दिनभर की बड़ी ख़बरें एक एक क्लिक में न्यूज़ट्रैक पर...
दिनभर की बड़ी ख़बरें एक एक क्लिक में न्यूज़ट्रैक पर...
Share:

बिहार जहरीली शराब मामला: 14 आरोपियों को उम्रकैद

बिहार के आरा में हुए ज़हरीली शराब मामले में प्रथम अपर जिला व सत्र न्यायाधीश ने सभी 15 अरोपियों को दोषी पाया था. इसके बाद अदालत ने सभी आरोपियों की सजा का ऐलान कर दिया है. 15 दोषियों में से 14 को अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई है, वहीं एक आरोपी को 2 साल की सजा सुनाई गई है. अदालत ने 14 आरोपियों को गैर इरादतन हत्या, एससीएसटी एक्ट और उत्पाद अधिनियम के तहत दोषी पाया था, जबकि एक अपराधी को उत्पाद अधिनियम और एसएसटी के तहत दोषी करार दिया था.

आतंकियों के निशाने पर फिर अमरनाथ यात्रा

अमरनाथ यात्रा एक बार फिर आतंकियों के ​निशाने पर है। खुफिया एजेंसियों ने सूत्रों के हवालो से बताया कि आतंकी गुट अमरनाथ यात्रा पर बड़ा हमला कर सकते हैं। यह हमला अचानक से हो सकता है। इसे लेकर सुरक्षा बलों को अलर्ट  जारी कर दिया गया है।

पीडीपी नेता ने दी एक और बंटवारे की धमकी

देश में गोरक्षा के नाम पर हत्या के मामलों में पिछले कुछ दिनों में बढ़ोतरी देखने को मिली है. इसी बात को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है और राजनितिक दल आमने-सामने आ गए हैं. इसी कड़ी में अब जम्मू कश्मीर के पीडीपी नेता मुजफ्फर हुसैन बेग ने भी अपना बयान दिया है. बेग ने इस मामले को धार्मिक चोला चढ़ाते हुए कहा है कि 'गाय और भैंस के नाम पर मुसलमानों के कत्‍ल बंद करें वरना नतीजे अच्‍छे नहीं होंगे. 1947 में एक बंटवारा पहले ही हो चुका है.'

2019 चुनाव : महागठबंधन नहीं जनता की एक जरूरत बनेगी सरकार के लिए चुनौती

2019 चुनाव के लिए जहां विपक्षी पार्टियां मोदी सरकार के ख़िलाफ़ एक होने में लगी हुई है. वहीं बीजेपी सरकार भी इसके लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है. सभी विपक्षी पार्टियों का आगामी लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार के ख़िलाफ़ एक होना उसके लिए बड़ी चुनौती साबित हो सकती है. हालांकि ख़बरें तो कुछ ओर ही बयां कर रही है. जहां मोदी सरकार को 2019 लोकसभा चुनाव में ख़तरा विपक्ष  से नही बल्कि जनता की एक जरूरत से होता हुआ दिखाई दे रहा है. ताजा ख़बरों की माने तो मोदी सरकार के लिए अगले चुनाव में तेल की कीमतें एक बड़ा सिर दर्द साबित हो सकती है. बताया जा रहा है तेल की कीमतों का मुद्दा आम चुनाव में अहम रोल अदा करेगा.

चंदा के जाते ही 16 साल में पहली बार हुआ कारनामा, ICICI बैंक को 120 करोड़ का घाटा

निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी बैंकों में से एक आईसीआईसीआई बैंक (ICICI बैंक) को एक बड़ा झटका लगा है. ताजा ख़बरों की माने तो बैंक को 119.5 करोड़ रु का बड़ा घटा हुआ है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 16 साल में पहली बार बैंक को घाटा हुआ है. वित्तीय वर्ष 2019 की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) में बैंक को यह बड़ा घाटा झेलना पड़ा है. 

T-20 में फिर आया तूफ़ान, गुप्टिल ने रचा इतिहास

टी-20 क्रिकेट में एक बार फिर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने इतिहास रच दिया है. 102 रनों की तूफ़ानी पारी खेलकर उन्होंने अपना नाम सुनहरे अक्षरों में दर्ज करा लिया है. मार्टिन गुप्टिल ने नाॅर्थहैम्पटनशर के ख़िलाफ़ यह शतक जड़ा है. गुप्टिल ने मात्र 38 गेंदों का सामना करते हुए 102 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. जहां उन्होंने 12 चौके और 7 छक्के जड़े. यह टी-20 क्रिकेट का चौथा सबसे तेज शतक है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -