अब तक की बड़ी ख़बरें...
अब तक की बड़ी ख़बरें...
Share:

GST दर में कटौती पर भड़के चिदंबरम कहा-चुनाव को देखते हुए लिया यह फैसला

कल GST की बैठक में सरकार ने कई अहम फैसले लेते हुए करीब 100 वस्तुओं पर लगने वाले वस्तु एवं सेवा कर को कम कर दिया. GST काउंसिल की बैठक कल केंद्रीय वित्त मंत्री पीयूष गोयल की अध्यक्षता में हुई. जहां कर की दर कम करने के साथ अब आम जन को काफी राहत प्रदान हुई हैं. हालांकि इसे कांग्रेस ने आगामी चुनाव को देखते हुए गलत करार दिया. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी.चिदंबरम ने कहा कि चुनाव की नजदीकी के बीच सरकार ने दरों में कटौती की है. 

बिहार सरकार का एससी/एसटी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा

बिहार के अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (एससी/एसटी) के लिए राज्य सरकार की तरफ से एक बड़ी खुशखबरी है, नितीश सरकार ने बिहार के एससी/एसटी कर्मचारियों को पदोन्नति में भी आरक्षण देने का फैसला किया है. बिहार में पिछले दो सालों से पदोन्नति में आरक्षण प्रणाली लागू  नहीं की जा रही थी. लेकिन बिहार सरकार के इस फैसले के बाद से अब प्रमोशन भी आरक्षण के हिसाब से होगा.

तीन तलाक पर कांग्रेस का समर्थन, पर ये है शर्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तीन तलाक़ के खिलाफ चलाए जा रहे रहे अभियान में अब कांग्रेस भी कूद पड़ी है. अभी तक पीएम मोदी तीन तलाक़ पर कांग्रेस द्वारा समर्थन ना दिए जाने का मुद्दा उठाते रहे हैं. लेकिन कांग्रेस के इस कदम ने पीएम के मंसूबों पर पानी फेर दिया है. दरअसल, मोदी सरकार, कांग्रेस को तीन तलाक़ के विरोध में बताकर मुस्लिम महिलाओं की हमदर्दी हासिल करना चाहती थीं, लेकिन कांग्रेस ने समर्थन के साथ बीजेपी के सामने मुआवजे की भी शर्त रख दी, जिससे वो वापिस मुस्लिम वोट बैंक के करीब आ गई. 

CWC बैठक : राहुल ने पहली बार की अध्यक्षता, सोनिया बोली-सरकार की उल्टी गिनती शुरू

कांग्रेस वर्किंग कमेटी यानी कांग्रेस कार्यकारिणी समिति की बैठक में आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस वर्किंक कमेटी के अतीत, वर्तमान और भविष्य पर बात की. बता दे कि राहुल राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार इस बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं. उन्होंने इस ख़ास अवसर पर कहा कि नवनिर्मित कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC) अनुभव और ऊर्जा का संगम है.राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि कांग्रेस के लोगों को भारत के शोषितों को उठाने कि दिशा में काम करना चाहिए. हमें इसके लिए लड़ना हैं. राहुल के साथ ही बैठक को कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी संबोधित किया. सोनिया ने मोदी सरकार को लेकर कहा कि मोदी सरकार के उलटे गिनते शुरू हो गई है. 

कांग्रेस का नया नारा, नफरत से नहीं प्यार से जीतेंगे

20 जुलाई को संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी का पीएम नरेंद्र मोदी से गले मिलना, एक और जहाँ राहुल गाँधी के मज़ाक का कारण बन रहा है, वही दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे को भुनाने में लगी हुई है. इसी का एक उदहारण मुंबई के अँधेरी इलाके में देखने को मिला, जहाँ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने राहुल गाँधी और पीएम मोदी के गले मिलने वाले पोज़ का एक बड़ा पोस्टर लगाया है, साथ में एक सन्देश भी लिखा है "नफरत से नहीं, प्यार से जीतेंगे".

इन्हें भी पढ़ें..

भारत और बांग्लादेश के रिश्तों में सुधार किया: शेख हसीना

423 करोड़ रुपए के मशरूम फार्म को हरी झंडी

सरकारी अफसरों को आवंटित होंगे पूर्व मुख्यमंत्रियों के आवास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -