2020 की सबसे ज्यादा कमाने वाली भारतीय टेलीविजन अभिनेत्रियाँ

भारतीय टेलीविजन शो दर्शकों के लिए मनोरंजन के सबसे बड़े स्रोतों में से एक माने जाते हैं। इसके अलावा , कई भारतीय टीवी शो या धारावाहिक हिंदी फिल्म उद्योग को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। इसके साथ ही  कई टीवी अभिनेत्रियों को अपने शो की अपार लोकप्रियता के कारण वैश्विक पहचान मिली है। खबरों के अनुसार, कई हिंदी टीवी अभिनेत्रियों को कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों की तुलना में अधिक भुगतान किया जा रहा है। 

हिना खान 
एक्ट्रेस हिना खान भारतीय टीवी उद्योग के सबसे लोकप्रिय चेहरों में से एक हैं। वहीं लोकप्रिय अभिनेत्री को स्टार प्लस की फिल्म ये रिश्ता क्या कहलाता है और कसौटी जिंदगी की में कोमलिका के किरदार अक्षरा के लिए जाना जाता है। इसके अलावा अभिनय के अलावा, उन्होंने सलमान खान के रियलिटी टीवी शो, बिग बॉस 11 में भाग लिया और 2017 में पहली रनर अप के रूप में उभरीं।वहीं हिना खान को आखिरी बार हिंदी टीवी शो 'कसौटी ज़िंदगी की 2' में देखा गया था, जो कि अब तक के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले टीआरपी शो में से एक था। खबरों के अनुसार , हिना खान को प्रति एपिसोड 1.5 से 2 लाख रुपये का भुगतान किया जाता है।

दिव्यांका त्रिपाठी 
दिव्यंका त्रिपाठी एक लोकप्रिय टीवी अभिनेत्री हैं, जिन्होंने दूरदर्शन के लिए टीवी उद्योग में अपने अभिनय की शुरुआत की। उन्होंने विद्या, एक अनाथ और अनपढ़ लड़की, और दिव्या, एक आधुनिक और साक्षर लड़की की दोहरी भूमिकाएँ निभाकर ज़ी टीवी के ड्रामा फिक्शन बानो मुख्य तेरी दुल्हन के साथ देशव्यापी ख्याति और पहचान हासिल की।अपने उत्कृष्ट अभिनय के कारण, उन्होंने ड्रामा श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए इंडियन टेलीविज़न अकादमी पुरस्कार और फ्रेश न्यू फेस के लिए इंडियन टेली अवार्ड सहित कई पुरस्कार जीते। वहीं दिव्यंका त्रिपाठी वर्तमान में स्टार प्लस के ये है मोहब्बतें में डॉ इशिता भल्ला का किरदार निभाने के लिए जानी जाती हैं। इसके साथ ही अभिनय के अलावा, दिव्यंका त्रिपाठी ने कई पुरस्कार कार्यक्रमों की मेजबानी की और वह डांस रियलिटी शो 'नच बलिए 8' का हिस्सा रही हैं। वह स्पष्ट रूप से रु। 80,000 से रु। 85,000 प्रति एपिसोड।

जेनिफर विंगेट
जेनिफर विंगेट सबसे खूबसूरत और प्रतिभाशाली हिंदी टीवी अभिनेत्रियों में से एक हैं। वह सरस्वतीचंद्र में अपनी भूमिकाओं कुमुद देसाई, बेहद में माया मेहरोत्रा ​​और बेपनाह में जोया सिद्दीकी के लिए लोकप्रिय हैं। वहीं जेनिफर विंगेट ने अपने अभिनय की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में की, जब वह राजा को रानी से प्यार हो गया में महज 12 साल की थीं। बाद में, एक वयस्क के रूप में, उन्होंने भारतीय टीवी शो के स्कोर में काम किया। खबरों के मुताबिक , पहले अभिनेत्री को रु। 80.000 से रु। प्रति एपिसोड 85,000 लेकिन अब उसकी तनख्वाह बढ़ाकर 1 लाख रुपये प्रति एपिसोड कर दी गई है।

सुरभि ज्योति
सुरभि ज्योति हिंदी टीवी उद्योग की सबसे अधिक मांग वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। सुरभि कुबूल है में ज़ोया की अपनी भूमिकाओं और नागिन 3 में नागरानी बेला के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत क्षेत्रीय थिएटर और फिल्मों से की।सुरभि ज्योति ने हिंदी टीवी शो में काम करने के अलावा पंजाबी फिल्मों इक कुड़ी पंजाब दी, रौला पै गया और मुंडे पटियाला डे में काम किया है। खबरों के मुताबिक, नागिन 3 के बाद, सुरभि काफी प्रसिद्ध अभिनेत्री बन गई हैं और जाहिरा तौर पर रु। 70,000 से रु .75,000 प्रति एपिसोड। विशेष रूप से, ज्योति रिलायंस ज्वेल्स के ब्रांड एंबेसडर भी हैं।

आशा नेगी
आशा नेगी सबसे लोकप्रिय और प्रतिभाशाली हिंदी टीवी अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने शो में अपनी भूमिकाओं में अपने किरदारों के लिए प्रसिद्धि और पहचान अर्जित की, पुरी के रूप में पवित्रा रिश्ता, कल्पना के रूप में एक मुत्थे अस्सलामन, कोयल के रूप में कुच्छ तो तेरे मेरे दरमियान।आपकी जानकारी के लिए बता दें ी आशा ने 2014 में अपने साथी रिथविक धनजानी के साथ भारतीय नृत्य रियलिटी शो नच बलिए 6 में भाग लिया था। वहीं अपने कॉलेज के दिनों में मिस उत्तराखंड 2009 का खिताब जीतने के बाद नेगी ने 2009 में एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया। बाद में उन्होंने 2010 में स्टार प्लस के लोकप्रिय शो सपोन से भरे नैना में मधुरा की भूमिका निभाते हुए अपने पहले टीवी शो के लिए ऑडिशन दिया। वहीं अपना पहला टीवी शो पोस्ट करें, वह बालाजी टेलीफिल्म्स की श्रृंखला बडे अचे लगते हैं में दिखाई दी, जहां उन्होंने नेगेटिव रोल निभाया, अपक्षा मल्होत्रा ​​ने।

निया शर्मा
अदाकारा निया शर्मा निस्संदेह हाल के समय की सबसे लोकप्रिय हिंदी टीवी अभिनेत्रियों में से एक हैं। वहीं उन्होंने कई भारतीय टीवी शो में काम किया है, लेकिन स्टार प्लस के कालि - एक अग्निपरिक्षा में मनु की मुख्य भूमिकाओं में अभिनय करने के लिए लोकप्रिय हैं, स्टार प्लस के एक हज़ारोन में मेरी बहना है, ज़ी टीवी के जमाई राजा में रोशनी और इश्क में मरजावन में कश्यप। आपकी जानकारी के लिए बता दें की  टीवी शो के अलावा, निया शर्मा 2017 में फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी और वेब सीरीज ट्विस्टेड का भी हिस्सा रही हैं।वहीं  ब्रिटिश-आधारित ईस्टर्न आई अखबार द्वारा प्रकाशित शीर्ष 50 सेक्सिएस्ट एशियाई महिला 2017 सूची में उन्हें दूसरा स्थान दिया गया था। खबरों के मुताबिक, वह घर पर रु। 75,000 से रु। एक एपिसोड की शूटिंग के लिए 80,000।

लॉकडाउन के तनाव में प्रेक्षा मेहता ने किया सुसाइड

लॉकडाउन में सफर कर 6 महीने बाद घर पहुंचे टीवी एक्टर रोहन मेहरा

टीवी एक्ट्रेस के सुसाइड से दुखी है करण कुंद्रा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -