अब तक की बड़ी ख़बरें एक क्लिक में न्यूज़ट्रैक पर...
अब तक की बड़ी ख़बरें एक क्लिक में न्यूज़ट्रैक पर...
Share:

नीरव और मेहुल को कोर्ट का समन, सितम्बर में होगी सुनवाई

देश के सबसे बड़े पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खिलाफ प्र‍िवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्र‍िंग एक्ट  (PMLA) कोर्ट ने समन जारी कर दिया है. अदालत द्वारा जारी किए गए समन में नीरव मोदी और मेहुल चौकसी को 25 और 26 सितम्बर को अदलात में सुनवाई के लिए प्रस्तुत होने के निर्देश दिए गए हैं.

सेना की जवाबी कार्रवाई में 1 आतंकी ढ़ेर

आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ का दौर जारी है. ताज़ा ख़बरों के मुताबिक़, आज मुठभेड़ में सेना ने एक आतंकी को और ढ़ेर कर दिया है. इससे पहले कल सेना ने 2 आतंकियों को भी मौत के घाट उतारा था. हालांकि इस दौरान इससे पूर्व आतंकी हमले में देश ने एक जवान भी खोया था. जबकि 1 अन्य जवान भी घायल हो गया था. बता दे कि आतंकियों और सेना के बीच कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में मुठभेड़ जारी है. 

दिल्ली में दोहरा जल संकट, यमुना का जल स्तर बढ़ने से 72 घंटे तक अलर्ट

एक ओर जहां दिल्ली में आफत की बारिश से जन-जीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो चुका है. वहीं दूसरी ओर राजधानी की मुश्किलों में हरियाणा ने और अधिक इजाफा कर दिया है. इस तरह दिल्ली पर अब दोहरा संकट मंडराने लगा है. बता दे कि हरियाणा ने 1.80 लाख क्यूसेक पानी आज सुबह हथनी कुंड बैराज से छोड़ा है. यह पानी यमुना नदी में जाकर मिल गया है. जिसके चलते यमुना का पानी कई गुना तक बढ़ गया है. ताज़ा रिपोर्ट्स के मुताबिक, 1.80 लाख क्यूसेक पानी के चलते दिल्ली की जनता को जिला प्रशासन द्वारा अलर्ट कर दिया गया है. प्रशासन ने दिल्ली को अलर्ट करते हुए कहा है कि यह पानी अगले 72 घंटों के भीतर दिल्ली में प्रवेश कर जाएगा.

भरी संसद में गडकरी ने मांगी सिंधिया से माफी

संसद में आज कई मुद्दों पर चर्चा हुई. जिसमे मॉब लिंचिंग, दिल्ली में तीन बच्चियों की मौत और जियो इंस्टीट्यूट की चर्चा जोर-शोर से हुई. हालांकि सभी की निगाहें उस समय ज्योतिरादित्य सिंधिया पर आकर टिक गई जब उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में केंद्रीय योजना के उद्घाटन के मौके पर स्थानीय सांसद होने के बावजूद उन्हें कार्यक्रम में क्यों नहीं बुलाया गया. सिंधिया के इस सवाल ने केंद्रीय मंत्री गडकरी को कुछ समय के लिए सकते में ला दिया. सिंधिया के इस सवाल पर हालांकि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने माफी मांग ली और उन्होंने मामला वहीं शांत करा दिया. 

आखिर क्यों सहवाग चाहते हैं भारत न खेलें एशिया कप ?

दुबई में सितंबर 2018 में खेले जाने वाले एशिया कप के लिए चर्चाओं का बाजार गर्म हो चुका है. कल ही एशिया कप का शेड्यूल जारी हुआ है, जिसमें भारतीय टीम को ग्रुप चरण में 18 और 19 सितंबर को लगातार दो मुकाबले खेलने है. पहला मुकाबला भारत को क्वालीफायर टीम जबकि दूसरा मुकाबला 19 सितंबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पकिस्तान के साथ खेलना है. लेकिन भारत के लगातार दो मुकाबलों को लेकर दिग्गज क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने एक बड़ा बयान दिया है. सहवाग का इसे लेकर कहना है कि भारत को एशिया कप में भाग नहीं लेना चाहिए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -