भारतीय टेलीविजन के 6 सबसे अधिक कमाई करने वाले कलाकार
भारतीय टेलीविजन के 6 सबसे अधिक कमाई करने वाले कलाकार
Share:

इस तथ्य से कोई इंकार नहीं है कि मुंबई में उतरने वाला हर अभिनेता सिल्वर स्क्रीन पर इसे बड़ा बनाना चाहता है क्योंकि फिल्में आपके नाम को लोगों की यादों में हमेशा के लिए खोद देती हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि, छोटे परदे पर्याप्त अवसर प्रदान करते हैं और साथ ही बड़े पैसे भी। वहीं ऐसे अभिनेताओं की एक लंबी सूची है, जिन्होंने टीवी पर काम करके पौराणिक अनुपात का निर्माण किया है। इसके साथ ही यहाँ भारतीय टेलीविजन पर शीर्ष 10 सबसे अधिक भुगतान वाले अभिनेताओं की सूची दी गई है।

कपिल शर्मा 
कपिल शर्मा दुनिया के अब तक के सबसे बेहतरीन कॉमेडियन में से एक हैं। कुछ नहीं से, उन्होंने रियलिटी स्टैंड-अप-कॉमेडी शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में भाग लेकर अपने करियर की शुरुआत की ।इसके साथ ही  उन्होंने कलर्स पर अपने शो द कॉमेडी नाइट्स विद कपिल के प्रसारण से पहले सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के कॉमेडी सर्कस के कई सीज़न जीते । वहीं वर्तमान में, वह सोनी टीवी पर द कपिल शर्मा शो की मेजबानी करने में व्यस्त हैं और 60 से 80 लाख की मोटी तनख्वाह लेता है।

सुनील ग्रोवर
सुनील ग्रोवर अभी तक एक और सफल कॉमेडियन हैं जिसका भारतीय टेलीविजन ने निर्माण किया है। उन्होंने अपने पहले शो कॉमेडी नाइट्स विद कपिल में कपिल शर्मा के साथ सहयोग किया और शो में गुत्थी का किरदार निभाकर प्रसिद्धि पाने के लिए वसंत-मंडल में शामिल हो गए। वह द कपिल शर्मा शो के लिए फिर से कपिल शर्मा के साथ शामिल हो गए । वहीं वर्तमान में फिल्में करने में व्यस्त, सुनील ग्रोवर कथित रूप से प्रति दिन 10 से 12 लाख चार्ज करते हैं।

हिना खान 
इसके साथ ही स्टार प्लस के लंबे समय से चल रहे शो ये रिश्ता क्या कहलाता है में अक्षरा सिंघानिया का मुख्य किरदार निभाने के बाद हिना खान ने शोहरत हासिल की । इस शो ने न केवल देश भर में, बल्कि भारतीय टेलीविजन पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में से एक घरेलू नाम बना दिया। वह 80,000 से 1,00,000 के बीच कहीं भी चार्ज करती है। हम सुनते हैं कि एक विवादास्पद रियलिटी शो में उसके कार्यकाल के बाद, उसकी प्रतिपूर्ति। 2 लाख प्रति एपिसोड तक बढ़ गई। अंतिम बार कसौटी ज़िन्दगी की में नजर आईं, वर्तमान में अभिनेत्री फिल्मों में व्यस्त हैं।

मिशाल रहेजा
मिशाल रहेजा को इश्क का रंग सफ़ेद और लागी तुझसे लगन जैसे सफल कार्यक्रमों के लिए जाना जाता है । अविश्वसनीय रूप से शर्मीला अभिनेता हमेशा मांग में रहता है और सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाले टेलीविजन अभिनेताओं में से एक है। रिपोर्ट के मुताबिक , उनकी प्रति एपिसोड फीस 1.5 से 1.6 लाख प्रति एपिसोड है।

रोनित रॉय 
रोहित रॉय उन कुछ अभिनेताओं में से एक हैं, जिन्होंने फिल्मों से टेलीविजन की तरफ रुख किया। उन्हें अक्सर छोटे पर्दे का मिस्टर बच्चन माना जाता है। एकता कपूर के हिट शो क्युंकी सास भी कभी बहू थी और कसौटी जिंदगी की ने अपना भाग्य हमेशा के लिए बदल दिया और उन्हें भारतीय टेलीविजन अंतरिक्ष में सबसे दुर्जेय अभिनेताओं में से एक के रूप में स्थापित कर दिया। वहीं रॉय प्रति दिन चार्जेज 1.25 लाख चार्ज करते हैं।

राम कपूर 
राम कपूर को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। उन्हें इस तरह के एकता कपूर के शो में कसम से और बडे ऐश लगाये हैं जैसे स्टर्लिंग प्रदर्शन देने के लिए जाना जाता है । इसके साथ ही वह प्रति दिन 1.25 से 1.50 का चार्ज करते है। टेलीविजन के अलावा, वह फिल्मों और डिजिटल शो में हर समय दिखाई देते रहते हैं।

रामायण री-टेलीकास्ट करने पर प्रसार भारती के CEO के साथ हुआ था ऐसा

टीवी की दुनिया का सबसे लंबा इंटीमेट सीन देने वाले एक्टर है राम कपूर

बिजनेसमैन बनने आए थे अरुण गोविल, बन गए एक्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -