दिनभर की बड़ी ख़बरें एक साथ न्यूज़ट्रैक पर...
दिनभर की बड़ी ख़बरें एक साथ न्यूज़ट्रैक पर...
Share:

GST को लेकर बैकफुट पर सरकार

2019 चुनावों के नज़दीक आते ही केंद्र सरकार ने GST पर नरम रुख अपनाना शुरू कर दिया है. कुछ ही दिन पहले वित्त मंत्री पियूष गोयल की अध्यक्षता में हुई GST की बैठक में सरकार ने 88 उत्पादों पर से कर घटने का ऐलान किया था. इन उत्पादों पर नया कर शुक्रवार से लागू हो चुका है. जेटली ने फेसबुक पर अपने एक पोस्ट पर लिखा है कि जैसे-जैसे GST से राजस्व बढ़ेगा, वैसे-वैसे कई उत्पादों पर से कर घटाया जाएगा. उन्होंने संकेत दिए कि सीमेंट, एसी और टीवी जैसी वस्तुओं पर लगने वाले टैक्स में कटौती की जाएगी फिलहाल यह सभी वस्तुएं 28 फीसद वाले स्लैब में शामिल हैं. जबकि जीएसटी आय बढ़ने के बाद केवल लग्जरी और सिन गुड्स (सिगरेट, शराब, तंबाकू आदि) ही 28 फीसद वाले स्लैब में रह जाएंगे.

पीएनबी घोटाला: ईडी की चार्जशीट में मेहुल चौकसी मुख्य आरोपी

मुंबई हाई कोर्ट में पीएनबी महाघोटाले के मुख्य आरोपी मेहुल चौकसी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय द्वारा चार्जशीट दायर की गई थी. जिसमे मुख्य रूप से मेहुल चौकसी को ही पुरे घोटाले का मास्टरमाइंड बताया गया है. ईडी ने अपनी चार्जशीट में लिखा है कि "पीएनबी घोटाले में जितनी भी कंपनियां और अध्यक्ष शामिल थे, उन सभी ने घोटाले में मात्र कठपुतली की तरह काम किया है, जबकि इस पुरे घोटाले में निर्णय के अधिकार सिर्फ मेहुल चौकसी के पास थे." 

मराठा आरक्षण आंदोलन : मराठाओं के पक्ष में महाराष्ट्र सरकार

 

मराठाओं द्वारा सुलगने के बाद अब महाराष्ट्र शांत होता हुआ दिख रहा है. जहां मराठा आरक्षण आंदोलन को लेकर मराठाओं और सरकार के बीच बात बनते हुए दिख रही है. राज्य की फडणवीस सरकार ने इसे देखते हुए एक्शन ले लिया है. जिसका फायदा उसे अगले वर्ष होने वाले लोकसभ और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मिलेगा. ख़बरों की माने तो बीती रात करीब 10 बजकर 30 मिनट पर देवेंद्र फडणवीस ने मराठा मंत्रियों के साथ बैठक की है. 

भारत में बढ़ते दुष्कर्मो के लिए जिम्मेदार है मुसलमान : भाजपा सांसद

देश में चुनावो का माहौल नजदीक आते ही नेताओ के अजीबो-गरीब बयानों की भी बहार आने लगती है। इसी कड़ी में अभी-अभी यूपी से एक बीजेपी सांसद का अजीबो गरीब बयान आया है।  दरअसल यूपी के अंबेडकरनगर से बीजेपी सांसद हरिओम पाण्डेय ने देश में बढ़ते दुष्कर्म के मामलो के लिए मुसलमानो को जिम्मेदार ठहराया। उन्होने कहा है कि मुस्लिम समुदायो की बढ़ती आबादी और बेरोजगारी ही दुष्कर्म जैसे कांड को बढ़ावा दे रही है और अगर मुस्लिम समुदाय की आबादी पर लगाम न लगाया गया को तो भारत में एक और पाकिस्तान बन जाएगा।

यूथ टेस्ट : भारत की बड़ी जीत, लंका का क्लीन स्वीप

भारत अंडर-19 और श्रीलंका अंडर-19 के बीच खेले गए दूसरे यूथ टेस्ट मैच में भी भारत ने श्रीलंका को पछाड़ दिया हैं. भारत ने इससे पहले खेले गए मैच में भी श्रीलंका को करारी पटखनी दी थी. भारतीय अंडर-19 टीम ने श्रीलंका अंडर-19 टीम पर पारी और 147 रनों से बड़ी जीत दर्ज की है. इस तरह 2 मैचों की सीरीज को भारत ने क्लेन स्वीप कर अपने नाम कर लिया है. भारत की जीत में पवन शाह का  बड़ा योगदान रहा. जिन्होंने 282 रनों की ऐतिहसिक पारी खेली थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -