दिनभर की कुछ खास सुर्खियां...
दिनभर की कुछ खास सुर्खियां...
Share:

देश विरोधी नारे लगाने वाले जेएनयू छात्र नेता उमर खालिद पर फायरिंग

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के छात्र उमर खालिद पर दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब के बाहर हमला हुआ है. एक अज्ञात आदमी उमर खालिद पर गोली चलार फरार हो गया, हालाँकि इस हमले से खालिद को कोई चोट नहीं आई है. 

'एक देश एक चुनाव' : विधि आयोग के नाम अमित शाह का खुला खत

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एक बार फिर 'एक देश एक चुनाव' को लेकर अपनी कमर कस ली है. इसे लेकर हाल ही में अमित शाह ने विधि आयोग को एक लंबा-चौड़ा पत्र लिखा है. जिसमे उन्होंने अपनी पार्टी का एक देश एक चुनाव को लेकर दृष्टिकोण बताया है. अमित शाह ने पत्र में साफ तौर पर लिखा है कि एक देश एक चुनाव को लागू किया जाना चाहिए. उन्होंने लिखा, हमारे देश में हर साल, हर महीने लगभग 5 से 7 राज्यों में चुनाव होते है 5 साल में एक बार लोकसभा चुनाव होता है. साथ ही इस दौरान कई स्थानों पर स्थानीय चुनावों का आयोजन भी होता है. अमित शाह ने लिखा है कि इस दौरान पूरा देश बस हर बार चुनावी मूड में ही रहता है. अमित शाह ने इसके अलावा लिखा है कि समय-समय पर चुनाव का आयोजन होने से इसके परिणाम स्वरुप सार्वजनिक खजाने को चुनावी गतिविधियों के चलते भारी बोझ उठाना पड़ता है. विधि आयोग का ध्यान इस और दिलाने के लिए अमित शाह ने लिखा है कि इस खजाने का व्यय कम से कम हो इसके लिए सभी चुनावों का आयोजन एक साथ कराया जाना चाहिए. 

आतंकवादी निरोधी दस्ते ने दो जगह मारे छापे, भारी मात्रा में असला बरामद

महाराष्ट्र की आतंकवाद निरोधी इकाई (एटीएस)  ने आज राज्य के दो जिलों में छापे मारकर बड़ी संख्या में बंदूकें और असला-बारूद बरामद किया है. अधिकारीयों ने आशंका जताई है कि इस सामग्री का उपयोग स्वतंत्रता दिवस पर तबाही मचाने के लिए किया जा सकता था. आतंकवाद निरोधी दस्ते ने नालासोपारा इलाके में छापा मारकर 5 देशी कट्टे, 3 विदेशी पिस्टल्स, 9 एमएम की 11 कारतूस और अन्य संदिग्ध सामग्री बरामद की है. 

स्टार फुटबॉलर मेसी ने जीता 33वां खिताब

अर्जेंटीना के स्टार  फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. मेसी ने रविवार को अपने क्लब बार्सिलोना के साथ रिकॉर्ड 33वां खिताब अपने नाम किया और वह कैटलन क्लब के इतिहास में अब तक के सबसे सफल खिलाड़ी बने. बार्सिलोना के कोच एर्नेस्टो ने इस उपलब्धि पर मेसी को बधाई दी. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -