पाक को धुल चटाने वाले खिलड़ियों को शामिल हुआ यह धुरंधर
पाक को धुल चटाने वाले खिलड़ियों को शामिल हुआ यह धुरंधर
Share:

नई दिल्ली: 18 जून को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला है. जिसमे भारत और पाकिस्तान एक दूसरे के सामने होंगे, 50 ओवर के आईसीसी टूर्नामेंट में ऐसा में पहली बार होगा जब भारत और पाकिस्तान फाइनल में एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे. वही भारत के टॉप - 5 प्लेयर्स बल्लेबाज में से एक नाम युवराज सिंह का है तो गेंदबाजों में एक नाम इरफ़ान पठान का है. वही 15 जून को हुए सेमीफाइनल मैच में भारत और बांग्लादेश का मुकाबला हुआ था, जिसे भारत ने 9 विकेट से जीता था. इस मैच के युवराज सिंह ने अपने वनडे क्रिकेट करियर का 300 वा मैच खेला था.  

युवराज सिंह पकिस्तान के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले भारत के पांचवे खिलाडी है. इन्होने पाक के खिलाफ 37 वनडे मैच में 43.16 के एवरेज से 1338 रन बनाए हैं. जिसमे इनका सबसे अच्छा स्कोर 107 रन रहा है. वही अब 18 जून को होने वाले मैच में युवराज अपने इस रिकॉर्ड को और अच्छा बनाने की कोशिश करेंगे. बताते चले पिछले 6 साल में भारत आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में चार बार पहुंच चूका है. इस बार भारत आईसीसी टूर्नामेंट का चौथा फाइनल मैच खेलेगी. वही यह मैच खेलते ही भारत एक मात्र ऐसा देश बन जाएगा, जो इस आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में  सबसे ज़्यादा बार पंहुचा है. वही इस टूर्नामेंट के फाइनल में वेस्ट इंडीज तीन बार पहुंच चुकी है. 

बता दे आपको युवराज ने अपना 300 वा वनडे मैच पूरा करने के बाद मीडिया से कहा कि गांगुली एक अच्छे कप्तान है उनसे मैने बहुत कुछ सीखा है, और उन्ही कि कप्तानी में मुझे यह मुकाम हासिल हुआ है, जब वो कप्तान हुआ करते थे तब उन्होंने खिलाड़ियों के अंदर यह विश्वास पैदा किया है कि  हम भी में विदेशो में जाकर सीरीज जीत सकते है. उसके बाद युवी ने कहा कि गांगुली एक अच्छे दोस्त होने से ज़्यादा सख्त कप्तान थे. 

चैंपियन ट्राफी 2017 : PAK ने किया मैच फिक्स, अब ले लिया यू-टर्न

बांग्लादेश ने इस खिलाडी के ऊपर फोड़ा सेमीफाइनल में हार का ठीकरा

ये क्रिकेट है जानलेवा : अभी तक गेंद लगने से इन खिलाड़ियों की हुई मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -