अब तक की बड़ी ख़बरें एक क्लिक में न्यूज़ट्रैक पर...
अब तक की बड़ी ख़बरें एक क्लिक में न्यूज़ट्रैक पर...
Share:

मोदी की घटती लोकप्रियता से बौखला गई है BJP : मायावती

 2019 चुनाव को लेकर अभी से ही गहमागहमी का माहौल है. देश की लगभग हर राजनीतिक पार्टी 2019 चुनाव के लिए अपनी कमर कसने में जुट गई है. चर्चा इस बात पर भी काफी तेज है कि सरकार समय पूर्व ही आम चुनाव आयोजित करवा सकती है. देश में 'एक देश एक चुनाव' को लेकर चर्चाओं का माहौल काफी तेज है. इस पर अब उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भाजपा पर करारा हमला बोला है. उन्होंने भाजपा को घेरते हुए कहा कि वह हार के डर से साल के अंत तक आमचुनाव के साथ-साथ मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ और राजस्थान विधानसभा चुनाव भी करा सकती है. उन्होंने माना कि मोदी की घटती लोकप्रियता से भाजपा बौखला गई है. और वह समय पूर्व ही आम चुनाव आयोजित करने पर विचार कर रही हैं. 

अब इस एक चीज के इस्तेमाल पर सीधे जेल और 1 लाख का जुर्माना


मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में पॉलीथीन पर प्रतिबंध लगने के बाद अब आज से उत्तर प्रदेश में भी पॉलीथीन पूर्णतः प्रतिबंधित कर दी गई है. पॉलीथीन को बेचने या इस्तेमाल करने वालों को अब सीधे जेल होगी. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, इस संबंध में आरोपी को एक वर्ष की सजा मिलेगी. इतना ही नहीं इसके लिए जुर्माने भी प्रावधान है. जहां आरोपी को 10 हजार रु से लेकर 1 लाख रु तक जुर्माना भरना होगा. 

दिल्ली के 3 साल और एमपी के 15 साल पर बहस की खुली चुनौती: केजरीवाल


आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आज मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में रैली को सम्बोधित किया. अरविन्द केजरीवाल ने अपने सम्बोधन में मौजूदा बीजेपी सरकार की नीतियों और योजनाओं की जमकर आलोचना की. साथ ही केजरीवाल ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को खुला चैलेंज देते हुए कहा है कि एक खुले मंच पर दिल्ली सरकार के तीन साल और एमपी सरकार 15 साल पर खुली बहस करके दिखाए.

सरकार की एक लापरवाही आतंकियों से भी ज्यादा ख़तरनाक 1 साल में गई 3597 जानें

आपको यह ख़बर सुनकर काफी धक्का लग सकता है कि देश को जितना ख़तरा आतंकियों से नहीं है उससे कई अधिक ख़तरनाक देश की जनता के लिए सड़क के गड्ढें हैं. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, वर्ष 2017 में सड़क के गड्ढों के कारण कुल 3597 लोगों की जान गई है. हैरानी की बात तो यह है कि यह आंकड़ा 2016 के मुकाबले 50 फीसदी अधिक है. बता दे कि इतना ख़तरा देश की जनता को आतंकियों से भी नही है, जितना सड़क के गड्ढों से हैं. आतंकी हमले में मरने वाले लोगों की मौत के आंकड़ें और सड़क के गड्ढों के कारण हुई मौत के आंकड़ें को देखा जाए तो यह भी काफी अंतर देखने को मिलेगा. साल 2017 में आतंकी हमले में कुल 803 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था. 

अगर राम मंदिर में बाधा आई तो मुस्लिमों की हजयात्रा भी रोक देंगे: बीजेपी विधायक


नफरत की राजनीति और हिन्दू-मुस्लिम भाईचारे में आग लगाने के मामले में आजकल यूपी के कुछ नेता अव्वल है. अब सुरेंद्र सिंह जैसे नेताओं के बाद अब एक बार फिर यूपी के चरखारी से बीजेपी विधायक बृजभूषण राजपूत ने कहा है कि अगर राम मंदिर बनाने में मुस्लिम बाधा डालते है तो उनकी हज यात्रा भी रोक दी जाएगी.

आज होगा फीफा के महाकुंभ का फाइनल मैच

आखिर वह घड़ी आ गई है जिसका दुनिया को बेसब्री से इंतजार है. रूस की राजधानी मॉस्को के लुकानिकी स्टेडियम में करीब एक महीने पहले शुरू हुआ 21वां फीफा विश्वकप आज इसी मैदान पर क्रोएशिया और फ्रांस के बीच अंतिम खिताबी मुकाबले के साथ समाप्त हो जाएगा. बता दें की यह मैच भारतीय समय के अनुसार रत 8 बजकर 30 मिनट पर शुरु होगा. 

रिटायर्ड जज को महंगा पड़ा कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करना

इंदौर: आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार होंगे अलोक अग्रवाल

अब की बार इस फ़क़ीर को झोला देकर चलता ही करो: आप विधायक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -