अब तक की बड़ी ख़बरें विस्तार से...
अब तक की बड़ी ख़बरें विस्तार से...
Share:

अलविदा अटलजी : राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन हुए भारत रत्न अमर-अटल वाजपेयी

भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी हिन्दू विधि-विधान के अनुसार दिल्ली के स्मृति स्थल पर पंचतत्व में विलीन हो गए. हिन्दू मंत्रोच्चार के साथ स्मृति स्थल पर हजारों की संख्या के जनसैलाब के बीच शाम करीब 5 बजे उनकी बेटी ने उन्हें मुखाग्नि दी. स्मृति स्थल पर जिसने भी यह दृश्य देखा वह खुद को रोने से नहीं रोक पाया. भारतीय जनता पार्टी के बड़े से बड़े नेता समेत विपक्षी पार्टियों के नेता भी इस दौरान स्मृति स्थल पर नजर आए.

बाढ़ पीड़ित केरल को पंजाब की सहायता, अमरिंदर सिंह ने किया 10 करोड़ देने का ऐलान

केरल की स्थिति दिन प्रतिदिन गंभीर होती जा रही है, पिछले 15 दिनों से केरल बाढ़ की चपेट में है और राज्य के हालात, दिन गुजरने के साथ बेहद नाज़ुक होते जा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आज शाम बाढ़ की स्थिति का जायज़ा लेने के लिए केरल का दौरा करने वाले हैं. इसी बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केरल को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है.पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि बाढ़ प्रभावित केरल के लिए पंजाब प्रशासन ने 10 करोड़ रूपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि इसमें से 5 करोड़ रूपए मुख्यमंत्री राहत फण्ड में दिए जाएंगे, जबकि अन्य 5 करोड़ बाढ़ पीड़ित लोगों के लिए भोजन आदि का प्रबंध करने के लिए दिए जाएंगे.

दिल्ली कोर्ट में 'आप' ने दायर की याचिका, रखी 'आप' का पंजीकरण रद्द करने की मांग

आम आदमी पार्टी (आप) ने 'आपकी अपनी पार्टी' सम्बन्धी मामले में चुनाव आयोग के फैसले को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी है. हाई कोर्ट में 'आप' द्वारा दायर की गई याचिका में कहा गया है कि नवगठित पार्टी  'आपकी अपनी पार्टी' का पंजीकरण रद्द कर दिया जाए, क्योंकि 'आम आदमी पार्टी' और 'आपकी अपनी पार्टी'  का संक्षेप नाम 'आप' ही है, जिससे मतदाताओं को भ्रम उत्पन्न हो सकता है.

भारतीय टीम को बड़ा झटका, पूरी सीरीज से बाहर हुए भुवनेश्वर

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम 2-0 से पिछड़ गई है. ऐसे में भारतीय टीम को आगामी मैचों के लिए एक और बड़ा झटका लगा है. भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार पीठ की समास्या के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. एक समाचार पत्र ने इस बात की घोषणा करते हुए कहा है कि भुवनेश्वर पूरी तरह फिट नहीं हैं.

कल होगा एशियाई खेलों का भव्य शुभारम्भ, दिखेगा इंडोनेशिया का जलवा

इंडोनेशिया एशियाई देशों के महाकुम्भ के लिए बिलकुल तैयार है, कल से शुरू होने वाले एशियाई गेम्स के लिए सारी तैयारियां पूरी हो चुकी है. शनिवार को शाम साढ़े पांच बजे (भारतीय समयानुसार)  जकार्ता के जीबीके मेन स्‍टेडियम में एशियाई गेम्स का भव्य आगाज़ किया जाएगा. इस उद्घाटन समारोह में खेलों में भाग लेने वाले 45 हज़ार खिलाड़ी भी शामिल होंगे. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -