ये है सबसे ज्यादा कमाई करने वाली Top 5 फिल्म्स
ये है सबसे ज्यादा कमाई करने वाली Top 5 फिल्म्स
Share:

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड में हर साल कई फिल्में बनायीं जाती है. जिसमे से कुछ फिल्में दुनिया भर में जबरदस्त कमाई करती है. फिल्म बनाना एक रिस्की बिज़्नेस है. आप फिल्म रिलीज़ होने के पहले कुछ नहीं कह सकते की, फिल्म कैसा कारोबार करेगी. हालाँकि इसके बावजूद हर साल कई फिल्में बनायीं जाती है.

जो रिलीज़ के बाद दुनिया भर में करोड़ो की कमाई करती है. इसी सिलसिले में आज हम आपको सबसे ज्यादा कमाई करने वाली Top 5 फिल्मो के बारे में बताने जा रहे है. आपको जानकर शायद थोड़ी निराशा होगी की इस लिस्ट में एक भी भारतीय फिल्म नहीं है. तो आईये आपको बताते है सबसे ज्यादा कमाई करने वाली Top 5 फिल्में -

1. Avtar (2009)

- इस फिल्म को शायद दुनिया के सबसे काबिल निर्देशक james cameron द्वारा निर्देशित किया गया था. फिल्म ने दुनिया भर में जबरदस्त कमाई की थी. रिलीज़ के 8 साल बाद भी ये फिल्म दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी हुई है. फिल्म ने उस वक़्त दुनिया भर में $2,787,965,087 की कमाई की थी.

2. Titanic (1997)

- सबसे ज्यादा रोमांटिक मूवी कही जाने वाली 'टाइटैनिक' को शायद ही दुनिया में किसी ने ना देखा होगा. 1997 में रिलीज़ की गयी इस फिल्म का निर्देशन भी james cameron द्वारा ही किया गया था. फिल्म ने कई ऑस्कर अवार्ड अपने नाम किये थे. दुनिया भर में फिल्म ने $2,186,772,302 की कमाई की थी.

3. Star Wars: The Force Awakens (2015)

- 2015 में आई इस फिल्म का निर्देशन J. J. Abrams द्वारा किया गया था. फिल्म ने दुनिया भर में $2,068,223,624 रूपए कमाए थे.

4. Jurasic World (2015)

- जुरैसिक पार्क सीरीज की इस लेटेस्ट फिल्म ने दर्शको को बिलकुल निराश नहीं किया था. फिल्म को दुनिया भर में पसंद किया गया था. भारतीय एक्टर इरफ़ान खान ने भी फिल्म में एक अहम् किरदार निभाया था. फिल्म का निर्देशन Colin Trevorrow ने किया था. दुनिया भर में फिल्म ने $1,671,713,208 रूपए कमाए थे.

5. The Avengers (2012)

- मर्वेलस की इस सुपरहीरो सीरीज ने दुनिया में तहलका मचा दिया था. एक ही फिल्म में कई सुपरहीरो को एकसाथ दिखाने के बिलकुल नए आईडिया को दुनिया भर में पसंद किया गया था. फिल्म ने दुनिया भर में $1,518,812,988 रूपए जोड़े थे. इसी के साथ ये सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की सूचि में 5वे स्थान पर है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -