देश-विदेश की बड़ी खबरें न्यूजट्रैक पर...

एक साथ नहीं हो सकते लोकसभा-विधानसभा चुनाव : अमित शाह

इस समय भारतीय राजनीति का पूरा ध्यान कर्नाटक चुनाव पर केंद्रित है. वहीं इसी के बीच अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भी चर्चाएं तेज हो गई है. सत्ता दल भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि लोकसभा-विधानसभा चुनाव एक साथ नहीं हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि सभी दलों की सहमति के बिना एक साथ चुनाव आयोजित कराना संभव नहीं हैं. अमित शाह ने इसके लिए देश के सभी राजनीतिक दलों से समर्थन की बात कही हैं. 

पीएम ने राहुल को कहा बाल्टीवाला, सिद्धारमैया ने कहा ये मेरा आखरी चुनाव

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दौर में पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस के साथ ही पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी पर बेहद तीखा हमला बोला. पीएम पद की दावेदारी वाले बयान को लेकर मोदी ने 'खाली बाल्टी और टैंकर' के उदाहरण के जरिए राहुल पर सीधा अटैक किया और उन्हें 'बाल्टी वाला दबंग' बता डाला. 

बीजेपी के विधायक रेप करते है और पीएम चुप है- राहुल 

अपने तरकश के आखरी तीर चलाते हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव की लड़ाई के अंतिम दौर में बेंगलुरु में राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास कहने को कुछ भी नहीं बचा है और वह सिर्फ उनकी और मुख्यमंत्री की बुराई कर रहे हैं. राहुल गांधी ने बुधवार को दावा किया कि राज्य में बीजेपी उनकी पार्टी के खिलाफ मुकाबले में कहीं नहीं है. उन्होंने राज्य की मौजूदा सिद्धारमैया सरकार और इससे पहले की भारतीय जनता पार्टी सरकार के कामकाज के तुलनात्मक ब्योरे का एक ग्राफिक ट्विटर पर पोस्ट किया. राहुल गांधी ने आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा, 'यह ग्राफिक दिखाता है कि कर्नाटक में कांग्रेस के खिलाफ भाजपा मुकाबले में कहीं नहीं है.'

साढ़े नौ खरब में फ्लिपकार्ट को वालमार्ट ने ख़रीदा

देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट आज वॉलमार्ट की हो गई.वॉलमार्ट ने फ्लिपकार्ट के 70 प्रतिशत शेयरों को करीब साढ़े नौ खरब रुपये में खरीदने का सौदा तय कर लिया.सॉफ्टबैंक के सीईओ मासायोशी सन ने इसकी पुष्टि कर दी है.

ताज की सुरक्षा में कोताही पर नाराज हुआ सुप्रीम कोर्ट

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ए एसआई ) द्वारा ताज की सुरक्षा में कोताही बरतने पर देश की शीर्ष अदालत ने आज बुधवार को भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण पर नाराजगी जताई. बता दें कि ताज महल में कीड़ों की समस्या पर कोर्ट ने चिंता जाहिर की.

IPL 2018 : तो नही होगा आज आईपीएल मैच, यह बड़ी वजह आई सामने

आईपीएल में आज कोलकाता के ऐतिहासक ईडन गार्डन्स पर कोलकाता और मुंबई के बीच सीजन का 41वां मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला मुंबई के लिए 'करो या मरो' साबित होगा. वहीं कोलकाता के लिए यह मुकाबला अपने घरेलू मैदान पर जीतने की बड़ी जिम्मेदारी होंगी. आज का मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद हैं, लेकिन बदलते मौसम का मिजाज रंग में भंग डाल सकता हैं. बता दे कि फिलहाल कोलकाता में मौसम काफी खराब हैं, और विभाग ने इसे लेकर चेतावनी भी जारी की हैं. 

एक साथ नहीं हो सकते लोकसभा-विधानसभा चुनाव : अमित शाह

कर्नाटक का रण आंकड़ों में

ताज की सुरक्षा में कोताही पर नाराज हुआ सुप्रीम कोर्ट

फर्जी मतदाता मामला : पीएम ने कहा कांग्रेस को माफ़ न करें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -