दिनभर की बड़ी सुर्खियां न्यूज़ट्रैक पर विस्तार से...
दिनभर की बड़ी सुर्खियां न्यूज़ट्रैक पर विस्तार से...
Share:

दाती महाराज का पॉटेंसी टेस्ट किया जा सकता है

शिष्या से रेप के मामले में फसे आरोपी दाती महाराज का पॉटेंसी टेस्ट कराया जा सकता है. हालांकि दाती महाराज का कहना है कि वह नागा समुदाय से ताल्लुक रखते हैं. उनका कहना है कि जिस दिन यह घटना हुई, उस दिन वह छतरपुर आश्रम में नहीं थे. सूत्रों का कहना है कि उन्होंने अपनी अनुपस्थिति को लेकर कुछ सबूत भी पुलिस को दिए हैं. पुलिस का कहना है कि मामला 2016 का है, ऐसे में जांचकर्ता सिर्फ तकनीकी सबूतों और चश्मदीदों के आधार पर ही जांच को आगे बढ़ा सकते हैं.

अब मिलावटखोरों को उम्रकैद, साथ ही कई लाख जुर्माना

केंद्र सरकार ने मिलावटखोरों के खिलाफ शख्त कार्रवाई करने का फैसला किया है. अब खाने पीने के सामान में मिलावट करने वालों को उम्रकैद की सजा भी हो सकती है. इसके लिए खाद्य सुरक्षा कानून में बदलाव करने का प्रस्ताव भी दे दिया गया है. फूड रेगुलेटर फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (FSSAI) द्वारा दिए गए इस प्रस्ताव में मिलावटखोरों को उम्रकैद की सजा दिए जाने की बात कही गई है. इस प्रस्ताव के तहत मिलावट में नुकसान की संभावना पाए जाने पर आरोपी को 7 साल से 10 साल तक उम्रकैद की सजा हो सकती है, इसके अलावा 10 लाख रूपए तक का जुर्माना भी लगाया जा सकता है.

आंध्र प्रदेश: जूनियर रैंक अधिकारी के पास मिली 100 करोड़ की संपत्ति

आंध्र प्रदेश भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ए.सी.बी.) की टीम ने एक जूनियर रैंक के अधिकारी की करोड़ों रूपए की बेनामी संपत्ति जप्त की है. जाँच अधिकारी भी छानबीन में लगातार बढ़ रही संपत्ति देखकर हैरान है. एसीबी के अधिकारीयों का अनुमान है कि अभी तक धरी गई कुल संपत्ति लगभग 100 करोड़ रूपए के आस पास हो सकती है. जानकारी के मुताबिक आरोपी की पहचान नेल्लोर स्थित ए.पी. ट्रांस्को के असिस्टैंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर कार्यालय में लाइन इंस्पैक्टर एस. लक्ष्मी रैड्डी के रूप में हुई है. जांच अधिकारियों की टीम ने नेल्लोर और प्रकाशम जिले में एक साथ 5 स्थानों पर छापे मारे, जहां से काफी संपत्ति जप्त की.

स्वर्गीय पिता संजय गांधी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे वरुण गांधी

भारत के कुछ लोकप्रिय नेताओं में से एक संजय गांधी की आज पुण्यतिथि है.भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के छोटे बेटे संजय को इंदिरा गांधी के राजनितिक उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा था. लेकिन आज ही के दिन 23 जून 1980 को विमान दुर्घटना में संजय का निधन हो गया और भारत की राजनीति का सारा समीकरण बिगड़ गया. सनजय के निधन ने देशभर को झकझोर कर रख दिया था. जिसे भारत के उज्जवल भविष्य का सूत्रधार माना जा रहा था वो अब इस दुनिया में मौजूद नहीं था. हालांकि भारत के सियासी गलियारे ने इसके चार साल बाद हुई इंदिरा गांधी की हत्या का झटका भी झेला.

बिहार NDA पर जदयू-बीजेपी नेता फिर आमने सामने

जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने लोकसभा और विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार को बिहार में एनडीए का चेहरा करार देते हुए कहा कि लोकसभा  चुनाव में जदयू ज्यादा सीटों पर लड़ेगी और ये बीजेपी के नेता भी जानते हैं. दूसरी ओर जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने भी कहा कि बीजेपी याद करे कि बिना नीतीश कुमार के बिहार में चुनाव लड़ने पर उनकी क्या स्थिति हुई थी.

बांध बनाने वाले सभी लोगों को सलाम जिन्होंने पसीना बहाया है : मोदी

देश के भावी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी आज मध्यप्रदेश के दौरे पर है. मध्यप्रदेश में मोदी ने राजगढ़ में मोहनपुरा बांध का उद्घाटन किया उसके बाद इंदौर के नेहरू स्टेडियम में मोदी ने लोगों को सम्बोधित किया. मोदी ने अपने भाषण श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद करते हुए प्रेरणास्त्रोत बताया, वहीं आज भी हमेशा की तरह विपक्ष पर तंज कसने से मोदी नहीं चुके.

इथियोपिया के प्रधानमंत्री की रैली में धमाका

इथियोपिया के प्रधानमंत्री अबिय अहमद के समर्थन में की राजधानी अदीस अबाबा में  रैली निकली जा रही थी. मगर इसी दौरान में जोरदार धमाका हुआ. धमाके में कई लोगों के मारे जाने की आशंका है. रैली में पीएम अपने समर्थको का अभिवादन कर रहे थे सब कुछ ठीक ठाक चल रहा था अभी अचानक यह धमाका हुआ. पल भर में वह भीड़ के ने भगदड़ का रूप ले लिया.  जिससे कई लोग घायल हो गए. इसके तुरंत बाद राहत और बचाव कार्य जारी किये गए और सुरक्षा में तैनात जवानों ने पूरे इलाके के घेर लिया है. जांच जारी है.

मेक्सिको और साउथ कोरिया होंगे आमने सामने

रूस में मैक्सिको आज दक्षिण कोरिया के खिलाफ होने वाले मुकाबले में जीत हासिल कर के फीफा विश्वकप फुटबाल टूर्नामेंट में ग्रुप एफ से नॉकआउट दौर में अपनी जगह बनाने के लिए खेलेगा. बता दें कि टूर्नामेंट में मैक्सिको का विश्व चैंपियन जर्मनी के खिलाफ जीत के बाद हौंसला काफी बुलंद है और उसे कोरिया के खिलाफ मैच में यह बात साबित करनी है कि जर्मनी पर उसकी जीत उसकी तैयारियों का सबूत है. 

अब मिलावटखोरों को उम्रकैद, साथ ही कई लाख जुर्माना

बिहार NDA पर जदयू-बीजेपी नेता फिर आमने सामने

रणबीर से अपने रिश्ते पर आलिया ने दिया शॉकिंग जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -