दुनियां की 5 सब से महँगी घड़ियाँ
दुनियां की 5 सब से महँगी घड़ियाँ
Share:

tyle="text-align:justify">वैसे तो सड़क पर बिकने वाली 50 रूपए की घडी भी वहीँ समय बताती हैं जो की शोरूम में लाखों में बिकने वाली घड़ी बताती हैं. लेकिन यहाँ बात आजाती हैं शौक, डिजाइन और स्टेटस की. इसी चीज के चलते आज घड़ी की कीमतें करोड़ों तक पहुंच गई हैं. दुनियां में कई ऐसे रहीश लोग मौजूद हैं जो इन महँगी घड़ियों के दीवाने हैं. तो आइए जानते हैं दुनियां की 5 सब से महँगी घड़ियों के बारे में.

  1. Patek Philippe Henry Graves Supercomplication: यह एक पॉकेट वाच हैं. 500 ग्राम वजनी दुनियां की इस सब से महँगी घड़ी की कीमत 68 करोड़ रूपए हैं.   
     
  2. The Hublot: इस घड़ी की ख़ास बात यह हैं की इसके अंदर 140 कैरेट के लगभग 1200  डायमंड्स लगे हुए हैं. इस हिरा जड़ी घड़ी की कीमत करीब 31 करोड़ रुपये है.
     
  3. Richard Mille Caliber RM 019 Celtic Knot Tourbillon: यह घड़ी की ख़ास बात यह हैं कि  यह  नुकसानदायक एनर्जी को दूर रखने का काम करती है. इस घड़ी की कीमत 2 करोड़ 90 लाख रुपये है. 
     
  4. Louis Moinet Meteoris: यह घड़ी इतनी ख़ास हैं कि इसमें लगने वाले कुछ पुर्जें धरती पर नहीं पाए जाते हैं. उन्हें खास तोर पर अंतरिक्ष से लाया जाता हैं. इस विचित्र घड़ी की कीमत 28 करोड़ 71 लाख रुपये है.
     
  5. Piaget Emperador Temple: इस शानदार घड़ी में टॉप क्लास के करीब 481 डायमंड्स लगाए गए हैं. इस घड़ी की कीमत 21 करोड़ 87 लाख रुपये है.
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -