दिनभर की बड़ी सुर्खियां एक साथ न्यूज़ट्रैक पर विस्तार से...
दिनभर की बड़ी सुर्खियां एक साथ न्यूज़ट्रैक पर विस्तार से...
Share:

कश्मीर : 30 दिनों के बाद दहाड़े भारतीय शेर, एक ही दिन में 4 आतंकी ढ़ेर

 रमज़ान का महीना खत्म होने के साथ ही भारतीय सेना ने दुश्मनों पर दहाड़ना शुरु कर दिया हैं. ताज़ा जानकारी के मुताबिक, भारतीय जवानों ने आज एक ही दिन में 4 आतंकियों को ढ़ेर कर दिया हैं. बांदीपोरा में आतंकी और जवानों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना को यह सफलता हाथ लगी है. केंद्र सरकार के फैसले पर 'ऑपरेशन ऑल आउट' की शुरुआत की गई. जवानों ने इसी के साथ रमज़ान के एक माह बाद हथियार उठाए हैं. जहां उन्हें काफी बड़ी सफलता मिली हैं. इससे पहले रमज़ान के चलते भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर में सीजफायर कर रखा था. 

चीनी नागरिक बिहार पुलिस की हिरासत में

एक चीनी नागरिक को पटना पुलिस की टीम ने छापेमारी के दौरान शराब के साथ धर दबोचा है वही सात अन्य चीनी नागरिक भी इसी मामले में पुलिस केहत्थे चढ़ गए है. पटना पुलिस मामले की जांच को आगे बढ़ाते हुए इस नागरिक के और साथियों के पासपोर्ट और वीजा जब्त कर छानबीन कर रही है . इसे गर्दनीबाग थाने के अनिसाबाद अलीनगर में स्थित ओप्पो मोबाइल फोन के गेस्ट हाउस से पकड़ा गया . पुलिस को मिली जानकर के अनुसार इलाके में इस जगह रोजाना शराबखोरी की ख़बरें मिल रही थी जबकि बिहार में पूर्ण शराबबंदी है.

दिग्गी राजा के बोल: हिंदू-मुस्लिम दंगों के पीछे RSS-BJP के लोग

रविवार को कुछ समय के लिए मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह झाबुआ पहुंचे, जहां उन्होंने शनिवार को हुए उपद्रव पर टप्पणी करते हुए बीजेपी और आरएसएस को निशाने पर ले लिया. दिग्विजय ने कहा कि, 'शाजापुर ऐसी जगह है, जहां हर साल महाराणा प्रताप जयंती पर मुसलमान कई जगह स्वागत करते हैं. शनिवार को भी तीन जगह स्वागत हुए, लेकिन एक जगह तनाव शुरू हो गया. भाजपा को जब लगता है कि वह चुनाव नहीं जीत पाएगी तो वो हिंदू-मुस्लिम दंगे कराती है. यह उसकी शुरुआत है.'

सत्येंद्र के बाद अब सिसोदिया भी अस्पताल में भर्ती

देर रात को आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन की अचानक से तबीयत बिगड़ गई थी. जिसके बाद उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहीं इसके बाद अब ताज़ा जानकारी के मुताबिक़, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी भी अचानक से तबीयत बिगड़ गई हैं. गौरतलब है कि दोनों ही नेता की तबीयत उस समय ख़राब हुई है, जब वे दिल्ली में उपराज्यपाल के दफ्तर में बैठकर अनशन कर रहे थे.  

सेना के समर्थन में उतरी शिवसेना, कमजोरी के पीछे बताया यह बड़ा नाम

 शिवसेना ने अपनी सहयोगी पार्टी भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा हैं. अब शिवसेना ने रक्षा मंत्री की जमकर खिंचाई की हैं. साथ ही शिवसेना ने भारतीय सेना की कमजोरी की वजह भी रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को ही बताया हैं. शिवसेना ने रक्षा मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि पूरे हिन्दुस्तान को सेना की क्षमता पर भरोसा है लेकिन इसका नेतृत्व कमजोर है. शिवसेना ने कहा कि हमारे जवान आए दिन शहीद हो रहे हैं. ऐसे में इसका सबसे बड़ा कारण नेतृत्व क्षमता हैं. जो कि कमजोर हाथों में है.

दाती महाराज ने क्राइम ब्रांच से की यह मांग

दाती मदन महाराज अपनी ही शिष्या से दुष्कर्म के आरोप में फ़से हुए है और अब रहम की  दरकार के लिए दिल्ली क्राइम ब्रांच से 7 दिन के समय की मांग कर रहे है. दाती ने कहा है कि वह भगोड़ा नहीं, भक्त है और उन्हें बालिकाओं के रहने-खाने-पीने की व्यवस्था के लिए कुछ समय चाहिए, इसीलिए उन्होंने आश्रम छोड़ा है. मगर दिल्ली क्राइम ब्रांच के नोटिस पर दाती मदन का पेश न होना उसकी मुश्किलें बड़ा सकता है और गिरफ्तारी भी की संभव है.

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की ICC रैंकिंग में बुरी हालत, 34 साल का रिकॉर्ड टूटा

एक समय मैच खेलने के पहले ही विपक्षी के मनोबल पर जीत तय कर लेने वाली दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम लगातार ख़राब दौर से गुजर रही है . सोमवार को 5 बार की विश्व विजेता आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम वनडे रैंकिंग वह पहुंच गई जहा पिछले 34 साल से नहीं थी. साढ़े तीन दशक की सबसे निचली पायदान पर शर्मनाक रूप से पहुंची ये टीम एक समय क्रिकेट की बादशाह रही है. ICC की सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में पांच बार की विश्व विजेता छठे स्थान खिसक गई है.

ज़हीर को पछाड़ यह कारनामा करने वाले चौथे भारतीय बने अश्विन

हाल ही में 14 जून को भारत और अफगानिस्तान के बीच एक मात्र टेस्ट मैच खेला गया था. जिसे भारतीय क्रिकेट टीम ने मात्र दो दिनों में ही अपने नाम कर लिया. भारत की इस रिकॉर्ड जीत में कई रिकॉर्ड बने. वहीं टीम के स्टार गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने भी भारतीय क्रिकेट इतिहास में एक ख़ास रिकॉर्ड अपने नाम किया. उन्होंने इस टेस्ट मैच में दोनों पारियों में 5 विकेट अपने नाम किए. और इसी के साथ वे टेस्ट में भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बन गए.

एक साल में मप्र में महंगाई 197 फीसदी बढ़ी

कर्नाटक में मौलवी का आपत्तिजनक भाषण, सुनने वालो में ....

चीनी नागरिक बिहार पुलिस की हिरासत में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -