इन टॉप 7 अभिनेत्रियों ने शादी के बाद छोड़ी इंडस्ट्री, एक नाच कर कमा रही हैं पैसा
इन टॉप 7 अभिनेत्रियों ने शादी के बाद छोड़ी इंडस्ट्री, एक नाच कर कमा रही हैं पैसा
Share:

महिलाएं भी अपना करियर बनाने के लिए जी तोड़ मेहनत करती हैं और यही कारण है कि शादी के बाद भी वह अपनी जॉब करना जारी रखती हैं. ऐसे में यदि ग्लैमर इंडस्ट्री की बात की जाए तो करीना कपूर, दीपिका पादुकोण, अनुष्का शर्मा, विद्या बालन ऐसे उदाहरण हैं जो शादी के बाद भी लगातार फिल्में कर रही हैं. 

       हालाँकि कुछ सेलिब्रिटी ऐसी भी हैं जो शादी करके एक आम जिंदगी जीना पसंद करती हैं. माधुरी दीक्षित, काजोल, शिल्पा शेट्टी जैसी अभिनेत्रियों ने भी शादी के बाद काम छोड़ दिया था और गृहस्थी में लग गयी थी. पर फिल्मों से दूरी कुछ सालों तक ही रख पाई, और फिर से फिल्मों में कमबैक कर लिया. 12 सालों बाद शिल्पा शेट्टी भी फिल्मों में आ ही गई. मगर कुछ हेरोइनें ऐसी भी हैं जिन्होंने इंडस्ट्री के ग्लैमर को पूरी तरह छोड़ दिया और घर गृहस्थी में रम गई और आम ज़िन्दगी जीने लगीं. ऐसी ही कुछ अदाकाराएँ हैं-  

1) असीन- आमिर खान, अक्षय कुमार, सलमान खान, अजय देवगन जैसे अभिनेताओं के साथ हिट फिल्में देने वाली हीरोइन असीन, साउथ की फिल्मों का भी जाना-माना चेहरा हैं. असीन ने साल 2008 में फिल्म गजनी से बॉलीवुड में कदम रखा और उनकी एक्टिंग ने सबका ध्यान आकर्षित किया. उसके बाद असीन ने रेडी, हाउसफुल-2, बोल बच्चन जैसी हिट फिल्मों में भी काम किया. लेकिन साल 2016 में बिजनेसमैन राहुल शर्मा से शादी करने के बाद उन्होंने एक्टिंग छोड़ने का फैसला किया और इस बारे में अपने सोशल हैंडल पर पोस्ट कर सबको चौंका दिया. फिलहाल वो अपनी शादीशुदा ज़िन्दगी का आनंद ले रही हैं.

अपनी अलगी फिल्म में महत्वपूर्ण किरदार निभाएंगे माधवन

2) ट्विंकल खन्ना – अक्षय कुमार जैसे सुपरस्टार की वाइफ ट्विंकल खन्ना भी बॉलीवुड एक्ट्रेस रह चुकी हैं. ट्विंकल ने 1995 में आई फिल्म ‘बरसात’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद इन्होंने बहुत सी हिट फिल्में दी, जिसमें उन्होंने बॉलीवुड के तीनों खान और उनके पति अक्षय कुमार के साथ काम किया. लेकिन साल 2001 में अक्षय कुमार से शादी के बाद इन्होंने एक्टिंग करियर को अलविदा कह दिया और इंटीरियर डेकोरेशन का काम शुरू कर दिया. इसके साथ ही ट्विंकल ब्लॉग्स भी लिखती हैं. एक अखबार के लिए ट्विंकल रेग्युलर कॉलम लिखती हैं जो बहुत ही फेमस है. यही नहीं, ट्विंकल ने हाल ही में बुक्स भी लिखी हैं.

3) मीनाक्षी शेषाद्री – दामिनी, घायल, घातक जैसी फिल्मों में सशक्त अभिनय करके अपने करियर के टॉप पर पहुंच चुकी मीनाक्षी शेषाद्री भी उन अदाकाराओं में से एक हैं जिन्होंने शादी करने के बाद बॉलीवुड को अलविदा कह दिया. मीनाक्षी ने जैकी श्रॉफ, ऋषि कपूर और सनी देओल जैसे टॉप स्टार के साथ फिल्मों में काम किया था. फिल्म दामिनी में उनके निभाए रोल को आज भी याद किया जाता है. पर मीनाक्षी को फिल्म लाइन ज्यादा नहीं भाई और वह बैंकर हरीश मैसूर से शादी करके अमेरिका सेटल हो गई. वह फिलहाल टैक्सास में डांस क्लास चलाती हैं और कई बड़े प्रोग्राम्स में अपनी टीम के साथ डांस परफॉर्मेंस देती हैं.

4) आयशा टाकिया - अभिनेता सलमान खान के साथ फिल्म ‘वांटेड’ में काम कर चुकी आयशा टाकिया सबसे पहले टार्ज़न दी वंडर कार फिल्म से लाइम लाइट में आई थीं. अपनी चुलबुली अदायगी और क्यूट स्माइल की वजह से वह जल्दी ही कई लोगों की फेवरेट बन चुकी थी. कमर्शियल फिल्मों के अलावा ऑफ-बीट फिल्म डोर में भी काम किया. लेकिन बहुत ही जल्द बॉलीवुड को बाय-बाय कर,सपा नेता के बेटे फरहान आजमी से शादी करके इन्होंने एक्टिंग छोड़ दी. फिलहाल आयशा एक बच्चे कि माँ हैं और उसी की परवरिश में बिजी हैं. हाल ही में लिप सर्जरी करवाने कि वजह से उन्हें बहुत ही क्रिटिसाइज़ किया गया था.

अपने अंतिम समय में बहुत कमजोर हो गए थे यह मशहूर सितारें, नंबर 6 को हुआ था एड्स

5) ममता कुलकर्णी – ममता कुलकर्णी का नाम अपने ग्लैमरस अंदाज़ के लिए जाना जाता है. ममता कुलकर्णी को अपनी एक्टिंग के लिए कम और अपने बोल्ड अवतार के लिए ज्यादा याद किया जाता है. अपने समय की हीरोइनों की तुलना में ममता ने हमेशा से ही बोल्डनेस दिखाई है. चाहे वो फिल्मों में टॉपलेस सीन देना हो, किस्सिंग सीन हो या फिर मैगज़ीन में टॉपलेस फोटो शूट हो. ममता ने कभी झिझक नहीं दिखाई. यही वजह रही कि ममता ने खूब सुर्खियाँ बटोरी. ममता कुलकर्णी ने सबसे बड़ा खिलाड़ी और करण अर्जुन जैसी सुपर हिट फिल्मों में काम किया था. लेकिन साल 2000 में इन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया. फिलहाल यह एक्ट्रेस गुमनामी की ज़िन्दगी बसर कर रही है.

6) किमी काटकर - बॉलीवुड की एक और बोल्ड एक्ट्रेस किमी काटकर अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म हम के गाने जुम्मा चुम्मा से पॉपुलर हुई थी. किमी काटकर ने फिल्म तार्ज़ां से अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में उन्होंने बहुत ही ज्यादा बोल्ड सीन फिल्माए थे. पर उन्हें दर्शकों का प्यार जुम्मा चुम्मा गाने से मिला. किमी काटकर ने अपने दौर के कई टॉप अभिनेताओं के साथ फिल्मों में काम किया और शोहरत पाई. फिर सेलिब्रिटी फोटोग्राफर शांतनु सॉरी से शादी के बाद इन्होंने फिल्म लाइन को पूरी तरह से छोड़ दिया. फिलहाल किमी काटकर अपने पति और बेटे सिद्धार्थ के साथ ऑस्ट्रेलिया में रहती हैं.

7) वैजयंती माला - हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की शुरुआती दौर की सुपरस्टार में से एक वैजयंतीमाला ने अपने करियर में कई ब्लॉकबस्टर हिट फिल्में दी थी. वह ना केवल अपनी सुन्दरता और अपने अभिनय, बल्कि अपने कुशल नृत्य के लिए भी जानी जाती हैं.वैजयंती माला भरतनाट्यम नृत्य में माहिर हैं और फिल्मो के कई गानों में उन्होंने अपना यह हुनर दिखाया है. वैजयंतीमाला ने उस दौरे में फिल्म मेरा नाम जोकर में टॉपलेस होकर, केवल साडी पहने हुए, बारिश में भीगकर सीन फिल्माकर सबको चौंका दिया था. उन्हें फिल्म संगम, मधुमती, देवदास, नया दौर में अपनी एक्टिंग के लिए याद किया जाता है. अपने समय की शिखर सितारा रही इस अभिनेत्री ने सन 1968 में शादी करने के बाद फिल्मों को हमेशा के लिए छोड़ दिया और चेन्नई शिफ्ट हो गई. वह सांसद भी रह चुकी हैं. हाल ही में इन्होंने इतनी उम्र में भी भरतनाट्यम की प्रस्तुति देकर सबका दिल जीत लिया.

आलिया भट्ट का डायलॉग बोलते-बोलते रोने लगीं सारा अली खान, जानिए क्यों?

रामेश्वरम जिले के प्रसिद्ध शिव मंदिर पहुंची कंगना रनौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -