टॉप्स सूची से बाहर हुए शीर्ष 8 खिलाड़ी

नई दिल्ली : खेल मंत्रालय ने स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को पांच पहलवानों और दो मुक्केबाजों को टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) सूची से बाहर कर दिया है.भारतीय खेल प्राधिकरण (साई ) द्वारा जारी की गई सूची से यह खुलासा हुआ.

 

बता दें कि प्रवीण राणा, सत्यव्रत कादियान, सुमित, ललिता और सरिता जैसे पांच पहलवानको सूची से बाहर किया गया है, वहीं मुक्केबाज एल देवेंद्रो सिंह और एस सरजूबाला को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया है.सानिया मिर्जा को हटाने की उम्मीद इसलिए थी क्योंकि वो गर्भवती है.

उल्लेखनीय है कि सात स्पर्धाओं के 41 खिलाडिय़ों को ओलंपिक खेल तक टाप्स का फायदा मिलेगा. इनमें से 14 निशानेबाजी, 10 बैडमिंटन, छह मुक्केबाजी, चार कुश्ती और दो - दो एथलेटिक्स, तीरंदाजी और भारोत्तोलन से सम्बद्ध हैं. ट्रैक एवं फील्ड एथलीट लिली दास, संजीवनी यादव और तेजस्विनी शंकर को विस्तार दिया गया है . पहले इन्हें 2020 तोक्यो ओलंपिक तक इस सूची में रखा था , लेकिन अब उन्हें एशियाई खेलों तक कर दिया है. इससे इन्हें और खेलने का मौका मिल गया है.अब देखना यह है कि चयनित किए गए यह खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का कैसा प्रदर्शन करते हैं और देश को अपनी क्या उपलब्धियां हासिल करवाते हैं.

यह भी देखें

क्रिकेट के साथ आधा दर्जन अन्य खेलों के चैम्पियन भी है एबी डिविलियर्स

फ्रेंच ओपन में सेरेना और नडाल पर टिकेंगी नजरें

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -