अब तक की बड़ी ख़बरें एक क्लिक में न्यूज़ट्रैक पर...
अब तक की बड़ी ख़बरें एक क्लिक में न्यूज़ट्रैक पर...
Share:

अब राज्यसभी से भी OBC आयोग संवैधानिक दर्जा विधेयक को मंजूरी

OBC बिल को आख़िरकार लोकसभा के बाद राज्यसभा से भी हरी झंडी दे दी गई हैं. आज राज्यसभा में कुछ समय पहले ही OBC आयोग संवैधानिक दर्जा विधेयक पारित हुआ हैं. इससे सरकार के खाते में एक और उपलब्धि दर्ज हो गई है. बता दे कि सरकार ने पहले कांग्रेस से अपील की थी कि वह इस बिल पर उनका साथ दे जहां सरकार को कांग्रेस सांसदों का भी इस बिल पर समर्थन मिला हैं. 

दिल्ली एयरपोर्ट से एनआईए ने दबोचा, लश्कर का खूंखार आतंकी

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी हबीबुर रहमान को राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है. हबीबुर रेहमान, लश्कर के कमांडर अब्दुल नईम का करीबी बताया जाता है. अब्दुल नईम को भी 2007 में भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था, जब वो 2 पाकिस्तानी और 1 कश्मीरी आतंकी के साथ बांग्लादेश सीमा से भारत में घुसपैठ कर रहा था. 

महिलाओं और बच्चों के लिए बनेंगे 1000 की क्षमता वाले शेल्टर होम : मेनका गांधी

 

महिला एवं बाल कल्याण मंत्री मेनका गांधी ने बालिका और महिला शेल्टर होम में हो रहे अपराधों पर चिंता जताई है। मेनका गांधी ने कहा कि मैं संसादों को उनके क्षेत्र के इंस्टीट्यूट में जाने का प्रस्ताव दिया है। सांसद वहां जाएं और अपनी रिपोर्ट मुझे सौंपे। मैं उस पर तुरंत कार्यवाही करूंगी। ऐसे मामलों पर रोक के लिए 1000 महिलाओं और 1000 बच्चों के लिए शेल्टर  होम बनाए  जाएंगे, जहां पर स्टाफ में केवल महिलाएं होंगी। इसके लिए मैं बजट आवंटित  करूंगी। 

अमेरिका में गैंगवार, 14 घंटे में 44 को गोली मारी

अमेरिका में बढ़ते गन कल्चर से हो रहे जान-माल नुकसानों के बावजूद ट्रम्प प्रशासन इसे रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठा रहा है, पिछले कुछ समय में अमेरिका की हिंसक घटनाओं में वृद्धि हुई है, मात्र शिकागो शहर में ही पिछले 14 घंटों में 44 लोगों को गोली मार दी गई है, जिनमे से 5 लोगों की जान जा चुकी है, वहीं अन्य लोग अस्पताल में पड़े हुए जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं.

महिला हॉकी विश्व कप: आयरलैंड ने रचा इतिहास पहुंची फाइनल में

इंग्लैंड में हालिया महिला हॉकी विश्व कप टूर्नामेंट खेला जा रहा है. जिसमे अपने चमत्कारिक खेल से आयरलैंड की टीम ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है. इसके साथ ही आयरलैंड की महिला हॉकी टीम महिला हॉकी विश्व कप टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली सबसे कम रैंकिंग वाली टीम बन गई है.  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -