दिनभर की बड़ी खबरें एक क्लिक में न्यूज़ट्रैक पर...

Jul 11 2018 06:48 PM
दिनभर की बड़ी खबरें एक क्लिक में न्यूज़ट्रैक पर...

 

 

आतंकी हमले में देश ने खोया एक और बेटा, 1 जवान गंभीर घायल

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आए दिन सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ देखने को मिलती रहती है. ताज़ा जानकारी के मुताबिक, आज कुपवाड़ा में एक बार फिर आतंकियों और सेना के जवानों के बीच मुठभेड़ हुई है. जहां भारत ने अपना एक वीर पुत्र खो दिया है, वहीं भारत माता का एक जवान घायल हो गया है. सेना के एक अधिकारी से मिली जानकारी के मुतबिक, कंड़ी क्षेत्र के सदुगंगा जंगलों में मुठभेड़ के दौरान आज दोपहर को सेना के 4 पैरा का सैनिक सिपाही मुकुल मीना गोली लगने से गंभीर रुप से घायल हो गया था, जहां बाद में जवान की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी. 

ED से परेशान चिदंबरम, कहा- इसका जवाब अदालत में

पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. जहां उन्होंने स्वयं को ईडी से परेशान होना बताया है. उन्होंने एयरसेल-मैक्सिस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर आरोप मढ़ते हुए कहा है कि वह तो उनके पीछे ही पड़ गया है. साथ ही उन्होने यह भी कहा है कि इस मामले में उनके नाम अब तक कोई मामला दर्ज नहीं है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को आड़े हाथों लेते हुए चिदंबरम ने कहा कि इन आरोपों का जवाब अदालत में ही दिया जाएगा. 

गोवा में सिर्फ मुख्यमंत्री ही नहीं पूरी सरकार ही बीमार है...

गोवा की सरकार में इन दिनों सिर्फ मुख्यमंत्री ही नहीं बल्कि कई सारे विधायक भी बीमार है. ऐसे में सरकार, सरकारी अफसरों के बल पर चल रही है. गोवा के मुख्यमंत्री खुद इस समय पैंक्रियाज में इन्फेक्शन की बीमारी से परेशान है. ऐसे में वो दो बार पहले भी अमेरिका जाकर इलाज करा चुके है, वहीं अगस्त में एक बार फिर से वो गोवा जाकर इलाज कराने वाले है. हाल ही में पीडब्लूडी मंत्री सुधीन धवलीकर को भी ब्रेन स्ट्रोक हुआ है उनको ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. धवलीकर को भी एक महीने आराम पर रहना होगा.

...तो ताज महल को ढहा दो- SC

ताजमहल के संरक्षण के लिए जिम्मेदार केंद्र सरकार और उसकी सभी संस्थाओं को सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाई है. देश की शीर्ष अदालत ने केंद्र और यूपी सरकार दोनों को लताड़ते हुए कहा अगर आप मुगलकाल की इस ऐतिहासिक इमारत को सहेज नहीं सकते, तो इसे ढहा दीजिए. शीर्ष अदालत ने कहा, उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार  ताजमहल की सुरक्षा और उसके संरक्षण को लेकर विजन डॉक्यूमेंट पेश करने में विफल रही है. कोर्ट ने कहा इस महत्वपूर्ण स्मारक के संरक्षण को लेकर केंद्र की तरफ से उठाए गए कदमों और आगे के लिए जरूरी कार्रवाई के बारे में विस्तृत जानकारी जल्द पेश की जाये या इस स्मारक को ढहा दिया जाये.

हरियाणा जाट हिंसा की कसूरवार, बीजेपी सरकार -पूर्व मुख्यमंत्री

जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान हुई हिंसा के लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार है. यह कहना है हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का. उन्होंने प्रकाश सिंह कमेटी की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि प्रकाश सिंह कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में सरकार को ही जिम्मेदार ठहराया था. कमेटी की रिपोर्ट से सरकार का चेहरा बेनकाब हो चुका है. मामले में वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के आवास पर आगजनी के सिलसिले में सीबीआई ने चार्जशीट दायर कर दी है जिसे लेकर सीएम मनोहर लाल खट्टर ने विपक्ष पर षड्यंत्र रचने की बात कही थी. जिसका जवाब अब हुड्डा दे रहे है. 

...तो क्या मोदी के ख़िलाफ़ होंगे शिवराज ? कमलनाथ का भी मिलेगा साथ

मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से कहा है कि वे केंद्र सरकार के खिलाफ अपना मोर्चा खोले. जिसमे वे खुद भी उनका साथ देते हुए नजर आएंगे. कमलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान से केंद्र के ख़िलाफ़ अपील करते हुए कहा है कि मध्यप्रदेश के हिस्से का पैसा लेने के लिए शिवराज सिंह फिर से धरने पर बैठें. उनका साथ मैं दूंगा. मैं भी धरने पर बैठूंगा. बता दे कि मध्यप्रदेश का काफी पैसा केंद्र के हिस्से में है. 

मॉब लिंचिंग : जयंत की सफाई, दोषियों को मिले सजा

इन दिनों देश में मॉब लिंचिंग जैसा गंभीर मुद्दा काफी तेजी से तूल पकड़ रहा है. इसे हवा देने का काम किया है, केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने. हाल ही में जयंत सिन्हा ने मॉब लिंचिंग मामले (रामगढ़ लिंचिंग मामले में दोषी) के कुछ आरोपियों को जमानत मिलने के बाद फूल माला पहनाकर उनका स्वागत किया था. इस पर उनका जमकर विरोध हुआ था. यहां तक की भाजपा के पूर्व नेता और जयंत सिन्हा के पिता यशवंत सिन्हा ने भी उन्हें नालायक तक कह डाला था. कांग्रेस ने भी जयंत के इस कदम पर भाजपा को 'लिंच पुजारी' कहा था. वहीं अब इस मामले पर केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने सफाई दी है. सफाई देते हुए सिन्हा ने कहा है कि मैंने पहले भी कहा था कि कानून अपना काम करेगा. दोषी को सजा मिलेगी और निर्दोष बचाया जाएगा. 

सचिन ने की इंग्लैंड के लिए जीत की दुआ

टीम इंडिया इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर है और हर कोई टीम की जीत की मुराद कर रहा है. वही क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर इंग्लैंड की जीत की कामना कर रहे है. जरा रुकिए. सचिन के बारे में कुछ भी सोचने से पहले पूरी खबर पढ़िए. इस समय फीफा वर्ल्डकप की दीवानगी दुनिया पर कायम है और सचिन का फुटबॉल प्रेम किसी से छुपा नहीं है. इंग्लैंड और क्रोशिया के बीच दूसरे सेमीफाइनल मैच का विजेता फाइनल में फ्रांस से टकराएगा जो पहले ही वह मौजूद है. अब इंग्लैंड के सपोर्ट में दुनिया भर से शुभकामनाएं आ रही है. ब्रिटिश मीडिया टीम का सपोर्ट कर रहा है.  28 साल बाद सेमीफाइनल खेल रही टीम के चाहने वालो में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का भी नाम है.

हरियाणा जाट हिंसा की कसूरवार, बीजेपी सरकार -पूर्व मुख्यमंत्री

गोवा में सिर्फ मुख्यमंत्री ही नहीं पूरी सरकार ही बीमार है...

आतंकी हमले में देश ने खोया एक और बेटा, 1 जवान गंभीर घायल

?