सामने आए Google के ऐसे टॉप-5 सीक्रेट, जिनके बारें में नहीं जानते होंगे आप
सामने आए Google के ऐसे टॉप-5 सीक्रेट, जिनके बारें में नहीं जानते होंगे आप
Share:

Google यकीनन दुनिया में सबसे पसंदीदा और उपयोग किया जाने वाला सर्च इंजन है. सर्च इंजन उस विशाल महासागर की माफिक है जिसमें कई अजूबे हैं, जिनमें से कई के बारे में तो हम सभी को पता है, लेकिन और कई ऐसे हैं जो हमारी समझ और कल्पना से एकदम बाहर है. आज हम आपको Google की 5 ऐसी ट्रिक्स के बारे में आपको जानकारी देने जा रहे है, जो काफी मजेदार और इनोवेटिव हैं.

बहुत से लोग इसके बारे में जानते होंगे लेकिन कईयों को इसके बारे में जानकारी भी नहीं होगी. इंटरनेट न होने पर कैसे टाइमपास किया जाए? जिसको लेकर Google ने जबरदस्त तरीका ढूंढ दिया है. इंटरनेट न होने पर ऑफलाइन डायनासोर Game खेलने के लिए मिलता है. जब भी इंटरनेट नहीं होता है तो यह अपने आप पेज पर आ जाता है. क्लिक करके यूजर इसे खेल पाएंगे.

सर्च बार में "Askew" टाइप करना होगा, एंटर दबाएं और आपका पेज एक तरफ टिल्ट होने लगेगा. लेकिन चिंता करने की कोई बात नहीं है स्क्रीन में कोई परेशानी नहीं आई है. बस टेक्स्ट नीचे की तरफ झुके हुए दिखाई दे रहे है. नए पेज पर जाते ही यह ठीक होने लगेगा.  "Google ऑर्बिट" टाइप करें और सर्च पर क्लिक करना होगा. सबसे पहला परिणाम जो आपको ही मिलने वाला है "Google स्फीयर - मिस्टर डूब". उस पर क्लिक करते ही होमपेज घूमना शुरू हो जाएगा. 

यदि आपके पास सिक्का नहीं है और खेलने के लिए टॉस की आवश्यकता नहीं है, तो Google आपकी सहायता भी करने वाला है. "फ्लिप ए कॉइन" टाइप करें और एंटर दबाएं. हेड्स या टेल्स... आप जो चाहते हैं उस पर क्लिक करें, यह टॉस की तरह आपका काम आसान कर देगा. 

अब Vi के 98 और 195 के प्लान में मिलेगी ये खास सुविधा, आज ही करें रिचार्ज

क्या आपका भी Wifi हो गया है स्लो तो अपनाएं ये टिप्स

शानदार मौका: अभी दें अमेज़न पर इन प्रश्नों का उत्तर और जीते हजारो रुपए का इनाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -