यह है भारत की टॉप स्मार्टफोन कंपनियां

भारत स्मार्टफोन को लेकर एक बड़े बाजार के रूप में उभर कर सामने आया है. जिसमे 2016 की तीसरी तिमाही में पहली बार भारतीय स्मार्टफोन मार्केट ने 3 करोड़ यूनिट्स शिप करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है. आपको बता दे कि भारतीय बाजार में पिछले साल की तीसरी तिमाही के मुकाबले इस साल की तीसरी तिमाही में 11 पर्सेंट और पिछली तिमाही की तुलना में 17.5 फीसदी की ग्रोथ हुई है. वही अगर आप भारत की टॉप स्मार्टफोन कंपनियों के बारे में जानना चाहते है तो हम आपको ऐसी ही कुछ कंपनियों के बारे में बता रहे है. जो भारतीय बाजार को काबू में कर चुकी है.

टॉप स्मार्टफोन कंपनियों में भारतीय बाजार में सैमसंग सबसे ऊपर है. जिसमे सैमसंग भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में 23 पर्सेंट शेयर के साथ नंबर वन बना हुई है. वही इसके बाद लेनोवो भारत में स्मार्टफोन के मामले में दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है. जिसके पास 9.6 पर्सेंट शेयर है. माइक्रोमैक्स इस मामले में अभी तीसरे नम्बर पर बना हुआ है. जिसमे पिछली तिमाही की तुलना में इस तिमाही में उसकी सेल में 32 फीसदी की गिरावट दर्ज की गयी है.

बात अगर चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी की करे तो यह यहाँ पर वह नंबर चार पर आ गयी है. जिसमे शाओमी ने पिछली तिमाही की तुलना में इस तिमाही में दोगुनी शिपमेंट्स कीं. वही इस साल रिलायंस जियो द्वारा लाये गए अपने स्मार्टफोन ने भी टॉप 5 में जगह बनायीं है. जिसमे  LYF ब्रैंड के स्मार्टफोन्स की डिमांड बढ़ी है.

स्मार्टफोन को लेकर भारत में लेनोवो बनी दूसरी सबसे बड़ी कंपनी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -