 जुलाई को आयोजित की गई थी. राजस्थान पुलिस ने यह परिक्षा 13142 पदों को भरने के लिए आयोजित की थी. जहां इस परीक्षा में कुल 14 लाख अभ्यर्थियों शामिल हुए थे. 

अटल 'प्रार्थना सभा' : भारत रत्न को याद करने के लिए एकजुट हुई राजनीति, दिग्गज हस्तियां मौजूद

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की प्रार्थना सभा आज दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित की जा रही है. बताया जा रहा है कि यह प्रार्थना सभा अटल बिहारी वाजपेयी की पुत्री नमिता भट्टाचार्य द्वारा आयोजित की गई है. जिसमे देशभर से राजनीतिक हस्तियां पहुंची है. ना केवल प्रार्थना सभी में राजनेता बल्कि अन्य क्षेत्रों से भी लोग पहुंचे है. भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेताओं समेत सभा में अन्य विपक्षी पार्टी के नेता भी शामिल हैं. भारतीय जनता पार्टी की ओर से सभा में पीएम मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, लालकृष्ण आडवाणी जैसे दिगज नेता मौजूद हैं. वहीं कांग्रेस की ओर से गुलाम नबी आजाद, नेशनल कॉन्फ्रेंस की ओर से जम्मू एंड कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला, राष्ट्रीय स्वयं सेवक प्रमुख मोहन भागवत, योग गुरु बाबा रामदेव, अमर सिंह, राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश सिंह, महबूबा मुफ्ती, स्वामी अवधेशानंद महाराज समेत कई दिग्गज हस्तियां मौजूद है. 

राम मंदिर पर ये क्या बोल गए ओवैसी, BJP को लग सकता है तगड़ा झटका

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशवप्रसाद मौर्य द्वारा आज राम मंदिर पर दिए गए बयान ने सियासी रूप धारण कर लिया है. राम मंदिर निर्माण मामले पर मौर्य के बयान से हैदराबाद से सांसद और AIMIM प्रमुख असद्दुद्दीन ओवैसी काफी खफा नजर आए. उनका कहना है कि जब राम मंदिर केस शीर्ष अदालत में है तो उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री कैसे इस तरह की बयानबाजी कर सकते हैं ? उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशवप्रसाद मौर्य द्वारा राम मंदिर पर दिए गए बयान की ओवैसी ने निंदा की है. ओवैसी ने कहा है कि एक राज्य सरकार के जिम्मेदार उपमुख्यमंत्री इस तरह के अत्याचारी और अप्रिय कथन करते हैं, जब अयोध्या मामला शीर्ष अदालत में लंबित है, तो उन्हें इस भाषा में बात करने का कोई अधिकार नहीं है. 

भ्रष्टाचार के अन्य मामलों में फिर कोर्ट लाए गए पूर्व पाक पीएम

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपने ऊपर लगे आरोपों के मामलो में जेल में सजा काट रहे है. आज एक बार फिर नवाज़ को कोर्ट जाना पड़ा. दरअसल मामला यह था कि नवाज़ को अपने और अपने परिवार के खिलाफ चल रहे भ्रष्टाचार के दो अन्य मामलों में सुनवाई के लिए  जवाबदेही अदालत के सामने पेश होना पड़ा. 68 वर्षीय नवाज़ शरीफ अल-अजीजिया स्टील मिल्स और हिल मेटल इस्टेब्लिशमेंट मामलों में सुनवाई के लिए इस्लामाबाद की अदालत के सामने आज पेश हुए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -