न्यूज़ट्रैक पर दिनभर की बड़ी ख़बरें...
न्यूज़ट्रैक पर दिनभर की बड़ी ख़बरें...
Share:

पाक चुनाव: इमरान और सेना के खिलाफ जनता सड़क पर

पाकिस्तान में इमरान खान की प्रधानमंत्री पद की शपथ के लिए 11 अगस्त का निर्धारित हो चुका है, लेकिन इसके बाद भी पाक में चुनाव और सेना के विरोध में प्रदर्शन जारी है. खासकर पाकिस्तान के पंजाब प्रान्त में, जहां प्रदर्शनकारी चुनावी परिणामों को नकारते हुए सड़क पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और सेना के विरोध में नारे लगा रहे हैं.

आम आदमी फिर परेशान, व्यावसायिक और घरेलू श्रेणी वाले सिलेंडर के दाम में भारी बढ़ोतरी

सरकार ने जहां एक ओर हाल ही में करीब 88 वस्तुओं पर लगे जीएसटी को घटा कर कम कर दिया है. तो वहीं कुछ चीजों को जीएसटी मुक्त भी किया है. हालांकि इसके बावजूद भी कुछ चीजें ऐसी है जिन्होंने आम आदमी को खासा परेशान कर रखा है. ताज़ा ख़बरों के मुताबिक़, अब LPG के दामों में बढ़ोतरी की गई है. इसकी सीधी मार जनता की जेब पर देखने को मिल रही है. मंगलवार को सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर के दामों में 1.76 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. जबकि व्यवसायिक श्रेणी के सिलेंडर और घरेलू श्रेणी के सिलेंडर की दामों में भी वृद्धि हुई है. 

एससी/एसटी में होगा बड़ा बदलाव, कैबिनेट ने सुनाया फैसला

एससी/एसटी अत्याचार निवारण अधिनियम 1989 मामले में संशोधन की मंजूरी कैबिनेट द्वारा दे दी गई है, इस संशोधित बिल को इसी मानसून सत्र में पेश किया जाएगा. कैबिनेट के इस फैसले के बाद अब सुप्रीम कोर्ट को भी अपने फैसले पर पुनर्विचार करना होगा. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने दलित एक्ट के तहत एक गाइड लाइन जारी करते हुए, तत्काल गिरफ़्तारी पर रोक लगा दी थी.

कमलनाथ-सिंधिया के सपनों पर फिरेगा पानी, कांग्रेस ने माना MP में फिर जीतेंगी BJP

हाल ही में कांग्रेस की ओर से एक ऐसा दावा किया गया है, जिसने बीजेपी में जश्न तो खुद कांग्रेस में ख़लबली का माहौल बना दिया है. हाल ही में कांग्रेस के अखबार में कहा गया है कि मध्य प्रदेश में साल 2018 में विधानसभा चुनाव में एक बार फिर बीजेपी की जीत होगी. नेशनल हेराल्ड द्वारा मध्यप्रदेश चुनाव को लेकर सर्वे किया गया है, भारतीय जनता पार्टी को अख़बार में मप्र में सबसे बड़ी पार्टी करार दिया गया है. 

...तो कश्मीर में नहीं लहराएगा तिरंगा

भारत के अभिन्न अंग कश्मीर को ना केवल आतंकियों और घुसपैठियों से खतरा है, बल्कि देश के भीतर भी कई ऐसे लोग मौजूद है जो भारत को अंदरूनी ख़ोखला करने की योजना बना रहे हैं. हालांकि एक कल्पना मात्र से सदियों से फलते-फूलते भारत को कोई ख़तरा नहीं है. लेकिन देश के ख़िलाफ़ विरोध भरे स्वर में आवाज उठाने वाले लोगों पर लगाम लगाना जरूरी है. आए दिन कश्मीरी कुछ ऐसी हरकत करते है, जिससे देश को काफी शर्मिन्दा होना पड़ता है.  वहीं अब दूसरी ओर नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी के विधायक जावेद राणा ने एक ऐसा बयान दिया है जिसे पढ़ने या सुनने के बाद आपका भी कलेजा खोल उठेगा. जावेद राणा ने हाल ही में देश विरोधी बयान देते हुए कहा है कि यदि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 35 (A) या धारा 370 हटाई जाती है, तो कश्मीर में भारतीय झंडा नहीं दिखेगा. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -