दिनभर की बड़ी खबरें एक क्लिक में न्यूज़ट्रैक पर...
दिनभर की बड़ी खबरें एक क्लिक में न्यूज़ट्रैक पर...
Share:

योगी ने बोला कांग्रेस पर हमला, हम दलित विरोधी तो अब तक दलितों को आवास क्यों नहीं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस का नाम लिए बिना दलितों को लेकर उस पर निशाना साधा है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी को दलित विरोधी कहने पर राहुल गांधी को घेरते हुए कहा है कि जो लोग यह कहते है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार दलित विरोधी है मैं उनसे यह सवाल करता हूं कि अगर ऐसा है तो फिर अब तक दलितों को रहने के लिए घर क्यों नहीं मिले थे. 

राहुल गाँधी ने फिर उछाला राफेल मुद्दा, कहा प्रधानमंत्री ने राफेल मामले में चोरी की है

राहुल गाँधी आज जयपुर दौरे पर है, राहुल गाँधी का ये दौरा आगामी चुनाव के लिहाज़ से बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है, जयपुर में रोड शो निकलने के बाद जयपुर के रामलीला मैदान में आवाम को सम्बोधित कर रहे है. अपने भाषण की शुरुआत से ही उन्होंने अपने बीजेपी विरोधी तेवर दिखाने शुरू कर दिए, उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने 2 करोड़ बेरोज़गारों को नौकरी और हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख और महिला सुरक्षा के जितने वादे किए थे, उनमे से एक भी वे पूरा नहीं कर पाए हैं. राहुल ने यहां भी राफेल मुद्दे को उठाते हुए कहा कि 56 इंच की छाती के सामने संसद में राफेल की बात उठती है, भ्रष्टाचार पर सवाल पूछे जाते हैं तो उनके डेढ़ घंटे के भाषण में एक मिनट भी इन सवालों के जवाब के लिए नहीं निकलता. 

NGT ने दिए मस्जिदों की जाँच के निर्देश

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) ने दिल्ली सरकार और केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को निर्देश दिए है कि वे दिल्ली के पूर्वी इलाकों में जाकर वहां के मस्जिदों से उत्त्पन ध्वनि के स्तर की जाँच करे। यह आदेश दिल्ली में मस्जिदों से ध्वनि प्रदूषण की बढ़ती शिकायतों की वजह से दिया गया है। एनजीटी ने अधिकारियों को यह भी कहा कि ये जाँच अलग-अलग समय जा कर करे जिससे यह सुनिचित किया जा चुके की क्या किसी ख़ास वक्त पर ध्वनि का स्तर ज्यादा होता है। 

तेजस्वी ने मांगा नितीश से इस्तीफ़ा, कहा- बिहार चलाने में असमर्थ

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने एक बार फिर नितीश सरकार पर करारा प्रहार किया है. आए दिन नितीश सरकार को घेरने वाले लालू प्रसाद यादव के पुत्र ने अब बिहार सरकार को असमर्थ बताया है. तेजस्वी का कहना है कि राज्य के मुख्यमंत्री नितीश कुमार राज्य को चलाने में असमर्थ नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने नितीश कुमार से मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए भी कहा हैं.

नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री और एनसीपी के नेता दहल की भारत यात्रा तय

नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री और नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के अध्यक्ष पुष्प कमल दहल जल्द ही भारत यात्रा करेंगे। वे कई दिनों से भारत आने का मन बना रहे थे लेकिन व्यस्तता के चलते समय नहीं निकाल पा रहे थे। लेकिन अब उनका भारत आना तय हो गया है।  वे 7 सितम्बर से 12 सितम्बर तक भारत की यात्रा पे रहेंगे इसके बाद वे 17 सितम्बर को चीन की यात्रा पर निकल जायेंगे। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -